scriptबर्थ डेट के अनुसार सावन के पहले सोमवार को पहनें इस रंग के कपड़े, चमक जाएगी किस्मत | Date Of Birth Astrology Numerology tips from birth date what color clothes to wear on first Monday of Sawan lucky number of these mulank rashifal prediction | Patrika News
राशिफल

बर्थ डेट के अनुसार सावन के पहले सोमवार को पहनें इस रंग के कपड़े, चमक जाएगी किस्मत

Numerology (अंक ज्योतिष) के अनुसार जन्म तिथि का व्यक्ति के व्यक्तित्व पर खासा असर पड़ता है और इस शख्स के जीवन पर अलग-तारीख पर भी इसका प्रभाव अलग-अलग होता है। इसलिए आज के अंक राशिफल और लकी अंक, रंग के आधार पर आइये जानते हैं सावन के पहले सोमवार को किस रंग का कपड़ा पहनें…

Jul 10, 2023 / 02:02 pm

Pravin Pandey

sawan_ka_somwar_1.jpg

सावन सोमवार को अंक ज्योतिष के अनुसार किस रंग के कपड़े पहनें

मूलांक 1
अंक ज्योतिष के अनुसार ऐसे व्यक्ति जिनका जन्म 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है, यानी जिनका मूलांक 1 है, ऐसे लोग दस जुलाई यानी सावन के पहले सोमवार के दिन आध्यात्मिक रहेंगे। ऐसे में मूलांक एक के लोगों को अपने विश्वासों को मजबूत करने की जरूरत है और कुछ नया सीखने के मौकों का उपयोग करने की जरूरत है। आज के दिन माता पिता या कोई बुजुर्ग और सम्मानित व्यक्ति आपको समझा सकता है। आज के लिए आपका शुभ अंक 21 और शुभ रंग नारंगी है। इसलिए मूलांक एक के लोग आज नारंगी कपड़े पहनें तो अच्छा।

मूलांक 2
अंक ज्योतिष के अनुसार ऐसे व्यक्ति जिनकी Date Of Birth 2, 11, 20 और 29 हो, सावन के पहले सोमवार को को उनको भाग्य का साथ मिलेगा। आप अभी शांत रहेंगे और खुले दिमाग से जीवन को खोजने के लिए तैयार नजर आएंगे। दस जुलाई को आपके सितारे आपको अनंत संभावनाएं प्रदान करेंगे। हालांकि अधिक संवेदनशील होने की वजह से आज आप निराश हो सकते हैं। आज आपका शुभ अंक 11 और शुभ रंग भूरा रहेगा। आज भूरे रंग के कपड़े पहनने से फायदा होगा।

मूलांक 3
ऐसे व्यक्ति जिनकी बर्थ डेट 3, 12, 21 और 30 तारीख है, यानी जिनका मूलांक 3 है वैसे लोगों के लिए सावन के पहले सोमवार के दिन गलतफहमी दूर करने का समय है। इसलिए आपको अपने मनोभाव व्यक्त करने का समय है। आज के दिन महादेव की कृपा से जीवन अच्छे मौके देगा, इस मौके को भुनाने का समय है। आज दस जुलाई को मूलांक तीन के लोगों के लिए शुभ अंक 19 है और शुभ रंग हरा है। इसलिए आज मूलांक तीन के लोग हरे रंग के कपड़े पहनें तो लाभ होगा।

मूलांक 4
आपकी डेट ऑफ बर्थ 4, 13, 22 और 31 तारीख है यानी मूलांक 4 है तो सावन के पहले सोमवार के दिन इन डेट ऑफ बर्थ वाले लोगों के लिए कुछ रहस्य दुःख और चिंता का कारण बन सकते हैं। हालांकि किसी की मदद से समस्या की जड़ तक पहुंचने में मदद मिलेगी। आज आप ऐसी बुराई से बचें जो आपको लम्बे समय तक नुकसान पहुंचा सकती है। आज आपका शुभ अंक 23 और शुभ रंग पीला है। इसलिए आज पीले कपड़े पहनें।
ये भी पढ़ेंः किन तारीखों पर जन्मे लोगों के लिए निवेश का समय ठीक नहीं, जान लें हफ्ते भर का पूर्वानुमान


मूलांक 5
ऐसे लोग जिनकी जन्म तिथि 5, 14, और 23 तारीख है यानी जिनका मूलांक 5 है उनके लिए दस जुलाई का समय एक अप्रत्याशित उपहार और आर्थिक समृद्धि लाने का समय है। इसलिए समय का समझदारी से उपयोग करें। दुनिया की चाल के हिसाब से खुद का आकलन करने के बाद निर्णय लेकर काम करें। आज आपका शुभ अंक 9 और शुभ रंग केसरिया है। इसलिए आज मूलांक 5 वालों के लिए केसरिया रंग के कपड़े पहनना किस्मत चमकाने वाला रहेगा।
मूलांक 6
ऐसे लोग जिनकी जन्म तिथि 6, 24 और 15 तारीख है यानी जिनका मूलांक 6 है, उनके लिए सावन के पहले सोमवार के दिन यानी दस जुलाई को अपनी आंतरिक प्रतिभा और शक्ति को खोजने के लिए शुभ समय है। लेकिन इन जन्म तिथियों वाले लोगों को आज किसी नए काम की शुरुआत करने से बचने की जरूरत है। साथ ही भाग्य का साथ पाने के लिए परिश्रम करने की भी जरूरत है। मूलांक 6 वालों के लिए आज शुभ रंग 16 और शुभ रंग नीला है। इसलिए आज शनि देव को प्रिय नीले रंग के कपड़े पहनें, यह लाभदायक होगा।
ये भी पढ़ेंः इन तारीखों में जन्मे लोगों की लव लाइफ प्रायः होती है असफल, व्यक्तित्व की ये होती है खासियत

मूलांक 7
7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोग यानी जिनका मूलांक 7 है उनके लिए सावन का पहला सोमवार यानी दस जुलाई का दिन अपने साथी के लिए समय निकालने का है। साथ ही निर्णय लेने में पार्टनर को शामिल करने का वक्त है क्योंकि आज आप किसी बड़े सौदे पर विचार कर रहे हैं। इस समय मां के समान कोई स्त्री आपका मार्गदर्शन कर सकती है, उसके विचार लें। आज आपका शुभ रंग 18 और शुभ रंग ग्रे है। आज आप ग्रे कलर के कपड़े पहनें तो लाभ होगा।
मूलांक 8
ऐसे लोगों का जिनका जन्म 8, 26, 17 को हुआ है यानी जिन लोगों का मूलांक 8 है, उनके लिए दस जुलाई को अच्छा समय है। आज परिवार और अपने के अनुभवों के आधार पर निर्णय लें। मित्रों, रिश्तेदारों और अन्य सामाजिक दायरों की तरफ आज आप ध्यान दें। आज आप भाग्यशाली हैं क्योंकि आपको सच्चे दोस्त मिलेंगे। आज आपका शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल है। मूलांक 8 वालों को आज लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए।
मूलांक 9
ऐसे लोग जिनका जन्म 9, 27, 18 तारीख को हुआ है यानी जिनका मूलांक 8 है, उनके लिए सावन के पहले दिन भविष्य की जटिलताओं से बचने के लिए आश्रितों की अच्छी देखभाल करने का मौका है। किसी काम को करने के लिए आज आपको अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। हालांकि जो भी काम करेंगे, वो बेहतर ढंग से कर पाएंगे। आज आपका परिवार और आपके पालतू जानवर आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। आज मूलांक 9 के लोगों के लिए लकी नंबर 29 और लकी कलर पिंक है। इस दिन मूलांक नौ के लोगों को गुलाबी रंग के कपड़े पहनने चाहिए।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Horoscope / बर्थ डेट के अनुसार सावन के पहले सोमवार को पहनें इस रंग के कपड़े, चमक जाएगी किस्मत

ट्रेंडिंग वीडियो