scriptChampions trophy 2025 खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? जय शाह ने दिया बड़ा बयान, यह दिग्गज करेगा कप्तानी | Jay shah says India will win Champions Trophy 2025 in pakistan under rohit sharma captaincy | Patrika News
क्रिकेट

Champions trophy 2025 खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? जय शाह ने दिया बड़ा बयान, यह दिग्गज करेगा कप्तानी

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर एक बयान दिया है। जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। शाह ने अपने बयान में कहा कि भारत अब रोहित शर्मा की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीतेगा।

नई दिल्लीJul 07, 2024 / 08:16 pm

Siddharth Rai

Champions Trophy 2025: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतकर भारत ने 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया। अब भारतीय टीम की नज़रें अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर हैं। मिनी वर्ल्ड कप के नाम से मशहूर इस टूर्नामेंट का आखिरी संस्करण 2017 में खेला गया था। जहां पाकिस्तान ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इस टूर्नामेंट का अलगा संस्करण 2025 में खेला जाएगा।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की आधिकारिक तौर पर मेज़बानी पाकिस्तान के पास है। ऐसे में सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी के इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगा? इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने एक बयान दिया है। जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। शाह ने अपने बयान में कहा कि भारत अब रोहित शर्मा की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीतेगा।

जय शाह ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, ‘टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई। इस जीत को मैं कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को डेडिकेट करना चाहता हूं। बीते एक साल में ये हमारा तीसरा फाइनल था। जून 2023 में हम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हारे। नवंबर 2023 में दस जीत के बाद हम दिल जीते, लेकिन कप नहीं जीत पाए।’

बीसीसीआई सचिव ने आगे कहा, ‘मैंने राजकोट में बोला था कि जून 2024 में हम दिल भी जीतेंगे, कप भी जीतेंगे और भारत का झंडा भी गाड़ेंगे और हमारे कप्तान ने झंडा गाड़ दिया। इस जीत में आखिरी पांच ओवर का बहुत बड़ा योगदान था। इस योगदान के लिए मैं सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। इस जीत के बाद अगला पड़ाव है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल और चैम्पियंस ट्रॉफी है। मुझे पूरा भरोसा कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम इस दोनों टूर्नामेंट में चैम्पियन बनेंगे।

बता दें पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को तीन शहरों में आयोजित करेगा। इन शहरों का नाम लाहौर, कराची और रावलपिंडी है। लाहौर में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए पाकिस्तान क्रिकेट क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने शहरों के चुनाव पर मोहर लगाई है।

पाकिस्तान 1996 वर्ल्ड कप के बाद अपने पहले इंटरनेशनल क्रिकेट इंवेंट की मेजबानी के लिए तैयारी कर रहा है। चैम्प‍ियंस ट्रॉफी आईसीसी इवेंट है, वहीं भारत के ल‍िए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इंकार करना आसान नहीं होगा। लेकिन अगर भारत जाने से इंकार करता है तो आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में हाइब्रिड मॉडल के लिए भी चर्चा हो सकती है। जिसमें भारत-पाकिस्तान के मैचों को अबु धाबी और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जैसे तटस्थ स्थानों पर ट्रांसफर किया जा सकता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Champions trophy 2025 खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? जय शाह ने दिया बड़ा बयान, यह दिग्गज करेगा कप्तानी

ट्रेंडिंग वीडियो