scriptलॉक डाउन में घर में बैठे-बैठे बोर हो रहा था शख्स, फिर बगीचे में करने गया खुदाई और बन बैठा करोड़पति | Gardener is left stunned after digging up a 1950s Ford car | Patrika News
हॉट ऑन वेब

लॉक डाउन में घर में बैठे-बैठे बोर हो रहा था शख्स, फिर बगीचे में करने गया खुदाई और बन बैठा करोड़पति

जॉन ब्रैशॉ की ने लॉकडाउन ( Lockdown ) के दौरान अपने बगीचे में खुदाई शुरू की लेकिन इस दौरान उनके हाथ खजाना लग गया।

Apr 15, 2020 / 09:12 am

Piyush Jayjan

Lockdown

Lockdown

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के बढ़ते प्रकोप की वजह से पूरी दुनिया अभी अपने घरों में ही कैद है। इस वायरस के कारण अभी तक पूरे विश्व में एक लाख से अधिक व्यक्ति अपने जान गंवा चुके हैं जबकि 20 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

लॉकडाउन ( Lockdown ) में हर शख्स किसी ना किसी तरीके से अपना समय काटने की कोशिश कर रहा हैं। पश्चिमी यॉर्कशायर के रहने वाले जॉन ब्रैशॉ ने लॉक डाउन के दौरान अपने बगीचे में खुदाई शुरू की लेकिन इस दौरान उनके हाथ खजाना लग गया।

जॉन ब्रैशॉ ने लॉक डाउन के दौरान अपने घर के गार्डन ( Garden ) में खुदाई शुरू की तो उन्होंने 1950 की फॉर्ड कार का मलबा मिला। जॉन ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी की है। उन्होंने बताया कि वो जिस घर में रहते हैं उन्होंने छह महीने पहले ही इस घर को खरीदा था।

लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे लोग, प्रशासन को लेनी पड़ी भूतों की मदद

जॉन ब्रैशॉ ने अपने गार्डन में गाड़ी मिलने पर कहा, ‘यह ऐसा कुछ नहीं है जो आप हर दिन मिल जाए, यह सचमुच मेरे बगीचे के बीच में है, यह अजीब है कि यह कैसे नीचे है। मैं इस कार ( Car ) को बाहर निकालना चाहूंगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह काम हाथ से मुमकिन हो सकेगा।

जॉन ब्रैशॉ अब यह जानने में लगे हैं कि आखिर कैसे 1950 का अनोखा वाहन उनके बगीचे के केंद्र में कैसे पहुंचा। जॉन को गाड़ी मिली है वो पूरी तरह से टूट गई है और उसमें जंग भी लगा हुआ है लेकिन फिर भी उसका रजिस्ट्रेशन नंबर और गाड़ी का नंबर प्लेट ठीक हालत में है।

ऐसा माना जा रहा है कि यह वाहन एक सैन्य वाहन था। जॉन ने कहा,’मुझे पहले तो लगा ये यह एक हवाई हमला का मलबा है, फिर मैंने छत को देखा और मैंने सोचा’ कार की छत को कौन दफनाएगा? फिर मैं दरवाजे पर, स्टीयरिंग व्हील पर खुदाई करता रहा और यह महसूस किया कि यह कार थी।

आखिर 3 मई तक ही क्यों बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए इसके पीछे की असल वजह

जॉन को खुदाई में जो कार मिली है वो 1950 के दौर में सड़कों पर खूब फर्राटा भरती थीं। जॉन का कहना है कि वह इस कार को रिपेयर कर ‘एंटीक वस्तु’ के तौर पर अपने पास रखेंगे। कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि जॉन ब्रैशॉ को जो मिला है वो किसी बेशकीमती खजाना से कम नहीं है।

Hindi News/ Hot On Web / लॉक डाउन में घर में बैठे-बैठे बोर हो रहा था शख्स, फिर बगीचे में करने गया खुदाई और बन बैठा करोड़पति

ट्रेंडिंग वीडियो