scriptSeema Haider: सीमा हैदर पाकिस्तान की जासूस या प्‍यार में दीवानी, खुफिया एजेंसियों की जांच में पता चली ये बात | Seema Haider Pakistan spy or lover intelligence agencies investigation | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Seema Haider: सीमा हैदर पाकिस्तान की जासूस या प्‍यार में दीवानी, खुफिया एजेंसियों की जांच में पता चली ये बात

Seema Haider and Sachin Love Story: सीमा हैदर के पाकिस्तानी जासूस होने पर अब विराम लग गया है। एटीएस समेत अन्य खुफिया एंजेसियों के जांच के बाद उनके जासूस होने का कोई तकनीकी प्रमाण नहीं मिला है।

ग्रेटर नोएडाJul 31, 2023 / 03:47 pm

Anand Shukla

seema_haider_and_sachin_love_story.jpg

खुफिया एंजेसियों को सीमा हैदर के जासूस होने का कोई तकनीकी प्रमाण नहीं मिला है।

Seema Haider and Sachin Love Story: पबजी वाले प्यार सचिन के लिए पाकिस्तान महिला सीमा हैदर बार्डर पार करके भारत आ पहुंची। भारत आने के बाद सीमा हैदर को यहां पर कई तरह के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। उस पर पाकिस्तानी जासूस के आरोप लग रहे हैं लेकिन अब इस पर विराम लग गया है।
मिली जानकारी के अनुसार जांच एजेसियों समेत अन्य खुफियां एंजेसियों को सीमा के जासूस होने का कोई सुबूत नहीं मिला है। सीमा की पाकिस्तानी मोबाइल का डाटा रिकवर हो गया है। सीमा के जासूस होने का कोई सुबूत नहीं मिला है। उसके पाकिस्तानी मोबाइल का डाटा रिकवर हो गया है।
जांच में जासूस का कोई सबूत नहीं मिला
आठ मई को खरीदे गए मोबाइल से सीमा ने सचिन के अलावा एजेंट और अन्य कई लोगों से फोन पर बात किया, लेकिन उसमें एक भी नंबर ऐसा नहीं मिला जो कि आईएसआई से जुड़ा हो। इसके अलावा नेपाल में वह जिस होटल में रुकी थी और जिस बस से ग्रेटर नोएडा आई थी, उसकी भी जांच पूरी हो चुकी है। जांच में कोई ऐसा सबूत नहीं मिला है जो कि आईएसआई के गतिविधियों से जुड़ा हो।
मिली जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसी ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी है। इसमें सीमा के जासूस होने की बात नहीं कही गई है। हालांकि, सीमा की सुरक्षा को लेकर जांच रिपोर्ट में चिंता जाहिर की है।
सीमा और सचिन के सामने आर्थिक संकट
पुलिस प्रशासन द्वारा पाकिस्तानी महिला सीमा और उसके पति सचिन को घर में नजरबंद किए जाने के बाद परिवार के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। करीब एक महीने से परिवार के लोग मजदूरी पर नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में परिवार के लोग खाने के लिए मोहताज हो गए है।
रविवार को किसान नेता अमन ठाकुर ने सीमा के घर के अंदर की कहानी बयां की। उनका कहना है कि अगर सीमा दोषी पाई जाती है तो संविधानिक तौर पर सजा मिले। पुलिस की सख्ती के चलते किसी को भी कहीं भी आने- जाने नहीं दे रहे हैं। जिसके चलते वह मजदूरी पर भी नहीं जा पा रहे हैं। काम नहीं करने से परिवार के सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है।
सीमा के ससुर ने अफसरों से लगाई मद्द की गुहार
वहीं, सीमा के ससुर नेत्रपाल मीणा का एक वीडियो सामने आया है। इसमें उन्‍होंने मीडिया के जरिये पुलिस अफसरों से गुहार लगाई है। नेत्रपाल का कहना है कि पुलिस के कारण घर के लोग बाहर नहीं जा पा रहे हैं। घर के हालात ठीक नहीं है। खाने पीने की भी दिक्‍कत आने लगी है। हम लोग रोज कमाकर खाने वाले लोग हैं। पुलिस ने हमें घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा है। ऐसे में घर का राशन खत्‍म होता जा रहा है।

Hindi News/ Greater Noida / Seema Haider: सीमा हैदर पाकिस्तान की जासूस या प्‍यार में दीवानी, खुफिया एजेंसियों की जांच में पता चली ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो