scriptEURO 2024: रोनाल्डो को बड़ा झटका, जॉजिया ने पुर्तगाल को हराकर किया टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर | Patrika News
फुटबॉल

EURO 2024: रोनाल्डो को बड़ा झटका, जॉजिया ने पुर्तगाल को हराकर किया टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर

पुर्तगाल ने कुल तीन मैच खेले हैं और दो जीते जबकि एक हारा है। इस ग्रुप से जॉर्जिया के अलावा दूसरे पायदान पर रही तुर्की भी अंतिम-16 में पहुंची है।

नई दिल्लीJun 28, 2024 / 09:23 am

Siddharth Rai

EURO 2024: दुनिया की 74वें नंबर की टीम जॉर्जिया ने यूरो कप फुटबॉल के इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर किया और पूर्व चैंपियन पुर्तगाल को 2-0 से शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ ही जार्जिया ने ग्रुप-एफ से अंतिम-16 में भी प्रवेश कर लिया। जॉर्जियाई टीम पहली बार किसी मेजर टूर्नामेंट (यूरो कप, विश्व कप) के नॉकआउट में पहुंची है। हालांकि इस हार के बावजूद दुनिया की नंबर-6 टीम पुर्तगाल ग्रुप में शीर्ष पर रहकर अंतिम-16 में जगह बनाने में सफल रही। पुर्तगाल ने कुल तीन मैच खेले हैं और दो जीते जबकि एक हारा है। इस ग्रुप से जॉर्जिया के अलावा दूसरे पायदान पर रही तुर्की भी अंतिम-16 में पहुंची है।

विश्व रैंकिंग :
पुर्तगाल : 06
जॉर्जिया : 74

निराशाजनकर…
रोनाल्डो पहली बार ग्रुप मैचों में गोल नहीं कर सके
स्टार फुटबॉल क्रिस्टियानो रोनाल्डो का खराब फॉर्म जारी रहा और वह जॉर्जिया के खिलाफ भी गोल करने में विफल रहे। वह इस टूर्नामेंट में खेले गए तीन मैचों में अभी तक एक भी गोल नहीं कर सके हैं। यह पहली बार है जब रोनाल्डो अपने करियर के दौरान किसी मेजर टूर्नामेंट (यूरो कप, विश्व कप) के ग्रुप दौर में गोल नहीं कर सके हैं। रोनाल्डो रेकॉर्ड छठे यूरो कप में खेल रहे हैं और पांच विश्व कप में खेल चुके हैं।

जीत के हीरो…
ख्विचा ने दूसरे मिनट मेे ही दागा गोल
पुर्तगाल को उस समय झटका लगा, जब जॉर्जियाई खिलाड़ी ख्विचा क्वारत्सखेलिया ने ड्रिल करते हुए गोलकीपर डिएगो कोस्टा को चकमा दिया और मैच के दूसरे ही मिनट में गोल दाग दिया। इसके बाद मैच के 57वें मिनट में 23 वर्षीय मिकाउताद्जे ने गोल करके टीम को 2-0 से मजबूत बढ़त दिला दी। पुर्तगाल ने मैच में वापसी करने की पुरजोर कोशिश की लेकिन विफल रहा।

Hindi News/ Sports / Football News / EURO 2024: रोनाल्डो को बड़ा झटका, जॉजिया ने पुर्तगाल को हराकर किया टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर

ट्रेंडिंग वीडियो