scriptयति नरसिंहानंद विवाद: महापंचायत में पहुंचे 92 लोग हिरासत में लिए गए | Yeti Narasimhanand controversy 92 people who reached Mahapanchayat were detained | Patrika News
गाज़ियाबाद

यति नरसिंहानंद विवाद: महापंचायत में पहुंचे 92 लोग हिरासत में लिए गए

Yeti Narasimhananda Controversy: यति नरसिंहानंद की टिप्पणी के बाद हुए विवाद से जुड़े मामले को लेकर कई लोग डासना मंदिर में महापंचायत करने पहुंचे थे। पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वालों को हिरासत में ले लिया है।

गाज़ियाबादOct 14, 2024 / 10:05 am

Sanjana Singh

Yeti Narasimhananda Controversy

Yeti Narasimhananda Controversy

Yeti Narasimhananda Controversy: गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में पुलिस की अनुमति नो होने के बावजूद भारी भीड़ मौके पर पहुंची। ऐसे में पुलिस ने 92 लोगों को हिरासत में लिया, जिन्हें रविवार की शाम रिहा कर दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक, इलाके में धारा-163 लगी है और इसके तहत 5 से ज्यादा लोग एक स्थान पर इकट्ठा नहीं हो सकते। ऐसे में धारा 162 लगने के बावजूद भीड़ इकट्ठा करने तथा मार्ग अवरूद्ध करने के मामले में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। आपको बता दें कि पुलिस ने महापंचायत से एक दिन पहले भी पुलिस ने 50 लोग नजरबंद कर लिए थे। 

पुलिस ने क्या कहा?

डीसीपी ग्रामीण सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया, “कमिश्नरेट में धारा-163 लगी हुई है। ऐसे में किसी भी तरह के विरोध-प्रदर्शन, बैठक तथा पंचायत करने पर पाबंदी है। साथ ही पांच या पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर भी कार्रवाई प्रस्तावित है। रविवार को डासना देवी मंदिर पर प्रस्तावित महापंचायत की पुलिस द्वारा कोई अनुमति नहीं दी गई थी। इसके बावजूद लोग महापंचायत में शामिल होने पहुंचे।”

उन्होंने आगे बताया, “लोगों से धारा-163 लगी होने का हवाला देते हुए वापस लौटने के लिए कहा गया। जिन लोगों ने जबरन मंदिर की तरफ जाने का प्रयास किया, उन्हें हिरासत में लेकर वाहन द्वारा पुलिस लाइन भिजवा दिया गया। महापंचायत में पहुंचे कुल 92 लोगों को हिरासत में लिया गया, जिन्हें देर शाम रिहा कर दिया गया।”
यह भी पढ़ें

Baba Siddique की हत्या के बाद फिर सुर्खियों में Lawrence Bishnoi, वेस्ट यूपी में गैंग का बड़ा नेटवर्क

हाईवे पर तीन घंटे तक जाम से जूझे लोग

डासना में एनएच-नौ पर विधायक और हिंदू संगठनों की पंचायत के दौरान भीषण जाम लग गया। तीन घंटे तक लोग करीब तीन किलोमीटर लंबे जाम से जूझे। हापुड़ से दिल्ली की ओर जाने वाली लेन के साथ दिल्ली से हापुड़ की ओर जाने वाली लेन में भी ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। पुलिस प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाती रही, इसके बावजूद स्थिति नहीं सुधरी। मंदिर पर चार अक्टूबर को हुए हमले के विरोध में यति नरसिंहानंद के समर्थकों और तमाम हिंदू संगठनों ने रविवार को मंदिर पर महापंचायत बुलाई थी।

Hindi News / Ghaziabad / यति नरसिंहानंद विवाद: महापंचायत में पहुंचे 92 लोग हिरासत में लिए गए

ट्रेंडिंग वीडियो