scriptयुवक ने शरीर पर गुदवाए 631 स्वाधीनता सेनानियों के नाम, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में मिली जगह | UP News Young man got names of 631 freedom fighters tattooed on his body got place in India Book of Records | Patrika News
हापुड़

युवक ने शरीर पर गुदवाए 631 स्वाधीनता सेनानियों के नाम, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में मिली जगह

UP News: यूपी के हापुड़ के एक युवक ने अपने शरीर पर 631 शहीदों के नाम गुदवाए हैं।

हापुड़Aug 15, 2024 / 02:37 pm

Sanjana Singh

UP News

UP News

UP News: जांबाजों की शहादत पर देश का हर नागरिक गर्व करता है। इस मामले में उत्तर प्रदेश के हापुड़ के एक युवक ने अलग ही मिसाल कायम की है। उसने महात्मा गांधी, रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह समेत 631 शहीदों और स्वाधीनता सेनानियों के नाम अपने शरीर पर गुदवाए हैं। अभिषेक गौतम नाम के इस युवक को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह मिली है। उसे ‘लिविंग वॉल मेमोरियल’ का खिताब भी दिया गया।
अभिषेक का कहना है कि वह समाज को यह संदेश देना चाहता है कि किसी भी काम को अच्छी तरह करना है तो बहुत सारे लोगों से सीख लेनी चाहिए। जो हमारे देश के लिए शहीद हुए, उनका सम्मान किया जाना चाहिए। इसलिए उसने शहीदों के नाम के टैटू बनवाए। अभिषेक गौतम ने कहा, मैंने कारगिल शहीदों की वीर गाथाएं पढ़ीं। इसके बाद शहीदों को सम्मानित करने का विचार आया। टैटू बनवाने के कारण इतना सम्मान मिल रहा है तो पता चल रहा है कि लोग शहीदों का कितना सम्मान करते हैं।
यह भी पढ़ें

मायावती ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, PM मोदी-CM योगी से की बड़ी मांग

हमेशा दिमाग में रखना चाहिए शहादत को…

अभिषेक गौतम ने कहा कि लोगों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ही शहीदों को याद नहीं करना चाहिए, बल्कि उनकी कुर्बानी हमेशा अपने दिमाग में रखनी चाहिए। इससे युवा गलत संगत से दूर रहेंगे और देश का भविष्य बनने की कोशिश करेंगे। शहीदों की कुर्बानी उन्हें हर पल अहसास कराएगी कि उन्हें जो आजादी मिली है, कई के बलिदान के कारण मिली है।

Hindi News / Hapur / युवक ने शरीर पर गुदवाए 631 स्वाधीनता सेनानियों के नाम, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में मिली जगह

ट्रेंडिंग वीडियो