scriptFestive Season में ऑनलाइन खरीदारी से पहले सावधान! ठगी के अजब तरीके का खुलासा | Online Order Fraud in Gwalior due to Festive Season Sale in Shopping Website | Patrika News
ग्वालियर

Festive Season में ऑनलाइन खरीदारी से पहले सावधान! ठगी के अजब तरीके का खुलासा

Festive Season : फेस्टिव सीजन में इंस्टाग्राम पर सस्ते में दिखी वाच को राहुल ने कर दिया आर्डर, डिलीवरी के बाद पैकेट खोला तो निकला कुछ और. . .।

ग्वालियरOct 20, 2024 / 01:23 pm

Akash Dewani

Festive Season
Festive Season : मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक अजब-गजब मामला सामने आ रहा है। यहां विक्की फैक्ट्री इलाके में रहने वाले राहुल के साथ बड़ा ऑनलाइन फ्रॉड हो गया। राहुल ने इंस्टाग्राम में एक बड़ी कंपनी की स्मार्ट वाच को सस्ते दाम पर देख उसे आर्डर किया लेकिन डिलीवरी में होने के बाद जब उसने आर्डर खोला तो वह दंग रह गया।
दरअसल, राहुल ने इंस्टाग्राम पर फायर बोल्ट कंपनी की स्मार्ट वॉच देखी। यह वाच ऑफर में महज 499 रूपए कीमत में मिल रही थी जिसकी असल कीमत अमूमन एक हजार के ऊपर होती है। इसी लालच में आकर राहुल ने उसे कैश ऑन डिलीवरी मोड पर आर्डर कर दिया। कुछ दिन बाद नितीश नाम का डिलीवरी बॉय उसका राहुल का आर्डर देने उसके घर के पास पंहुचा। नीतीश ने राहुल से पेमेंट लेने के बाद उसे उसका आर्डर पकड़ा दिया। राहुल ने चालाकी दिखाते हुए डिलीवरी बॉय के सामने ही आर्डर को खोल दिया।
यह भी पढ़े – राजस्थान के लोग, एमपी में दोस्ती, यूपी में रेप… रोंगटे खड़ी करने वाली घटना

आर्डर में निकला कपड़े धोने का साबुन

आर्डर बॉक्स को खोलते ही राहुल के होश उड़ गए। ऐसा इसलिए क्योंकि बॉक्स के अंदर स्मार्ट वाच नहीं बल्कि 5 रूपए की कीमत वाला घड़ी डिटर्जेंट साबुन निकला। यह सब देख राहुल ने गुस्से में डिलीवरी बॉय पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाया। यह मामला झांसी रोड थाने जा पहुंचा। राहुल ने अपने साथ हुई फर्ज़ीवाड़े की शिकायत पुलिस थाने में की। थाने में काफी देर तक हंगामा चलने के बाद राहुल और डिलीवरी बॉय नीतीश के बीच समझौता हो गया और मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई। बता दें कि, ऐसे ऑनलाइन आर्डर वाले फ्रॉड्स आज कल बहुत ज्यादा बढ़ चुके है। ऐसे मामलों तब सबसे ज्यादा सामने आते है जब फेस्टिव सीजन चल रहा होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय लोग बहुत सी चीज़े ऑनलाइन माध्यम से मंगाते है चाहे वह कपड़े हो या घर के डेकोरेशन में इस्तेमाल की जानें वाली चीज़े।

Hindi News / Gwalior / Festive Season में ऑनलाइन खरीदारी से पहले सावधान! ठगी के अजब तरीके का खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो