scriptWeekly Horoscope 21 August-27 August: आने वाले सात दिन इन लोगों को रहना होगा संभलकर, कर्क सिंह के आए अच्छे दिन | Weekly Horoscope 21 to 27 August 2023 saptahik rashifal prediction can | Patrika News
राशिफल

Weekly Horoscope 21 August-27 August: आने वाले सात दिन इन लोगों को रहना होगा संभलकर, कर्क सिंह के आए अच्छे दिन

ज्योतिष के अनुसार आने वाले सात दिन कर्क सिंह जैसी राशियों के लिए बेहद अच्छे हो सकते हैं। जबकि मेष आदि कुछ राशि के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 21 से 27 अगस्त के बीच अपना भाग्य जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल ..

Aug 19, 2023 / 02:51 pm

Pravin Pandey

latest_horoscope.jpg

साप्ताहिक राशिफल 10 से 16 जुलाई 2023

मेष राशि
साप्ताहिक राशिफल मेष के अनुसार 21 से 27 अगस्त के बीच मेष राशि के जातकों को शुरुआत में करियर-कारोबार और निजी जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जबकि स्टूडेंट्स का मन पढ़ने-लिखने में नहीं लगेगा, इनकी उच्च शिक्षा में भी बाधा आ सकती है। विदेश में करियर या कारोबार के लिए प्रयासरत हैं तो सफलता के लिए इंतजार करना पड़ेगा। मेष राशि के जो जातक कारोबार से जुड़े हैं, उन्हें आने वाले सप्ताह में धन के लेन-देन और कागजी कार्रवाई करते समय सावधानी बरतनी होगी, वर्ना नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस समय जोखिम भरे निवेश से बचने में ही भलाई है।
सप्ताह के बीच में घर के किसी बुजुर्ग की सेहत चिंता में डालेगी। हालांकि सप्ताह के आखिर में सामंजस्य से काम करने पर थोड़ा बेहतर परिणाम सामने आ सकता है। इस दौरान आपको सोचे हुए काम को पूरा करने के लिए समय और ऊर्जा का प्रबंधन करना होगा। इस सप्ताह प्रेम संबंध में सावधानी बरतें, जिससे कोई परेशानी न हो। लव लाइफ में तीसरे का दखल खलल डाल सकता है। इससे बचने के लिए लव पार्टनर पर भरोसा बनाए रखें।
उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव को बेलपत्र या शमी पत्र चढ़ाकर शिव महिमा स्त्रोत का पाठ करें।

वृषभ राशि
वृष राशि के जातकों के लिए भी आने वाला समय आसान नहीं है। 21 से 27 अगस्त के बीच इस राशि के जातक को अपमान और अभिमान दोनों से बचने की आवश्यकता रहेगी। वर्ना आपके अपने आप से दूर जा सकते हैं। सप्ताह के शुरुआत में व्यापार के सिलसिले में यात्रा शुभ और लाभप्रद साबित होगी। मार्केटिंग, ट्रेड और कमीशन पर काम करने वालों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। इन क्षेत्रों से खुशखबरी मिलेगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों की बाजार में धाक जमेगी। आप अपने व्यवसाय को विस्तार देने में कामयाब होंगे। भूमि-भवन की खरीद बिक्री की योजना सफल होगी। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति का रास्ता बनेगा।
सप्ताह के आखिर में आत्मीय लोगों को नाराज करने से बचना होगा। इस हफ्ते घर-परिवार की समस्या का हल निकालते समय स्वजनों की भावनाओं और अपेक्षाओं की अनदेखी न करें। लव लाइफ के लिए यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहने वाला है। लव पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने का मौका मिलेगा। यदि आप सिंगल हैं तो आपके जीवन में किसी की एंट्री हो सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। सप्ताह के आखिर में परिवार संग पिकनिक-पर्यटन की योजना बन सकती है।
उपाय: प्रतिदिन किचन में बनी पहली रोटी गाय को खिलाएं।
मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों लिए 21 से 27 अगस्त का समय व्यस्तता पूर्ण रहने वाला है। कार्यस्थल पर अतिरिक्त बोझ मिल सकता है। निजी जीवन में जिम्मेदारियों को निभाने के लिए अतिरिक्त समय देना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में परिवार में किसी बुजुर्ग सदस्य की सेहत चिंतित कर सकती है। हालांकि आपको खुद भी अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है क्योंकि आपको इस दौरान मौसमी या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने से कष्ट हो सकता है। सेहत खराब होने से कामकाज प्रभावित हो सकता है। सप्ताह के बीच में बड़े खर्च सामने आ सकते हैं, जिससे बजट गड़बड़ा सकता है।
इस दौरान ऋण लेना पड़ सकता है। इसके अलावा कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। हालांकि यात्रा थकान भरी हो सकती है और यह उम्मीद से कम लाभदायक होगी। प्रेम संबंध को लेकर यह सप्ताह कठिन है, लव पार्टनर से तनातनी हो सकती है। इस कड़वाहट को दूर करने में मित्र मददगार साबित हो सकते हैं। इस दौरान प्रेम और निजी संबंधों में आई दिक्कतों को दूर करने के लिए विवाद की बजाय संवाद की मदद लें। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।
उपाय: प्रतिदिन तुलसी की सेवा और गायत्री मंत्र का जप करें।

कर्क राशि
Weekly Horoscope के अनुसार इस हफ्ते कर्क राशि के जातकों को करियर-कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए नए मौके मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो अच्छा ऑफर मिल सकता है। यदि पैसों की किल्लत चल रही है तो आर्थिक स्थिति अनुकूल हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। बचत बढ़ेगी। सप्ताह के बीच में हर काम को हड़बड़ी में करेंगे लेकिन भाग्य का साथ मिलने से मनचाही सफलता मिलेगी।
आप किसी नए प्रोजेक्ट के साथ जुड़कर काम कर सकते हैं। व्यापार की दृष्टि से सप्ताह की शुरुआत कम लाभ वाला रहे, लेकिन आखिर में बंपर लाभ होगा और पुराने नुकसान की भी भरपाई हो जाएगी। इस दौरान भूमि-भवन की खरीद बिक्री से भी लाभ होगा। प्रेम संबंध में आपसी विश्वास और नजदीकियां बढ़ेंगी। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य रहेगा। जीवनसाथी के साथ सुखद पल बिताएंगे, सेहत सामान्य रहेगी।
उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा लाभदायक होगी।

सिंह राशि
21 से 27 अगस्त का समय सिंह राशि के लिए शुभ रहने वाला है। इस सप्ताह सोचे हुए काम समय से पहले पूरे हो जाएंगे और जीवन के हर क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी। लंबे समय से घर या कोई जमीन खरीदने की योजना बना रहे थे तो आपके हाथ इस सप्ताह कोई अच्छा सौदा लग सकता है। आने वाले सात दिन में भूमि-भवन और वाहन सुख के प्रबल योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोगों पर सीनियर मेहरबान रहेंगे, जिसके चलते कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। विदेश से जुड़े काम करने वालों के लिए यह समय शुभ है।
आपके मान सम्मान और पद में वृद्धि होगी। आय के नये स्रोत भी बनेंगे। यदि आप अपने व्यवसाय को विस्तार देने की योजना बना रहे हैं तो आपको इस दिशा में बड़ी सफलता मिल सकती है। बाजार में आई तेजी का लाभ उठाने में सफल रहेंगे। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। भाई बहनों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ प्रेम और सामंजस्य रहेगा। लव लाइफ पार्टनर कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकता है। दांपत्य जीवन में साथी संग रोमांटिक पल बिताने का मौका मिलेगा। सप्ताह के आखिर में तीर्थ स्थल की यात्रा संभव है।
उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु को तुलसी और गुड़ का भोग लगाकर पूजा करें। इस दौरान श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

कन्या राशि
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 21 से 27 अगस्त के बीच का समय कन्या राशि के जातकों को सेहत और रिश्तों को लेकर सतर्क रहने की सलाह दे रहा है। सप्ताह की शुरुआत में मौसमी बीमारियां घरे सकती हैं। दिनचर्या और खान-पान पर विशेष ध्यान देकर आप समस्या पर नियंत्रण पा सकते हैं। अपने विचार दूसरों पर थोपने की कोशिश न करें वर्ना सहयोगियों से विवाद हो सकता है। घर-परिवार के सदस्यों संग भी इसका ध्यान रखें। सप्ताह के बीच में आय के मुकाबले खर्च की अधिक होगा।
आपको अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए मित्रों से उधार लेना पड़ सकता है। यदि आप का किसी के साथ भूमि-भवन या फिर किसी अन्य बात को लेकर वाद-विवाद चल रहा है तो उसे कोर्ट-कचहरी ले जाने की बजाय बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें वर्ना परेशानी बढ़ सकती है। प्रेम संबंध में सावधानी पहली शर्त है, दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए अपने व्यस्त जीवन में से कुछ समय जीवनसाथी के लिए जरूर निकालें।
उपाय: प्रतिदिन भगवान गणेश की पूजा करें। बुधवार के दिन किन्नर को हरे रंग का वस्त्र या चूड़ी दान करें।
ये भी पढ़ेंः अखंड सौभाग्य के लिए आज महिलाएं करेंगी माता पार्वती और शिव की पूजा

तुला राशि
Weekly Horoscope के अनुसार इस सप्ताह तुला राशि के जातकों को कोई भी काम जेब, समय और ऊर्जा के अनुसार शुरू करना चाहिए वर्ना परेशानी हो सकती है। वहीं अपने काम बनाने के लिए आसपास के लोगों से तालमेल बनाना होगा। सप्ताह की शुरुआत में अधिक खर्च होगा। घर की मरम्मत या फिर किसी सदस्य की खराब सेहत परेशान कर सकती है।
सप्ताह के बीच में कामकाज आगे बढ़ाने के मद्देनजर कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं। साझेदारी में काम कर रहे लोगों को कुछ समझौते करने पड़ेंगे। व्यावसायिक मामलों में धैर्य और सावधानी रखना होगा। यह हफ्ता निजी संबंधों में उतार-चढ़ाव वाला है। लव पार्टनर के साथ खट्टी-मीठी तकरार होगी। हालांकि रिश्ते को बनाए रखने के लिए सावधानी के साथ ही कदम आगे बढ़ाएं। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।
उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं, साथ ही शिव स्त्रोत का पाठ करें।

वृश्चिक राशि
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार वृश्चिक राशि के लोगों के जीवन में 21 से 27 अगस्त के बीच कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी मिल सकती है, इस बीच आपका तबादला भी हो सकता है। हालांकि ये सभी बदलाव शुभ फलदेने वाले हैं। इस दौरान आप अपने बुद्धि के बल पर उम्मीद से ज्यादा सफलता और धन का लाभ अर्जित करेंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत और सुख-सुविधा के साधन बढ़ेंगे।
सप्ताह के बीच में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से भेंट होगी जिसकी मदद से आपको किसी बड़ी लाभदायक योजना से जुड़ने का मौका मिलेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत की अपेक्षा आखिर का समय अधिक शुभ और लाभ वाला रहेगा। इस दौरान वृश्चिक राशि के जातकों को अधिकांश समय धार्मिक-आध्यात्मिक कार्यों में बिताना होगा। अचानक से किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं। इस दौरान सेहत और सामान का ख्याल रखें। यदि आप किसी के सामने प्रेम का इजहार करना चाहते हैं तो इस सप्ताह शुभ है। पहले से चले आ रहे संबंध मजबूत होंगे।
उपाय: प्रतिदिन लाल पुष्प चढ़ाकर देवी दुर्गा की पूजा करें।

धनु राशि
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 21 से 27 अगस्त 2023 का समय संकेत कर रहा है कि इस समय धनु राशि के जातक कोई भी काम जल्दबाजी में न करें। साझेदारी में व्यापार करते हैं तो धन के लेनदेन और कागजी कार्रवाई सावधानी से करें। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यह यात्रा आपाधापी भरी लेकिन मनचाहा फल देने वाली हो सकती है। यदि नौकरी करते हैं तो भी शहर से बाहर की जाने वाली यात्राएं भविष्य में शुभ फल देंगी। इस दौरान आपके संबंध प्रभावी लोगों संग बनेंगे। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं तो अभी इंतजार करना पड़ सकता है।
सप्ताह के बीच में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। समाजसेवा या राजनीति से जुड़े लोगों को इस दौरान विशेष सम्मान मिल सकता है। सप्ताह के आखिर में आपके सामने कुछ बड़े खर्च आ सकते हैं, जिसके कारण बजट बिगड़ सकता है। इस दौरान संतान से जुड़ी कोई चिंता भी परेशानी का सबब बन सकती है। प्रेम संबंध में बहुत सावधानी से कदम बढ़ाएं वर्ना बेवजह परेशानी उठानी पड़ सकती है। जीवनसाथी की उपेक्षा से बचें।
उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा में विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें तथा केसर का तिलक लगाएं।

मकर राशि
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 21 से 27 अगस्त के बीच का समय मकर राशि वालों के लिए मिलाजुला रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत में करियर और कारोबार से जुड़े बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। लंबे समय से करियर में बदलाव की सोच रहे थे तो इस सप्ताह की शुरुआत में अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। लेकिन इस संबंध में जल्दबाजी में फैसला लेने से बचें और शुभचिंतकों की राय जरूर लें। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। इस सप्ताह आपके कारोबार में वृद्धि होगी। बाजार की तेजी का लाभ मिलेगा और बाजार में फंसा धन भी आसानी से वापस आएगा।
थोक के मुकाबले फुटकर व्यापारियों को ज्यादा लाभ मिलेगा। कामकाजी महिलाओं के पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सप्ताह के आखिर में सन्तान को मिलने वाली सफलता खुशियां बढ़ाएगी। छोटी-मोटी परेशानियों को छोड़ दें तो इस हफ्ते स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। प्रेम संबंध में अनुकूलता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन में प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। माता-पिता की तरफ से आपको विशेष सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा।
उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और शिव चालीसा पढ़ें।

कुंभ राशि
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 21 से 27 अगस्त का समय कुंभ राशि के लोगों के लिए अधिक सफलता और सुकून देने वाला रहेगा। शुरुआत में किसी मित्र या प्रभावी व्यक्ति की मदद से अटका काम पूरा हो जाएगा और आप राहत की सांस लेंगे। इस हफ्ते आपकी आजीविका का इंतजाम भी होगा। कुल मिलाकर इस सप्ताह आप कठिनाई से बाहर निकल जाएंगे। इस सप्ताह भूमि-भवन की खरीद बिक्री से शुभ फल पाएंगे। निजी व्यापार करने वालों को मनचाहा लाभ मिलेगा, जो लोग कमीशन पर काम करते हैं उनके लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। मार्केटिंग से जुड़े लोग भी अपना टारगेट समय से पहले पूरा करने में सफल होंगे।
सप्ताह के आखिर में वाणी और व्यवहार की बदौलत कोई विशेष कार्य करने में सफल होंगे। इस सप्ताह कोई प्रिय व्यक्ति घर आएगा, इससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा। पारिवारिक संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। घर-परिवार के सदस्यों के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे। लव पार्टनर के साथ बेहतर सामंजस्य रहेगा। जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी समय बीतेगा।
उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की उपासना करें और सुंदरकांड का पाठ करें।

मीन राशि
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 21 से 27 अगस्त के बीच का समय मीन राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहने की उम्मीद है। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज की अधिकता से थकान महसूस होगी। और समय पर काम के पूरा न होने पर असंतोष रहेगा। हालांकि तमाम तरह की हताशा और निराशा के बीच आपकी कोशिश वर्तमान परिस्थितियों से उबरने की रहेगी। जिसका सुखद परिणाम मिलेगा। मीन राशि के जातकों को 21 से 27 अगस्त के बीच जीवन को पटरी पर लाने के मौके मिल सकते हैं। मसलन यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपको यह मिल सकता है। किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का मौका भी मिल सकता है। इस हफ्ते आर्थिक लाभ भी मिल सकता है।
यदि किसी सरकारी योजना में धन अटका है तो वह किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से निकल सकता है। कुल मिलाकर सप्ताह के आखिर में आपकी समस्याओं में कमी आएगी। इस समय आपकी साख भी बढ़ेगी। प्रेम संबंध की लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ पैदा हुई गलतफहमी दूर होगी और निकटता बढ़ेगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी की किसी बड़ी उपलब्धि से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।
उपाय: प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को जल दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Weekly Horoscope 21 August-27 August: आने वाले सात दिन इन लोगों को रहना होगा संभलकर, कर्क सिंह के आए अच्छे दिन

ट्रेंडिंग वीडियो