scriptठेकेदार ने मांगे 35 लाख रुपए तो न्यास के पदाधिकारियों ने की पत्थरों की नपाई | achleswar mahadev, contractor demanded Rs 35 lakhs and the trustees of | Patrika News
ग्वालियर

ठेकेदार ने मांगे 35 लाख रुपए तो न्यास के पदाधिकारियों ने की पत्थरों की नपाई

मंदिर न्यास के पदाधिकारियों ने कहा कि पहले ही ज्यादा पैसा पहुंच गया है, उतना काम नहीं हुआ। इसके बाद पदाधिकारियों द्वारा निर्माण के लिए तैयार किए गए पत्थरों की नपाई की गई। न्यास द्वारा मंदिर के निर्माण कार्य की भी समीक्षा की गई।

ग्वालियरAug 03, 2019 / 01:07 am

Rahul rai

achleswar mahadev,

ठेकेदार ने मांगे 35 लाख रुपए तो न्यास के पदाधिकारियों ने की पत्थरों की नपाई

ग्वालियर। अचलेश्वर महादेव मंदिर का निर्माण कर रहे ठेकेदार द्वारा कार्य को गति देने के लिए 35 लाख रुपए मांगने पर शुक्रवार को अचलेश्वर महादेव न्यास के पदाधिकारी और ठेकेदार आमने-सामने आ गए। मंदिर न्यास के पदाधिकारियों ने कहा कि पहले ही ज्यादा पैसा पहुंच गया है, उतना काम नहीं हुआ। इसके बाद पदाधिकारियों द्वारा निर्माण के लिए तैयार किए गए पत्थरों की नपाई की गई। न्यास द्वारा मंदिर के निर्माण कार्य की भी समीक्षा की गई।
अचलेश्वर महादेव मंदिर का निर्माण शुरू हुए 11 महीने हो चुके हैं। पिछले साल अगस्त महीने में गणेश उत्सव के दौरान मंदिर का जीर्णोद्धार कराने के लिए शिखर उतारा गया था। इसके बाद मंदिर निर्माण में कई बाधाएं आईं जिससे कई दिनों तक काम बंद रहा। इन दिनों सावन महीने में अचलेश्वर महादेव मंदिर पर शिवभक्तों की भीड़ है, इस वजह से मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य रोक दिया गया है।
35 लाख रुपए का बिल थमाया
मंदिर का निर्माण जल्द पूरा कराने के लिए अचलेश्वर महादेव न्यास के पदाधिकारी सुदर्शन निर्माण एजेंसी के संचालक जगदीश मित्तल पर दबाव बना रहे हैं। मित्तल ने बीते रोज न्यास को 35 लाख रुपए का बिल थमा दिया है। यह बिल न्यास से स्वीकृत कराने के लिए निर्माण एजेंसी के संचालक द्वारा अध्यक्ष व सचिव से कहा गया है। इस पर अध्यक्ष व सचिव द्वारा निर्माण कार्य जल्द पूरा करने और काम की गति धीमी होने की बात कही गई है। इसी बात पर ठेकेदार और न्यास के पदाधिकारियों में टकराव की स्थिति बन गई, जिस पर उन्होंने काम की समीक्षा करने की बात कही। इसके बाद पत्थरों की नपाई की गई।
6.5 घनफीट पत्थर तैयार
एक साल में निर्माण एजेंसी को 1 करोड़ 16 लाख का भुगतान हो चुका है। निर्माण एजेंसी द्वारा अब तक 6.5 हजार घनफीट पत्थर तैयार किया गया है। शेष करीब 15 हजार घन फीट पत्थर खरीदकर तैयार किया जाना है। इस बात पर न्यास के पदाधिकारियों ने ठेकेदार से स्पष्ट कह दिया है कि पहले जितना पैसा दिया गया है, उसका काम पूरा करो।
1.16 करोड़ का भुगतान हो चुका है
अब तक निर्माण एजेंसी को एक करोड़ 16 लाख का भुगतान हो चुका है। मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए भुगतान काम के हिसाब से किया जाएगा। इसी संबंध में पत्थरों की नपाई की गई। अब तक 6.5 घन फीट पत्थर तैयार हुआ है।
हरिदास अग्रवाल, अध्यक्ष, अचलेश्वर महादेव न्यास
जनवरी से नहीं मिला पैसा
मंदिर के निर्माण के लिए जनवरी के बाद कोई पैसा नहीं मिला है। जबकि पत्थरों की खरीद और मजदूर व कारीगरों पर खर्च लगातार हो रहा है। 35 लाख का बिल दिया गया है।
जगदीश मित्तल, संचालक, निर्माण एजेंसी

Hindi News / Gwalior / ठेकेदार ने मांगे 35 लाख रुपए तो न्यास के पदाधिकारियों ने की पत्थरों की नपाई

ट्रेंडिंग वीडियो