scriptगुना बस हादसे में एक और बड़ा एक्शन, इन 3 जिम्मेदारों पर भी केस दर्ज | Another big action in Guna bus accident FIR registered against dumper driver bus owner and bus driver | Patrika News
गुना

गुना बस हादसे में एक और बड़ा एक्शन, इन 3 जिम्मेदारों पर भी केस दर्ज

हादसे के बाद एक्शन में आई पुलिस ने दुर्घटना ग्रस्त डंपर चालक, बस मालिक और बस चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

गुनाDec 28, 2023 / 09:33 pm

Faiz

news

गुना बस हादसे में एक और बड़ा एक्शन, इन 3 जिम्मेदारों पर भी केस दर्ज

मध्य प्रदेश के गुना जिले में बुधवार रात को डंपर और यात्री बस के बीच हुई आमने सामने की भीषण टक्कर के बाद 40 लोगों से भरी बस में आग लगने से 13 लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दोषियों पर सख्त एक्शन लेने की बात कही थी। इसके बाद गुना कलेक्टर, एसपी और परिवहन कमिश्नर समेत जिलेभर के अन्य जिम्मेदार अफसरों को हटा दिया गया है। अब इस मामले में एक और कारर्वाई की गई है।

हादसे के बाद एक्शन में आई पुलिस ने दुर्घटना ग्रस्त डंपर चालक, बस मालिक और बस चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बता दें कि ये मामला बजरंगगढ़ थाना पुलिस द्वारा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी ने घटना की एफआईआर दर्ज कराई है। घटना में तीन लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें बस के मालिक भानूप्रताप सिंह सिकरवार का नाम भी शामिल है। उनपर अनियमित्ताएं बरकर बस परिवहन कराने का केस दर्ज किया गया है।

 

यह भी पढ़ें- गुना बस हादसे के बाद सरकार का सख्त एक्शन, कलेक्टर, SP और ट्रांसपोर्ट कमिश्नर हटाए गए


नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा था परिवहन

पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के तहत बस का फिटनेस 17 फरवरी 2022 को खत्म हो चुका था। बस का परमिट भी खत्म हो चुका था। बावजूद इसके इतनी बड़ी घटना को नजरअंदाज करते हुए बस परिवहन किया जा रहा था।

 

यह भी पढ़ें- खंडवा गैस सिलेंडर ब्लास्ट पर बड़ा एक्शन, अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने वाला पकड़ाया


डंपर और बस की टक्कर के बाद हुआ हादसा

गौरतलब है कि जिले में बुधवार रात एक डंपर से टकराने के बाद यात्री बस में आग लग गई थी, इस हादसे में बस में सवार 13 यात्रियों की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि 18 अन्य यात्री भी गंभीर रूप से झुलसकर घायल हुए हैं। बता दें कि ये घटना उस समय हुई जब जबलपुर से निकली बस गुना से होते हुए आरोन जा रही थी। फिलहाल हादसे का शिकार सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

//?feature=oembed

Hindi News/ Guna / गुना बस हादसे में एक और बड़ा एक्शन, इन 3 जिम्मेदारों पर भी केस दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो