scriptHealth Tips: जंक फूड के हानिकार इफेक्ट से बचा सकते हैं ये फूड्स, शरीर से निकल जाएगा ऑयल | Cheap Foods That Prevent Junk Food Effect, Tips To Lose Fat | Patrika News
स्वास्थ्य

Health Tips: जंक फूड के हानिकार इफेक्ट से बचा सकते हैं ये फूड्स, शरीर से निकल जाएगा ऑयल

Body Detox Tips: जंक फूड खाना किसी भी रूप में सही नहीं, लेकिन अगर आप इसे खा रहे हैं तो कुछ चीजें इसे खाने के बाद जरूर खाएं, ताकि ये आपके शरीर को कम से कम नुकसान दे।

May 19, 2022 / 05:43 am

Ritu Singh

cheap_foods_that_prevent_junk_food_effect.jpg
जंक फूड मोटापे से लेकर कोलेस्ट्रॉल और बीपी को बढ़ाने का काम करते है। इतना ही नहीं, पेट से जुड़ी तकलीफें भी बढ़ जाती हैं। मुहांसे-स्किन से जुड़ी समस्याएं जंक फूड से बढ़ते हैं। ऐसे में होना तो यही चाहिए कि इन फूड्स से आप दूर रहें, लेकिन अगर आप इसे खाए बिना नहीं रह पाते तो कुछ चीजें इन्हें खाने के बाद जरूर लें। ये चीजें शरीर को डिटॉक्स करेंगी और जंक फूड के विषैले तत्वों को बाहर करेंगी।
Body Detox Tips: बॉडी डिटॉक्स टिप्स

खट्टे फल जरूर खाएं
अगर जंक फूड खा लिए है तो नींबू पानी गुनगुना कर पीएं। आप चाहें तो कोई भी खट्‌टे फल जैसे संतरा, नाश्पाती या बेरीज आदि को जरूर खाएं। ज्यादा से ज्यादा इन फलों को खा कर अपने अंदर गए जंक फूड के हानिकारक प्रभाव को कम कर सकते हैं।
बॉडी को रखे हाइड्रेटेड
दिन भर में कम से कम तीन लीटर पानी जरूर पीएं। क्योंकि पानी के जरिये ही आपके अंदर के जंक फूड का ऑयल और नमक बारह निकलेगा। नारियल पानी, छाछ, दही आदि को खूब खाएं।
ओमेगा थ्री फैटी एसिड खाएं
ओमेगा थ्री फैटी एसिड से भरी चीजें खाए या इसका सप्लीमेंट जरूर खाएं। ओमेगा थ्री फैटी एसिड ऑलय को शरीर में डिपाजिट नहीं होने देती है।

ग्रीन टी पीएं
कम से कम तीन कप ग्रीन टीन पूरे दिन में पीने से आपके शरीर में जमा चर्बी पिघलने लगती है। जंक फूड खाने के बाद अगर आप ग्रीन टी पीएं तो आपको इसका नुकसान कम होगा।
डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से सलाह जरूर लें। ‘पत्रिका’ इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।

Hindi News/ Health / Health Tips: जंक फूड के हानिकार इफेक्ट से बचा सकते हैं ये फूड्स, शरीर से निकल जाएगा ऑयल

ट्रेंडिंग वीडियो