scriptRailways : रेलवे स्टेशन का कायाकल्प, सौर ऊर्जा प्लांट झांसी शिफ्ट, प्रीमियम पार्किंग रह जाएगी आधी | Rejuvenation work at gwalior railway station solar plant shifted to jhansi | Patrika News
ग्वालियर

Railways : रेलवे स्टेशन का कायाकल्प, सौर ऊर्जा प्लांट झांसी शिफ्ट, प्रीमियम पार्किंग रह जाएगी आधी

Railways : रेलवे स्टेशन पर कायाकल्प का काम इन दिनों दिखाई देने लगा है। स्टेशन कैंपस में नई- नई बिल्डिंग का काम हो रहा है….

ग्वालियरNov 26, 2023 / 04:08 pm

Sanjana Kumar

rejuvenation_work_at_gwalior_railway_station.jpg

Railways : रेलवे स्टेशन पर कायाकल्प का काम इन दिनों दिखाई देने लगा है। स्टेशन कैंपस में नई- नई बिल्डिंग का काम हो रहा है। वहीं प्लेटफॉर्म दो पर लगी टीन शेड हटने से सौर उर्जा प्लांट बंद हो गया है। इस प्लांट को झांसी भेज दिया गया है। यहां पर स्टेशन का काम लगभग दो साल में पूरा हो पाएगा। इसके चलते इसे झांसी भेज दिया गया है। सौर ऊर्जा से रेलवे स्टेशन बिल्डिंग और ऑफिसों के साथ क्वाटरों में भी सप्लाई होती थी। स्टेशन पर प्लेटफॉर्म दो के साथ चार पर भी सौर उर्जा की प्लेट लगाई गई है। इन्हें भी जल्द ही हटाया जाएगा। इसके चलते अब जल्द ही पूरा प्लांट यहां से बंद हो जाएगा।

प्रीमियम पार्किंग अगले महीने हो जाएगी छोटी
प्लेटफॉर्म एक के बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में बने प्रीमियम पार्किंग को कम किया जाएगा। प्रीमियम पार्किंग क्षेत्र में स्टेशन की नई बिल्डिंग के लिए पिलर और सीढ़ियां बनाई जाना है। इसके लिए आरपीएफ ऑफिस के सामने काफी समय से काम चल रहा है। वहीं अब पार्किंग एरिया भी दिसंबर के महीने तक कम हो जाएगा।

 

जीआरपी थाने के सामने छत तोडकऱ निकलेगा पिलर
प्लेटफॉर्म एक पर ही जीआरपी थाने के सामने पिछले कई दिनों से काम चल रहा है। यहां पर टीन शेड लगाकर रास्ता रोक दिया गया है। वहीं छत को तोड़कर अब पिलर निकालने की तैयारी की जा रही है। प्लेटफॉर्म पर भी बड़ा गड्डा हो कर दिया गया है।

* स्टेशन पर कायाकल्प के चलते इन दिनों प्लेटफॉर्म दो पर भी काम शुरू हुआ है। इसी के चलते सौर ऊर्जा का प्लांट बंद हुआ है। वहीं प्रीमियम पार्किंग का क्षेत्र भी कम होगा।
– लालराम सोलंकी, स्टेशन डायरेक्टर

Hindi News/ Gwalior / Railways : रेलवे स्टेशन का कायाकल्प, सौर ऊर्जा प्लांट झांसी शिफ्ट, प्रीमियम पार्किंग रह जाएगी आधी

ट्रेंडिंग वीडियो