scriptMonthly Horoscope Dhanu September: आने वाले दिनों में धनु राशि पर मंगल भारी, देखिए किस दिशा में बढ़ेगी आपकी लाइफ | Monthly Horoscope Dhanu September Mars Effect on sagittarius grah gochar know masik rashifal prediction danu rashi career Business And Job In september Hindi For Love Life Dhanu Rashi Ka Lucky Number September 2023 | Patrika News
राशिफल

Monthly Horoscope Dhanu September: आने वाले दिनों में धनु राशि पर मंगल भारी, देखिए किस दिशा में बढ़ेगी आपकी लाइफ

Monthly Horoscope Dhanu September: सितंबर महीने के दो दिन बीत चुके हैं, लेकिन 4 सितंबर के बाद कई ग्रह अपनी स्थितियों में बदलाव करने वाले हैं और कुछ ग्रह गोचर भी करेंगे। इसका धनु राशि के लोगों पर असर पड़ेगा। इस महीने धनु राशि पर मंगल भी भारी है तो आइये जानते हैं सितंबर में धनु राशि के जातकों की किस्मत साथ देगी या करेगी परेशान… पढ़िए धनु राशि मासिक राशिफल सितंबर..

Sep 03, 2023 / 02:06 pm

Pravin Pandey

dhanu_rashi.jpg

धनु राशिफल सितंबर 2023

धनु राशि पारिवारिक जीवन
सितंबर राशिफल धनु के अनुसार इस महीने में इस राशि के जातकों को समझदारी से काम करना होगा। दूसरों के प्रति नर्म स्वभाव रखना पड़ेगा। आपका उग्र स्वभाव परेशानी का कारण बन सकता है। आने वाले 27 दिन में परिवार में मनमुटाव की आशंका है। हालांकि आपका साथी इन समस्याओं का समाधान कर देगा। इस महीने आपके छोटे भाई या बहन का घर से बाहर जाना हो सकता है और वे इसके लिए आपसे सहायता की अपेक्षा रखेंगे। ऐसे में उनकी बात को समझें और जितना हो सके मदद करें।
व्यापार और नौकरी
सितंबर मासिक राशिफल धनु के अनुसार यह महीना इस राशि के जातकों के लिए मिलाजुला है। इस महीने आपको व्यापार के क्षेत्र में कोई बड़ा समझौता करने से बचना चाहिए क्योंकि मंगल आप पर भारी है। हालांकि भूमि संबंधी निवेश में लाभ मिलने के संकेत हैं। राजनीति से जुड़े लोगों को इस माह अपने विरोधियों से बच कर रहना चाहिए और अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखने की जरूरत है। यदि नौकरी में विवाद चल रहा हैं तो इस माह सुलझ जाएगा। लेकिन मन बेचैन रहने की संभावना है। आप ऑफिस के काम में सितंबर में अधिक रुचि नही लेंगे और अन्य क्षेत्रों की ओर अपना ध्यान लगाएंगे। इस दौरान आपकी अपने वरिष्ठ अधिकारियों से किसी काम को लेकर बातचीत भी हो सकती है।
धनु राशि शिक्षा और करियर धनु
धनु राशि सितंबर राशिफल के अनुसार यदि आप स्टूडेंट्स हैं तो सितंबर में किसी साथी के साथ झगड़ा होने की आशंका है, जिसका पढ़ाई पर प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में किसी भी वाद-विवाद में पड़ने से बचें। पोस्ट ग्रेजुएशन में पढ़ रहे छात्र अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे और ग्रेजुएशन के छात्रों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। यदि आप डिजिटल मीडिया में पढ़ाई कर रहे हैं तो आपको इस माह काम का मौका मिल सकता है। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स नए काम ढूंढ़ेंगे, इसमें सफलता मिलने के भी संकेत हैं।
ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope Tula September: निवेश भविष्य में दे सकता है घाटा, तुला राशि वालों का ऐसा रहेगा करियर

धनु राशिफल सितंबर 2023 प्रेम जीवन
धनु राशिफल सितंबर 2023 प्रेम जीवन के अनुसार ऐसे लोग जिनका विवाह हुए अभी पांच वर्ष से कम समय हुआ है तो उनका पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। इससे बचने के लिए किसी बात को मन में न रखें और खुलकर बात करें। जिनके विवाह को पांच वर्ष से अधिक समय हो चुका हैं, उनके लिए यह माह यादगार रहने की संभावना है। आपको अपने साथी से कोई उपहार भी मिल सकता है। यदि आप अभी प्रेम जीवन में हैं और साथी से दूर हैं तो उनसे भेंट हो सकती है। जिनका विवाह नही हुआ है और अपने लिए पार्टनर की तलाश में हैं, उन्हें इस माह अपने मामा पक्ष की ओर से किसी के विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
धनु राशि 2023 स्वास्थ्य जीवन
धनु राशि वालों को सितंबर महीने में पेट से संबंधित समस्या से जूझना पड़ सकता है। इस महीने कब्ज, दस्त, अपच, गैस बनने जैसी समस्या से जूझ सकते हैं। इसलिए उचित समय पर भोजन करें, तला-भुना कम खाएं। साथ ही आपको कोई पुरानी बीमारी भी परेशान कर सकती है जैसे कि पथरी की समस्या या कंधों में दर्द इत्यादि। हालांकि इस महीने आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे और ज्यादातर समय अपनों के साथ हंसी-मजाक के साथ व्यतीत करने में सफल होंगे।

धनु राशि का लकी नंबर और शुभ रंग
सितंबर के लिए धनु राशि का शुभ अंक 1 और शुभ रंग भूरा है। इसलिए इस महीने आप अंक 1 और भूरे रंग को प्राथमिकता देंगे तो लाभ होने की उम्मीद है।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Monthly Horoscope Dhanu September: आने वाले दिनों में धनु राशि पर मंगल भारी, देखिए किस दिशा में बढ़ेगी आपकी लाइफ

ट्रेंडिंग वीडियो