scriptछात्रों में बढ़ रहा विदेशी शिक्षा का क्रेज, आनलाइन तैयारी कर ले रहे एडमिशन | Students taking admission abroad by preparing online through Applyboard | Patrika News
गाज़ियाबाद

छात्रों में बढ़ रहा विदेशी शिक्षा का क्रेज, आनलाइन तैयारी कर ले रहे एडमिशन

छात्रों का विदेशी शिक्षा की ओर रूझान बढ़ रहा है। विदेशी शिक्षा में पढ़ाई के लिए आनलाइन तैयारी करके अपने मनमाफिक उच्च शिक्षा और व्यवसायिक कोर्स में एडमिशन ले रहे हैं।

गाज़ियाबादApr 04, 2023 / 02:24 pm

Kamta Tripathi

छात्रों में बढ़ रहा विदेशी शिक्षा का क्रेज, आनलाइन तैयार कर ले रहे एडमिशन

छात्रों में बढ़ रहा विदेशी शिक्षा का क्रेज

देश में शिखा ग्रहण करने के साथ ही अब छात्रों में विदेश शिक्षा का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसके लिए
अप्लाईबोर्ड के माध्यम से छात्र विदेश में अपनी पढ़ाई का सपना साकार कर रहे हैं। ऑनलाइन इंटरनेशनल रिक्रूटमेंट प्लेटफार्म के जरिए जहां छात्र पढ़ाई कर रहे हैं वहीं अपना करियर भी बना रहे हैं।

छात्रों में बढ़ रहा विदेशी शिक्षा का क्रेज, आनलाइन तैयार कर ले रहे एडमिशन
अप्लाईबोर्ड के चीफ एक्सपेरिएंस ऑफिसर करुण कंदोई ने बताया कि कजो छात्र विदेश में पढाई करने की योजना बना रहे हैं, उनको यह फैसला करने से पहले कई चरणों से गुजरना पड़ता हैं जैसे की वे कौन से क्षेत्र में अपनी आगे की पढाई करना चाहते हैं, वे कौन से देश में पढ़ना चाहते हैं, कौन से कॉलेज, यूनिवर्सिटी और प्रोग्राम उनके लिए सबसे उपयुक्त हैं।
उनका एप्लीकेशन प्रोसेस क्या है। विदेश में पढ़ाई के लिए की जाने वाली लंबी प्रक्रिया दशकों से एक ही तरह से की जा रही है। अप्लाईबोर्ड प्लेटफॉर्म का उद्देश्य दुनिया भर के छात्रों के लिए उच्च शिक्षा में प्रवेश की मौजूदा बाधाओं को तोड़ना है।
बता दें कि कअप्लाईबोर्ड पूर्व अंतरराष्ट्रीय छात्रों और भाइयों मार्टिन, मेटी और मासी बसिरी ने दुनिया भर के छात्रों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्राप्त करने में मदद करने के लिए अप्लाईबोर्ड की स्थापना की थी। यह एजुकेशन टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म छात्रों, स्कूलों और कॉउंसेलर्स को एक सहज और व्यक्तिगत मंच पर जोड़ता है। आज अप्लाईबोर्ड से तैयारी करके देश के छात्र कनाडा, अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड में उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Yakub Qureshi Meerut: बसपा नेता याकूब कुरैशी पर एक्शन, सराय बहलीम की कोठी कुर्क, देखें वीडियो

अप्लाईबोर्ड विदेश में पढ़ाई की रिसर्च, एप्लीकेशन और एक्सेप्टेन्स प्रक्रिया को सरल बनाता है। छात्र अपने अनुकूलता के हिसाब से इंस्टीटूशन और प्रोग्राम चुन सकता है।

Hindi News / Ghaziabad / छात्रों में बढ़ रहा विदेशी शिक्षा का क्रेज, आनलाइन तैयारी कर ले रहे एडमिशन

ट्रेंडिंग वीडियो