scriptग्लू लगाकर एटीएम में फंसाते थे डेबिट कार्ड, फिर इस तरह देते थे ठगी को अंजाम  | Police arrested two accused who used to get debit cards stuck in atm by applying glue | Patrika News
यूपी न्यूज

ग्लू लगाकर एटीएम में फंसाते थे डेबिट कार्ड, फिर इस तरह देते थे ठगी को अंजाम 

यूपी में पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो एटीएम के स्लॉट में ग्लू लगाकर पैसे फंसाते थे और पिन जानकर सारे पैसे लेकर रफूचक्कर हो जाते थे।

हापुड़Oct 10, 2024 / 03:49 pm

Swati Tiwari

उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की थाना साइबर क्राइम पुलिस नें अंतरराज्यीय गैंग के दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये गैंग ऐसे जगह को टारगेट करते थे जिस एटीएम पर कोई गार्ड मौजूद नहीं होता था। ये लोग एटीएम के स्टॉल में ग्लू लगाकर कार्ड फंसाते थे। यहां वह अपना फोन नंबर हेल्पलाइन नंबर के रूप में लिख देते थे। 

ग्लू लगाकर एटीएम में फंसाते थे डेबिट कार्ड

एएसपी विनीत भटनागर ने बताया कि साइबर क्राइम थाने की टीम ने मुखबिर की सूचना पर नोएडा निवासी फैजान हुसैन और प्रशांत उर्फ पुच्ची को पिलखुवा फ्लाईओवर के नीचे से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में ठगों ने बताया कि वे एटीएम बूथ के अंदर हेल्पलाइन नंबर लिखकर, एटीएम के स्लॉट में ग्लू लगा देते हैं। साथ ही वहीं जमे रहते हैं।
यह भी पढ़ें

दुर्गा पूजा के दौरान गोला दागने को लेकर हुआ विवाद, जमकर चले ईंट पत्थर, डीएम एसपी ने संभाला मोर्चा

सैकड़ों लोगों को मूर्ख बना चुके हैं आरोपी 

जैसे ही एटीएम बूथ में कोई कैश निकालने आता है और डेबिट कार्ड लगाकर पिन डालता है तो कभी प्रशांत और कभी फैजान हुसैन पीछे खड़े होकर पिन देख लेते हैं। वह कार्ड मशीन से बाहर निकालने की कोशिश करता है तो ग्लू की वजह से फंस जाता है। ऐसे में परेशान होकर वह एटीएम के ऊपर लिखे हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करता है। यह नंबर आरोपी ही मार्कर से कागज पर लिखकर चिपकाते थे। वह लोगों को यह कहकर मूर्ख बनाते थे कि उनका ये कार्ड टेक्निकल कर्मचारी निकालेगा और आपको बैंक बुलाकर कार्ड दे दिया जाएगा। जब पीड़ित वहां से चले जाते थे तब आरोपी कार्ड को प्लास की मदद से निकालकर किसी अन्य एटीएम से कैश निकाल लेते थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी किराये पर गाड़ी लेकर व अपनी स्कूटी या अन्य किसी वाहन से दिल्ली से निकलते थे। अलग-अलग शहरों में घूम कर सैकड़ों लोगों को शिकार बना चुके हैं। उनके साथियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Hindi News / UP News / ग्लू लगाकर एटीएम में फंसाते थे डेबिट कार्ड, फिर इस तरह देते थे ठगी को अंजाम 

ट्रेंडिंग वीडियो