scriptweather update: यूपी में दाना तूफान के कारण बदला मौसम, आसमान में छायेंगे बादल, इन जिलों में बारिश के आसार | Patrika News
गोंडा

weather update: यूपी में दाना तूफान के कारण बदला मौसम, आसमान में छायेंगे बादल, इन जिलों में बारिश के आसार

weather update: चक्रवाती तूफान दाना के कारण यूपी के मौसम में बदलाव होने लगा है। शुक्रवार की शाम पूर्वी यूपी के गोंडा- बलरामपुर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई है। अगले तीन दिनों तक दक्षिणी पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

गोंडाOct 26, 2024 / 08:59 am

Mahendra Tiwari

Gonda news

यह तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है

weather update: उड़ीसा के तट पर टकराने के बाद दाना तूफान यूपी से सटे प्रदेश बिहार कई जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में इस तूफान का कोई खास असर नहीं रहेगा। दक्षिणी पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। वहीं कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। शुक्रवार को पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई है।
weather update: यूपी के गोंडा– बलरामपुर जिले में शुक्रवार को मौसम पल-पल रंग बदलता रहा। गोंडा जिले में शाम के समय कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। बलरामपुर के तराई क्षेत्र में आसमान में बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई है। मौसम विभाग ने आज प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर, वाराणसी गाजीपुर चंदौली और सोनभद्र जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। 27 अक्टूबर को दक्षिणी पूर्वी यूपी के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। 28 अक्टूबर को भी पूर्वी यूपी के जिलों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ बारिश होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। लेकिन मौसम विभाग ने पूरे यूपी को ग्रीन जोन में रखा है। सचेत एप के अनुसार अगले 48 घंटे में पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है। बलरामपुर जिले के आपदा विशेषज्ञ अरुण सिंह ने बताया कि दाना तूफान का यूपी में कोई खास असर देखने को नहीं मिलेगा। अगले तीन दिनों में दक्षिणी पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। तापमान में गिरावट होने की संभावना है। जबकि पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा। तापमान की बात करें तो यूपी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस जबकी न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस रहा।
यह भी पढ़ें
-

UP Rains: अगले 48 घंटे में चक्रवात तूफान दाना का दिख सकता असर, इन जिलों में बारिश के आसार

अधिकतम और न्यूनतम तापमान

यूपी में शुक्रवार को प्रयागराज में सबसे अधिक तापमान 35.3 डिग्री रिकार्ड किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 17.6 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। अयोध्या में 19.2 गाजीपुर में 19 झांसी में 20.8 कानपुर शहर में 19.6 न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। इसके साथ ही नजीबाबाद में 18 बरेली में 19 मुजफ्फरनगर में 18.6 मेरठ में 17.7 अलीगढ़ में 20.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकार्ड किया गया।

Hindi News / Gonda / weather update: यूपी में दाना तूफान के कारण बदला मौसम, आसमान में छायेंगे बादल, इन जिलों में बारिश के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो