scriptTriple Talaq: MP में बीवी को सड़क पर ही तलाक दे गया शौहर, पत्नी ने एसपी से लगाई गुहार | Triple Talaq husband give triple talaq on the road MP Police in Action | Patrika News
ग्वालियर

Triple Talaq: MP में बीवी को सड़क पर ही तलाक दे गया शौहर, पत्नी ने एसपी से लगाई गुहार

Triple Talaq: जनसुनवाई में छलका पीड़ीता दर्द, बोली बच्चे को लेकर कहां जाऊंगी, शौहर को जेल भेजो

ग्वालियरJun 19, 2024 / 08:19 am

Sanjana Kumar

Triple Talaq

Gwalior Triple Talaq Case

Triple Talaq: ट्रिपल तलाक गैर कानूनी है, लेकिन फिर भी इसका इस्तेमाल हो रहा है। दहेज में दो लाख रुपया नहीं मिलने से खफा शौहर ने बीच सड़क पर बीवी को तलाक-तलाक-तलाक बोल कर नाता तोड़ लिया। शौहर की हरकत से दुखी महिला ने एसपी की जनसुनवाई में फरियाद लगाई है। उसने कहा, दहेज के लालच में शौहर ने उसकी जिंदगी से खिलवाड़ किया है। शौहर समेत ससुराल वालों को जेल भेजो।

ये है मामला

सनोवर उर्फ सना खान 4 साल के बेटे को गोद में लेकर एसपी की जनसुनवाई में पहुंची। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा तीन साल पहले ग्वालियर के बहोडापुर में गुरुनानक नगर निवासी अफसार खान के बेटे आबिद से शादी हुई थी। उसके परिवार ने हैसियत के हिसाब से दहेज दिया था। लेकिन आबिद गाड़ी खरीदना चाहता है। इसलिए सास अंजुम, ननद नेहा, चाहते हैं वह मायके से 2 लाख रुपए और लाए। पैसों के लिए उसे प्रताडि़त किया जाने लगा। 17 अप्रैल को इन लोगों ने उसे दहेज नहीं लाने पर घर से निकाल दिया। पुलिस ने मुस्लिम दंपती का परामर्श कराया तो आबिद कुछ दिन सलीके से रहा। पर समय बीतने के साथ ही वह फिर 2 लाख रुपए लाने की जिद करने लगा। अब आबिद ने उसे बीच सड़क पर तीन बार तलाक बोलकर छोड़ दिया।

तीन तलाक में होगी कार्रवाई

एएसपी निरंजन शर्मा का कहना है पीड़िता की शिकायत पर महिला थाने में दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज है। अब तीन तलाक के संबंध में आरोपी पर मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 3 एवं 4 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Gwalior / Triple Talaq: MP में बीवी को सड़क पर ही तलाक दे गया शौहर, पत्नी ने एसपी से लगाई गुहार

ट्रेंडिंग वीडियो