scriptABVP news : चंद्रपाल सिंह यादव बने ABVP के विभाग संयोजक | Patrika News
गोरखपुर

ABVP news : चंद्रपाल सिंह यादव बने ABVP के विभाग संयोजक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की पहचान प्रतिष्ठा आज देश भर में एक जन संगठन के रूप में होती है। परिषद के कार्यक्रम, कार्यशैली और विचारधारा के अनुसार हजारों, लाखों कार्यकर्ताओं ने लगातार काम करके इसे और अधिक मजबूत किया है। आज भारत में हजारों शिक्षा परिसर, लाखों शिक्षक और करोड़ों विद्यार्थियों का योग शिक्षा के माध्यम से प्रत्येक घर से जुड़ा है। हमारे अधिकतर कार्यक्रम सामान्य विद्यार्थियों की सहभागिता वाले होते हैं। जिनमें छात्रसंघ चुनाव, बड़ी रैलियां और राष्ट्रीय मुद्दों पर हुए बड़े जेपी आंदोलनों ने इस संगठन को जन-जन तक पहुंचाया है।

गोरखपुरJul 07, 2024 / 04:39 pm

anoop shukla

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरखपुर विभाग के लिए नए नाम की घोषणा की गई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरखपुर विभाग के प्रमुख के रूप में गोरखपुर विश्वविद्यालय के शिक्षा संकाय में आचार्या प्रोफेसर सुषमा पांडेय जी की घोषणा हुई है, गोरखपुर विभाग संगठन मंत्री के दायित्व पर अवनीश राय मानस की घोषणा की गई एवं चंद्रपाल सिंह यादव को गोरखपुर विभाग का विभाग संयोजक बनाया गया है। श्री यादव प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं एवं 17 सांगठिक जिलों के चल रहे यात्रा के सह संयोजक भी हैं और पूर्व में गोरखपुर विश्वविद्यालय इकाई के मंत्री एवं विधि संकाय के संयोजक रह चुके है।
नवीन विभाग संगठन मंत्री के साथ परिचयात्मक बैठक और उनका स्वागत हुआ। साथ ही स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रम पर योजना भी बनी ।
इस अवसर पर प्रांत संगठन मंत्री हरिदेव ने कहा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्र के पुनर्निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने राष्ट्र सर्वोपरि का भाव रखकर कहा कि हम राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के व्यापक संदर्भ में शैक्षिक परिवार की अवधारणा पर दृढ़ विश्वास रखकर संस्कारित छात्र शक्ति का निर्माण कर देश समाज में होने वाले सकारात्मक परिवर्तनों में अपनी भूमिका पूर्ण कर रहे है। इन्हीं सैद्धांतिक भूमिका के साथ परिषद 1949 से निरंतर अपना कार्य कर रही है।

Hindi News/ Gorakhpur / ABVP news : चंद्रपाल सिंह यादव बने ABVP के विभाग संयोजक

ट्रेंडिंग वीडियो