scriptपलक झपकते ही खौफनाक मंजर में बदला हंसी-खुशी का माहौल, लाशों के बीच अपनों को तलाशने में जुटे लोग | Nepal bus accident 14 people death in Nepal tragedy Maharashtra tourists | Patrika News
गोरखपुर

पलक झपकते ही खौफनाक मंजर में बदला हंसी-खुशी का माहौल, लाशों के बीच अपनों को तलाशने में जुटे लोग

Nepal Bus Accident: नेपाल में काठमांडू से पोखरा जा रही पर्यटकों से भरी बस अन‍ियंत्र‍ित होकर मार्स्यांगडी नदी में ग‍िर गई। गोरखपुर के केसरवानी ट्रैवेल्‍स की बस में महाराष्‍ट्र्र के 42 पर्यटक सवार थे। अब तक 14 शव बरामद हो चुके हैं।

गोरखपुरAug 23, 2024 / 04:15 pm

Aman Pandey

nepal bus hadsa
Nepal Bus Accident: नेपाल के पोखरा से भारतीय पर्यटकों को लेकर काठमांडू जा रही गोरखपुर के केसरवानी ट्रेवल्‍स की बस तनहु के अबुखैरेनी में हादसे की शिकार हो गई। बस अनियंत्रित होकर पहाड़ों से लुढ़कते हुए मार्स्यांगडी नदी में जा गिरी। हर तरफ चीख-पुकार मच गई। पलक झपकते ही हंसी खुशी का माहौल नदी में तैरती लाशों के खौफनाक मंजर के रूप में दिखाई देने लगा।
Nepal Accident, Nepal bus accident, Maharashtra tourists, Gorakhpur bus, Bus accident, Nepal tragedy, Passenger deaths, Bus swept away, Landslide, Bus falls into river,,Uttar Pradesh news
हादसे के बाद नेपाल पुलिस ने घायलों का रेस्‍क्यू किया।

बस में सवार थे 42 पर्यटक

अब तक‍ आई जानकारी के मुताबिक, बस गोरखपुर के केशरवानी ट्रेवल्‍स की थी। चारू नाम के एक शख्‍स ने गोरखपुर के बबिना होटल के पास स्थित ट्रेवल्‍स के दफ्तर से तीन बसें बुक कराई थीं। पर्यटन दल में कुल 110 लोग शामिल थे। जो बस हादसे का शिकार हुई है, वह 45 सीटर थी। बस में 42 लोगों के सवार होने की जानकारी मिल रही है। हादसे के बाद 14 शव नदी से निकाले गए हैं, जबकि कई लोग अब भी लापता हैं।

पोखरा से काठमांडू जाते समस हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे का शिकार हुई बस पर्यटकों को लेकर पहले चित्रकूट गई थी। वहां से गोरखपुर होते हुए नेपाल जा रही थी। बस में इलाहाबाद से महाराष्‍ट्र के यात्री चढ़े थे। पोखरा से काठमांडू जाते समस बस हादसे का शिकार हो गई।
Nepal Accident, Nepal bus accident, Maharashtra tourists, Gorakhpur bus, Bus accident, Nepal tragedy, Passenger deaths, Bus swept away, Landslide, Bus falls into river,,Uttar Pradesh news
बस में फंसे 25 लोगों को रेस्‍क्यू किया गया है।

हादसे का वीडियो आया सामने

हादसे का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें राहत और बचाव में जुटे लोग नदी से लाशों को निकालकते नजर आ रहे हैं। बस की छत तक गायब हो गई। हादसे के बाद नदी में बिना छत वाली बस की कुर्सियां और अगल-बगल बिखरी लाशें नजर आ रही हैं।
यह भी पढ़ें

एक दिन की मीटिंग में नहीं हुई पूरी बात तो CM बोले अगली बार करुंगा रात्रि निवास

चारों तरफ बिखरी लाशों के बीच लोग एक-एक इंसान की सांसों को इस उम्‍मीद से टटोल रहे हैं कि शायद किसी की जान बचाई जा सके। पहाड़ के खतरनाक घुमावों पर हर वक्‍त खतरा बना रहता है लेकिन पोखरा से काठमांडू के लिए निकली इस बस के साथ कोई अनहोनी होगी ऐसा किसी ने नहीं सोचा था।

Hindi News/ Gorakhpur / पलक झपकते ही खौफनाक मंजर में बदला हंसी-खुशी का माहौल, लाशों के बीच अपनों को तलाशने में जुटे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो