scriptएक्‍शन में आई नोएडा कमिश्नर लक्ष्मी सिंह, दरोगा बर्खास्त तो इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज सस्पेंड, डीसीपी को भी नहीं छोड़ा | Greater Noida DCP removed for robbing a cab driver and woman trainee SI arrested 3 including police station in-charge suspended | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

एक्‍शन में आई नोएडा कमिश्नर लक्ष्मी सिंह, दरोगा बर्खास्त तो इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज सस्पेंड, डीसीपी को भी नहीं छोड़ा

Greater Noida: नोएडा में एक कैब चालक और उसमें सवार महिला के साथ मारपीट कर उससे 7000 रुपए लूटने के आरोप में कई पुलिसकर्मियों पर एक्शन लिया गया है।

ग्रेटर नोएडाAug 08, 2024 / 03:22 pm

Sanjana Singh

Greater Noida: गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में 2 अगस्त की रात को कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा एक कैब चालक और उसमें सवार महिला से लूटपाट की घटना में डीसीपी समेत कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। पुलिस कमिश्नरेट ने बताया कि प्रशिक्षणाधीन उप निरीक्षक (एसआई) अमित मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है। उसे सेवा से भी बर्खास्त कर दिया गया है। उसके अन्य दोनों साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को रवाना किया गया है।
घटना का संज्ञान होने के बावजूद दो दिन तक कार्रवाई न करने और उच्चाधिकारियों से घटना को छुपाने पर डीसीपी सेंट्रल नोएडा सुनीति को पद से विमुक्त करते हुए शक्ति मोहन अवस्थी को डीसीपी सेंट्रल नोएडा नियुक्त किया गया है। इसके अलावा एसएचओ बिसरख, चौकी प्रभारी गौर सिटी-1 एसआई रमेश चन्द्र तथा एसआई मोहित को निलंबित किया गया है। पुलिस ने बताया कि अमित मिश्रा को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की दण्ड एवं अपील नियमावली 1991 के नियम 8(2)(बी) के अंतर्गत सेवा से बर्खास्त किया गया है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

पुलिस ने बताया, “थाना बिसरख क्षेत्र के अंतर्गत कैब चालक से पैसे लेने की घटना के सम्बन्ध में पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के आदेशानुसार एसीपी-2 बिसरख द्वारा पीड़ित से सम्पर्क कर प्राथमिक जांच में तथ्य सही पाये जाने पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ थाना बिसरख पर धारा 309, 352 बीएनएस में प्रशिक्षणाधीन उप निरीक्षक अमित मिश्रा और उसके दो अन्य साथियों अभिनव और आशीष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही इस घटना में इस्तेमाल दो गाड़ियां स्कार्पियो और हुंडई वेन्यू सीज की गई है।”
यह भी पढ़ें

पेरिस ओलंपिक से बाहर हुईं विनेश फोगाट, बृजभूषण शरण के बेटे ने कही बड़ी बा

क्या है पूरा मामला?

बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी इलेवन एवेन्यू में दो अगस्त की रात करीब एक बजे दिल्ली के पंचशील विहार से महिला सवारी छोड़ने आए कैब चालक राकेश तोमर ने दरोगा और उसके चार साथियों पर मारपीट करके सात हजार रुपये छीनने का आरोप लगाया था। स्थानीय पुलिस चौकी पर सुनवाई नहीं होने पर तीन दिन बाद पुलिस आयुक्त से इसकी शिकायत की गई थी। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने मामला सही पाया और इसकी जानकारी पुलिस कमिश्नर को दी, जिसके बाद बड़ा एक्शन हुआ।

सुनसान स्थान पर ले जाकर की मारपीट, छीने पैसे

कैब चालक ने आरोप लगाया है कि दो कार से पांच लोग उनके पास आए। उन्हें नीचे उतारकर अभद्रता की। उनमें से एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी में था। वे उन्हें और महिला सवारी को अपनी गाड़ी में बैठाकर सुनसान स्थान पर ले गए। उनके साथ मारपीट करके सात हजार रुपये छीन लिए। खर्चे का पैसा नहीं होने की बात करने पर पांच सौ रुपये वापस देकर भगा दिया। शिकायत करने पर चौकी प्रभारी ने उस दरोगा को बुलाकर पहचान करवाई, लेकिन उसका नाम नहीं बताया। सात हजार रुपये वापस कराकर समझौता करने को कहा, लेकिन शिकायतकर्ता ऐसा करने को तैयार नहीं हुए। मंगलवार को उसने पुलिस आयुक्त को शिकायत दी।

Hindi News/ Greater Noida / एक्‍शन में आई नोएडा कमिश्नर लक्ष्मी सिंह, दरोगा बर्खास्त तो इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज सस्पेंड, डीसीपी को भी नहीं छोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो