scriptSeptember Rashifal Tula: तुला राशि वालों के लिए कैसे रहेंगे अगले 30 दिन, पढ़ें सितंबर मासिक राशिफल | September Rashifal Tula 2024 Libra Monthly Horoscope Family Life How will next 30 days be for Libra people read September monthly horoscope | Patrika News
राशिफल

September Rashifal Tula: तुला राशि वालों के लिए कैसे रहेंगे अगले 30 दिन, पढ़ें सितंबर मासिक राशिफल

September Rashifal Tula: राशि परिवर्तन के लिहाज से सितंबर 2024 बेहद खास है। इस महीने सूर्य, शुक्र और बुध गोचर के प्रभाव से तुला राशि वालों के लिए मिलाजुला समय है। अगले 30 दिन तुला राशि का करियर, आर्थिक जीवन पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा जानने के लिए पढ़ें सितंबर राशिफल तुला राशि 2024 (Libra Monthly Horoscope Family Life)

भोपालAug 30, 2024 / 05:34 pm

Pravin Pandey

September Rashifal Tula 2024

सितमंबर मासिक राशिफल तुला राशि

September Rashifal Tula: आपकी राशि तुला है तो सितंबर आपके लिए शुभ फलदायक है या मुश्किल भरा, ये खयाल आपके दिमाग में आता होगा।


सितंबर में करियर की स्थिति क्या रहेगी, ग्रह गोचर लाइफ में क्या मोड़ लाएगा, पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा, इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें तुला मासिक राशिफल सितंबर 2024 (Libra Monthly Horoscope September 2024)

तुला मासिक राशिफल सितंबर पारिवारिक जीवन

तुला मासिक राशिफल सितंबर पारिवारिक जीवन के अनुसार आने वाले महीने में तुला राशि वालों में आध्यात्मिक रूझान बढ़ेगा। घर में पूजा-अनुष्ठान होने के संकेत हैं जिससे पारिवारिक माहौल धार्मिक रहेगा।
परिवार के सदस्य आपकी ओर आकर्षित होंगे। परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लेकिन घर की बात बाहर कहने से बचें और अपने माता-पिता का विशेष ध्यान रखें। आपका कोई अपना घर की बात का फायदा उठाकर आप लोगों के बीच द्वेश पैदा कर सकता है।
ये भी पढ़ेंः

गणेश जी की यह स्तुति हर संकट से देती है मुक्ति

सितंबर राशिफल तुला राशि व्यापार और नौकरी

आपकी राशि तुला है और आप व्यापार करते हैं तो सितंबर कुछ नए समझौते हो सकते हैं लेकिन अनदेखी के कारण ये आपके हाथ से निकल भी सकते हैं। आपका बाजार में किसी से बैर हो सकता है, जिससे नए शत्रु बनेंगे।
इस दौरान अपनी वाणी में संयम बनाए रखें और व्यर्थ के झगड़ों में न पड़ें। यदि आपकी किसी क्षेत्र में नई नौकरी लगी है तो सितंबर आपके लिए शुभ संकेत हैं।

आपको अपने कार्यक्षेत्र में किसी का भरपूर साथ मिलेगा, जिससे तरक्की होगी। सरकारी अधिकारी सितंबर में अपने लिए कुछ नया करने का विचार करेंगे लेकिन अपने वरिष्ठ अधिकारियों से उनका किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है।

सितंबर शिक्षा और करियर

तुला राशि सितंबर शिक्षा और करियर के अनुसार स्कूल में पढ़ रहे छात्रों के लिए अच्छा रहेगा और उन्हें परीक्षा में सफलता मिलेगी।

उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों का मन माह की शुरुआत में पढ़ाई में कम लगेगा और वे अन्य चीजों की ओर आकर्षित होंगे। माह के आखिर तक किसी सहपाठी के साथ नोकझोंक हो सकती है।
यदि आप सरकारी एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो और कड़ी मेहनत करनी होगी। अपना पढ़ने का पैटर्न भी आपको बदलना पड़ेगा। इस दौरान अपने अध्यापकों से संपर्क करें।

ये भी पढ़ेंः
Birth marks on body: इन निशान से आपके चरित्र और भाग्य का मिलता है संकेत, जानें क्या कहती है आपके किस्मत

तुला राशि सितंबर प्रेम जीवन

सितंबर की शुरुआत में तुला राशि वालों का अपने प्रेमी के साथ किसी बात कोलेकर मतभेद हो सकता है लेकिन धीरे-धीरे वह सुलझ जाएगा।
आपका साथी आपसे किसी चीज की अपेक्षा रखेगा, ऐसे में उनसे खुलकर बात करें। विवाहित लोगों का साथी पर अविश्वास हो सकता है।

विवाह की प्रतीक्षा कर रहे पुरुष अपने जीवन के प्रति उदासी का भाव रख सकते हैं और उनमें किसी बात को लेकर बेचैनी रहेगी। ऐसे में स्वयं के विचारों को नियंत्रण में रखें।
tula masik rashifal 2024
तुला मासिक राशिफल सितंबर 2024

सितंबर स्वास्थ्य जीवन तुला राशि

सितंबर तुला राशि स्वास्थ्य जीवन के अनुसार मधुमेह औ श्वास के रोगी अपना विशेष ध्यान रखें क्योंकि माह के मध्य में आपकी सेहत खराब हो सकती है।
यदि आपकी उम्र चालीस वर्ष से अधिक है तो माह के तीसरे सप्ताह में घुटनों में दर्द की समस्या होगी। मानसिक तनाव हो सकता है।

तुला मासिक राशिफल लकी नंबर और लकी कलर

तुला मासिक राशिफल लकी नंबर के अनुसार नए महीने में शुभ अंक 7 रहेगा और सितंबर में तुला राशि वालों का लकी कलर आसमानी रंग रहेगा। इन दोनों को प्राथमिकता देने पर सितंबर आपके लिए लाभदायक रहेगा।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / September Rashifal Tula: तुला राशि वालों के लिए कैसे रहेंगे अगले 30 दिन, पढ़ें सितंबर मासिक राशिफल

ट्रेंडिंग वीडियो