scriptनाथपंथ की परंपरा का अनुसरण करते दिखे सीएम योगी आदित्यनाथ, विशेष परिधान में गोरखनाथ जी के समक्ष लगाई हाजिरी | Patrika News
गोरखपुर

नाथपंथ की परंपरा का अनुसरण करते दिखे सीएम योगी आदित्यनाथ, विशेष परिधान में गोरखनाथ जी के समक्ष लगाई हाजिरी

CM Yogi Adityanath: गोरखनाथ मंदिर में विजयादशमी पर्व के अनुष्ठान का शुभारंभ शनिवार प्रातःकाल श्रीनाथ जी (शिवावतार गुरु गोरक्षनाथ) के विशिष्ट पूजन अनुष्ठान से हुआ।

गोरखपुरOct 12, 2024 / 01:02 pm

Prateek Pandey

Cm Yogi Adityanath

विशेष परिधान में गोरखनाथ जी के समक्ष सीएम योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Adityanath: नाथपंथ की परंपरा का अनुसरण करते हुए गोरक्षपीठाधीश्वर के विशेष परिधान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीनाथ जी की विधि विधान से पूजा-आराधना की। तदुपरांत गोरखनाथ मंदिर में प्रतिष्ठित सभी देव विग्रहों का विशिष्ट पूजन किया। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने की मां जगतजननी की पूजा

विजयादशमी के दिन प्रातः काल गोरक्षपीठाधीश्वर ने मंदिर के शक्तिपीठ में मां जगतजननी की पूजा की और इसके बाद गोरखनाथ मंदिर के गर्भगृह में जाकर महायोगी गोरखनाथ जी के समक्ष हाजिरी लगाई। मंदिर के गर्भगृह में उन्होंने विशिष्ट पूजन किया और गुरु गोरखनाथ जी की आरती उतारी। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर में प्रतिष्ठित सभी देव विग्रहों का भी विशिष्ट पूजन किया। गोरक्षपीठाधीश्वर ने श्रीनाथ जी और सभी देव विग्रहों की परिक्रमा की और प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि और कल्याण की प्रार्थना की।
यह भी पढ़ें

फांसी लगाने जा रहा था युवक, मौके पर देवदूत बन पहुंची पुलिस, फिर…

आपको बता दें कि गोरखपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ सुबह गुरु श्रीगोरक्षनाथ का विशिष्ठ पूजन की शुरुआत कर चुके हैं। अब शोभायात्रा का समापन मानसरोवर रामलीला मैदान में होगा, जहां सीएम योगी प्रभु श्रीराम का पूजन व राज्याभिषेक करेंगे।

Hindi News / Gorakhpur / नाथपंथ की परंपरा का अनुसरण करते दिखे सीएम योगी आदित्यनाथ, विशेष परिधान में गोरखनाथ जी के समक्ष लगाई हाजिरी

ट्रेंडिंग वीडियो