scriptGhaziabad: थाने पहुंची डीयू की महिला प्रोफेसर बोलीं— मैं जिंदा हूं | ghaziabad du professor fake photo viral on social media | Patrika News
गाज़ियाबाद

Ghaziabad: थाने पहुंची डीयू की महिला प्रोफेसर बोलीं— मैं जिंदा हूं

Highlights

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वैशाली में सामने आया मामला
इंदिरापुरम थाने में महिला प्रोफेसर ने दी लिखित शिकायत
कोरोना हॉटस्पॉट इलाके में रह रही हैं डीयू की प्रोफेसर

गाज़ियाबादApr 14, 2020 / 10:04 am

sharad asthana

vlcsnap-2020-04-14-09h29m06s271.png
गाजियाबाद। जनपद की एक महिला प्रोफेसर को थाने में जाकर यह बताना पड़ा कि वह जिंदा हैं। उनकी मौत नहीं हुई है। इसके बाद उन्होंने थाने में लिखित में शिकायत दी। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर बेवजह पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग भी की है।
सोशल मीडिया पर बताया मृतक

मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वैशाली इलाके का है। वहां पर कोरोना हॉटस्पॉट इलाके में रह रही वंदना तिवारी सोमवार को थाने पहुंचीं। उन्होंने एक शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि वह जिंदा हैं, लेकिन कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें मरा हुआ बताया है।
यह भी पढ़ें

कोरोना से जंग में मेरठ जोन की पुलिस रही अव्वल, अपनी तनख्वाह से कटौती करके मदद के लिए दिए 2.45 करोड़

फर्जी पोस्ट हुई वायरल

दरअसल, मध्य प्रदेश की रहने वाली एक महिला डॉक्टर की कुछ दिन पहले मौत हो गई थी। मृतक महिला से संबंधित एक फर्जी पोस्ट वायरल की गई। इसमें कहा गया कि कोविड-19 के इलाज में लगी इस महिला की मौत हो गई है। पोस्ट में वैशाली की रहने वाली प्रोफेसर वंदना तिवारी का फोटो लगा दिया गया। फोटो पर बाकायदा माला भी चढ़ाई हुई है। पोस्ट काफी वायरल हो रही है। जैसे ही वंदना तिवारी ने खुद इस पोस्ट को देखा तो वह काफी परेशान हो गई। सोमवार को उन्होंने थाने में जाकर शिकायत की है। पुलिस को उन्होंने बताया कि वह जिंदा हैं।
photo_2020-04-14_09-28-06.jpg
यह कहा प्रोफेसर ने

वंदना तिवारी का कहना है कि वह दिल्ली यूनिवर्सिटी की अध्यापिका हैं। जैसे ही उनके रिश्तेदार और उनके छात्र छात्राओं ने उनकी फोटो फेसबुक पर लगी देखी तो वे हैरान रह गए। उसमें बाकायदा उन्हें मृतक दिखाया गया और फोटो पर माला चढ़ी हुई दिखाई गई। इसके बाद उनके पास लगातार उनके रिश्तेदार और छात्र-छात्राओं के फोन आने लगे। पोस्ट उस पर लाखों लाइक भी आए हुए थे। पोस्ट काफी वायरल हो चुकी है। इसके बाद से वंदना तिवारी और उनके पति मानसिक रूप से बेहद परेशान हुए।
यह भी पढ़ें

मेरठ के पहले कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए 36 लोगों की रिपोर्ट आयी निगेटिव, इन्हें दी गई अस्पताल से छुट्टी

वह और पति हैं परेशान

उन्होंने उस शख्स को भी खोजने का प्रयास किया, जिसने यह पोस्ट की थी। जब तक उससे बात हुई तो वह पूरी तरह वायरल हो चुकी थी। उस वक्त उसे हटाना संभव नहीं था। वंदना तिवारी ने कहा कि मानसिक रूप से वह और उसके पति बेहद परेशान हैं। अब मजबूरी में उन्हें थाने में लिखित में शिकायत देनी पड़ी है। वंदना तिवारी ने लोगों से यह अपील भी है कि सोशल मडिया पर कोई भी पोस्ट बिना जांच—पड़ताल के न डालें। इंदिरापुरम थाना प्रभारी अमित खारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। इसके बाद मामला दर्ज होगा।

Hindi News / Ghaziabad / Ghaziabad: थाने पहुंची डीयू की महिला प्रोफेसर बोलीं— मैं जिंदा हूं

ट्रेंडिंग वीडियो