scriptMonthly Horoscope Aries September: 14 दिन बाद बदलेंगे मेष राशि के सितारे, जानिए किस क्षेत्र से मिलेगी खुशखबरी | Monthly Horoscope Aries September Mesh Rashifal 2023 September In Hindi Masik rashifal aries Health prediction | Patrika News
राशिफल

Monthly Horoscope Aries September: 14 दिन बाद बदलेंगे मेष राशि के सितारे, जानिए किस क्षेत्र से मिलेगी खुशखबरी

महज 14 दिन बाद मेष राशि वालों के सितारे बदल जाएंगे। इससे इनके पारिवारिक जीवन से करियर तक में महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे। इसके बाद एक महीने तक मेष राशि वालों को किसी क्षेत्र से खुशखबरी मिलेगी तो किसी क्षेत्र की चुनौतियों से पार पाना होगा। सितंबर राशिफल मेष में आइये जानते हैं कैसे रहेंगे इस राशि के जातकों के सितारे..

Aug 18, 2023 / 02:36 pm

Pravin Pandey

mesh.jpg

सितंबर राशिफल 2023 मेष

पारिवारिक जीवन
मेष राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन सितंबर में बेचैनी भरा हो सकता है। इस महीने मेष राशि के जातक किसी उलझन में रह सकते हैं। हालांकि समस्या को किसी खास से साझा करने पर हल निकल सकता है। वैसे परिवार के लोगों से सितंबर में संबंध अच्छा रहेगा। सितंबर के आखिर में किसी यात्रा का योग है, जिसमें कुछ नया सीखने को मिलेगा।
आर्थिक स्थिति
सितंबर मासिक राशिफल के अनुसार आने वाले महीने में मेष राशि के जातकों के खर्च बढ़ जाएंगे। व्यापार के लिए भी कोई बड़ा खर्च करना पड़ सकता है। लेकिन निवेश से पहले अच्छी तरह से विचार कर ही निर्णय लें। बाजार में प्रतिस्पर्धा से बचें और किसी से व्यापारिक दुश्मनी निभाने की सोचना भी नुकसानदायक है।

शिक्षा और करियर
मेष राशि के विद्यार्थियों को सितंबर में शिक्षकों का मार्गदर्शन मिलेगा, यह आपके करियर में सहायक बनेगा। इस महीने मेष राशि वालों को साथियों का भी साथ मिलेगा। कॉलेज के स्टूडेंट ऐसे विषयों में रुचि लेते नजर आएंगे जो उनके भविष्य के लिए अच्छा होगा।

वहीं ऐसे मेष राशि के जातक जो नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें अवसर मिल सकते हैं। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों को नए क्षेत्र में हाथ आजमाने का मौका मिलेगा। वहीं राजनीति में रुचि रखने वाले लोगों को व्यक्तित्व विकास की जरूरत पड़ेगी। नौकरी कर रहे लोगों को बॉस की प्रशंसा मिलेगी। लेकिन सितंबर में कार्यस्थल पर विवाद से बचने की जरूरत है।
ये भी पढ़ेंः इस पर्वत पर चढ़ाई करने से क्यों डरते हैं पर्यटक! जानें क्या है इसका धार्मिक महत्व

मेष लव लाइफ
लव लाइफ के लिहाज से सितंबर महीना मेष राशि के जातकों के लिए मिलाजुला है। जिनका विवाह हो चुका है, उनके लिए एक महीने चुनौतीपूर्ण हैं तो सिंगल लोगों के डबल होने की राह बनती नजर आएगी। मेष राशि के ऐसे जातक जिनका विवाह हो चुका है, उनकी पार्टनर से अनबन हो सकती है। अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखकर हालात को संभालें। वहीं जो लोग सिंगल है, सितंबर में उनके विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। हालांकि आपके पिता इससे प्रसन्न नहीं होंगे।
मेष मासिक स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के लिहाज से सितंबर का महीना मेष राशि के जातकों को सता सकता है। यदि आपको पहले कभी भी पथरी की समस्या रह चुकी है या अभी भी पथरी है तो सितंबर में दर्द उठने की आशंका है। ऐसे में पहले से ही डॉक्टर से चेकअप करा लें। वहीं सितंबर के तीसरे सप्ताह में नींद कम आने से मेष राशि वालों को बेचैनी हो सकती है।
लकी नंबर और लकी कलर
ज्योतिषियों के अनुसार सितंबर के लिए मेष राशि के जातकों का शुभ अंक 7 और शुभ रंग केसरिया रहेगा।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Monthly Horoscope Aries September: 14 दिन बाद बदलेंगे मेष राशि के सितारे, जानिए किस क्षेत्र से मिलेगी खुशखबरी

ट्रेंडिंग वीडियो