scriptSaptahik Rashifal 13 to 19 October: दो राशि के लोगों को इस सप्ताह मिलेगी बड़ी खुशखबरी, जानें कौन हैं वो लकी राशियां | Saptahik Rashifal 13 to 19 October 2024 Weekly Horoscope guru vakri shukra gochar People of 2 zodiac signs will get great news this week know who are lucky | Patrika News
राशिफल

Saptahik Rashifal 13 to 19 October: दो राशि के लोगों को इस सप्ताह मिलेगी बड़ी खुशखबरी, जानें कौन हैं वो लकी राशियां

Saptahik Rashifal 13 to 19 October: नए सप्ताह में ग्रह गोचर का लोगों पर बड़ा असर पड़ेगा। नए सप्ताह में आपका करियर कैसा रहेगा, आर्थिक जीवन, पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा, जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल तुला से मीन 13 से 19 अक्टूबर 2024 (Weekly Horoscope Libra To Pisces)

जयपुरOct 13, 2024 / 06:28 pm

Pravin Pandey

Saptahik Rashifal 13 to 19 October 2024

Saptahik Rashifal 13 to 19 October 2024: साप्ताहिक राशिफल तुला से मीन राशि

Saptahik Rashifal 13 to 19 October: 9 अक्टूबर को गुरु वक्री हो चुके हैं, 10 अक्टूबर को बुध गोचर तुला राशि में हो चुका है। वहीं 13 अक्टूबर को शुक्र गोचर वृश्चिक राशि में हो चुका है। इन सभी राशि परिवर्तन का नए सप्ताह में सभी राशि के लोगों पर असर पड़ेगा।
यह सप्ताह वृश्चिक और कुंभ राशि वालों के लिए बेहद खास है। आने वाले सप्ताह में तुला से मीन राशि वालों का भविष्य कैसा रहेगा, यह जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल तुला से मीन (Saptahik Rashifal Tula Se Meen)

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः साप्ताहिक राशिफल 13 से 19 अक्टूबर के अनुसार तुला राशि वालों को नए सप्ताह में तुला राशि वालों के लिए शुभ और मनचाहे परिणाम देने वाली यात्रा होगी। यात्रा के दौरान सत्ता-सरकार से जुड़े प्रभावी लोगों से मुलाकात होगी, जिनकी मदद से भविष्य में लाभ की योजनाओं से जुड़ने का मौका मिलेगा।
यह सप्ताह मार्केटिंग, कमीशन पर काम करने वाले लोगों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। इस सप्ताह आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे और कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। यह सप्ताह आपके मान-सम्मान में वृद्धि कराने वाला है। यदि आप समाज सेवा से जुड़े हैं तो पुरस्कृत होंगे।

पारिवारिक जीवनः सप्ताह के उत्तरार्ध में संतान से जुड़ी कोई बड़ी चिंता दूर होगी। पारिवारिक राशिफल के अनुसार यह सप्ताह शुभ है। घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। लव पार्टनर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। प्रेम संबंध मजबूत होगा और आपसी विश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। सप्ताह के अंत में परिवार के संग पत्नी-बच्चों के संग हंसी-खुशी समय बिताने का अवसर मिलेगा।

स्वास्थ्य राशिफलः तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी तमाम व्यस्तताओं के बीच अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा। खान-पान और अपनी दिनचर्या सही रखें अन्यथा आपको पेट संबंधी पीड़ा झेलनी पड़ सकती है। किसी भी प्रकार की शारीरिक पीड़ा को इग्नोर न करें। सुख-सौभाग्य में वृद्धि के लिए प्रतिदिन श्रीयंत्र की पूजा तथा श्रीसूक्त का पाठ करें।

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल के अनुसार इस सप्ताह के प्रारंभ में करियर-कारोबार से जुड़ी शुभ सूचना मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। करियर-कारोबार के सिलसिले में की जाने वाली यात्राएं सुखद और मनचाहा लाभ दिलाने वाली होंगी। यह सप्ताह कामकाजी महिलाओं के लिए अत्यंत ही शुभ है। इनकी पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी।
कार्यक्षेत्र में सीनियर की पूरी कृपा बनी रहेगी। आपको आपके कार्य विशेष के लिए सम्मानित किया जा सकता है। यदि आप लंबे समय से किसी प्रमोशन या तबादले का इंतजार कर रहे हैं तो मनोकामना पूरी हो सकती है। पार्टनरशिप में कारोबार करने वालों को विशेष लाभ होगा।
नए सप्ताह में आपकी मेहनत रंग लाएगी और मार्केट में साख बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपकी आय के नये स्रोत बनेंगे और संचित धन में वृद्धि होगी।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में घर-गृहस्थी से जुड़े अधूरे काम पूरे होने पर आप राहत की सांस लेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में संतान से जुड़ी कोई बड़ी चिंता दूर होगी। इस दौरान घर में धार्मिक-मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी।
लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। प्रतिदिन श्री हनुमान जी की पूजा में गुड़-चने का भोग लगाकर सुंदरकांड का पाठ करें।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः 13 से 19 अक्टूबर के सप्ताह में धनु राशि वालों के लिए कार्यक्षेत्र में अनुकूल माहौल रहेगा। आप पर आपके सीनियर और जूनियर दोनों मेहरबान रहेंगे। इस समय आप अपनी बुद्धि और विवेक से विरोधियों की चाल को नाकाम करने में सफल होंगे। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी।
यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो कोई बड़ी डील हो सकती है। विदेश से जुड़े काम करने वालों के लिए समय अत्यंत ही शुभ है। वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध बनेंगे और आप उनकी मदद से भविष्य में बड़ा लाभ उठाने में कामयाब होंगे। समाजसेवा और राजनीति से जुड़े लोगों को बड़ा पद मिलेगा।
सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। इस दौरान आय के मुकाबले खर्च की अधिकता रहेगी। सुख-सुविधा के सामान पर आप बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं। धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह भूमि-भवन और वाहन सुख मिलने का योग बन रहा है।

पारिवारिक जीवनः सप्ताह के पूर्वार्ध में आपको कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में बड़ी सफलता मिल सकती है। सहमति से भूमि-भवन से जुड़े विवाद सुलझेंगे। पारिवारिक जीवन के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है।
भाई-बहनों के साथ प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। घर-परिवार में मांगलिक धार्मिक कार्य संपन्न होंगे। प्रेम संबंध में मजबूत होंगे, दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की केसर का तिलक लगाकर पूजा और श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।
ये भी पढ़ेंः

Weekly Horoscope (13 to 19 October): मेष, मिथुन समेत 4 राशि वालों के करियर को लगेंगे नए पंख, साप्ताहिक राशिफल में जानें अपना भविष्य

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः सप्ताह के मध्य में इष्ट मित्रों की मदद से कामकाज गति पकड़ेंगे। अपने शुभचिंतकों की मदद से अधूरे काम को निपटाने का प्रयास करेंगे। मकर राशि के छात्रों का इस सप्ताह मन पढ़ाई से दूर हो सकता है। उन्हें मनचाही सफलता पाने के लिए आलस्य छोड़ना होगा।
यदि आप विदेश में करियर-कारोबार के लिए प्रयासरंत हैं तो मनचाही सफलता पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो आपको धन का लेनदेन और कोई बड़ी डील करते समय बेहद सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। किसी के बहकावे में आकर या असमंजस की स्थिति में कोई बड़ा फैसला न लें। इस सप्ताह आय के मुकाबले खर्च अधिक होगा।

पारिवारिक जीवनः सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी बात को लेकर पिता या पिता समान व्यक्ति से वाद-विवाद की आशंका है। किसी बड़े फैसले को लेते समय पिता से अपेक्षित सहयोग न मिलने पर आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। प्रेम-प्रसंग में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और भावनाओं में बहकर कोई बड़ा फैसला न लें।

स्वास्थ्य जीवनः सप्ताह के उत्तरार्ध में मौसमी बीमारी अथवा किसी पुरानी बीमारी के उभरने की आशंका है। ऐसे में इस दौरान अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें और सेहत संबंधी किसी भी दिक्कत को इग्नोर न करें वर्ना अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। सभी प्रकार की बाधाओं को दूर करने और कामनाओं को पूरा करने के लिए भगवान शिव की उपासना और चालीसा का पाठ करें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः नए सप्ताह में सोचे हुए काम समय पर मन मुताबिक तरीके से पूरे होंगे। सप्ताह के पूर्वार्ध में कार्य विशेष में मिलने वाली बड़ी सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। इस दौरान नौकरीपेशा लोगों के लिए कार्यक्षेत्र में अनुकूलता रहेगी।
आपके द्वारा लिए गये निर्णय की प्रशंसा होगी। कारोबार में वृद्धि और लाभ के योग हैं। इस दौरान आप जिस भी काम में हाथ लगाएंगे आपको उसमें सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को बहुप्रतीक्षित शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में घर-गृहस्थी से जुड़ी जिम्मेदारियों का आप अच्छे से निर्वहन करने में सफल होंगे। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे। लव पार्टनर के साथ आपकी अच्छी ट्यूनिंग रहेगी, वैवाहिक जीवन भी सुखमय बना रहेगा।

स्वास्थ्य राशिफलः सप्ताह के उत्तरार्ध का समय कुंभ राशि के लोगों के लिए सेहत के लिहाज से थोड़ा प्रतिकूल है। इस दौरान कामकाज की थकान बनी रहेगी और पाचन तंत्र से जुड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में अपनी दिनचर्या और खान-पान सही रखें। प्रतिदिन संकटमोचक हनुमान जी की साधना और श्री हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Meen Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः सप्ताह के प्रारंभ में किसी कार्य विशेष के पूर्ण होने पर मन में प्रसन्नता रहेगी। आप कार्यक्षेत्र में अपने कार्यों को बेहतर तरीके से करते नजर आएंगे। आपके काम की प्रशंसा होगी। सप्ताह के प्रारंभ में आप अपने करियर-कारोबार को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।
व्यवसाय में बड़ी सफलता मिल सकती है। कारोबार के विस्तार की योजना क्रियान्वित होगी। इसके लिए आपको अपने पिता से विशेष सहयोग मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा। यदि आप विदेश में उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत हैं तो शुभ समाचार मिल सकता है।

पारिवारिक जीवनः 13 से 19 अक्टूबर के सप्ताह के उत्तरार्ध में युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। अचानक से पिकनिक-पर्यटन का प्रोग्राम बन सकता है। मीन राशि वाले जातकों की लव लाइफ बेहद शानदार रहने वाली है। आप अपने लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी पल बिताएंगे।
यदि आपकी लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर नाराजगी चल रही थी तो वो इस सप्ताह संवाद से दूर हो जाएगी। विवाहित लोगों को ससुराल पक्ष से विशेष सहयोग मिलेगा। घर परिवार में प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में नारायण कवच का पाठ करें।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Horoscope / Saptahik Rashifal 13 to 19 October: दो राशि के लोगों को इस सप्ताह मिलेगी बड़ी खुशखबरी, जानें कौन हैं वो लकी राशियां

ट्रेंडिंग वीडियो