scriptIMD warning: अगले 6 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, आकाशीय बिजली गिरने के साथ बदल गरजेंगे | Patrika News
फर्रुखाबाद

IMD warning: अगले 6 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, आकाशीय बिजली गिरने के साथ बदल गरजेंगे

आईएमडी ने मानसून की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार अगले 7 दिनों तक झमाझम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही बादल भी गरजेंगे, आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

फर्रुखाबादJul 03, 2024 / 05:38 am

Narendra Awasthi

मौसम विभाग ने मानसून 2024 को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार अगले 5 दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने की संभावना है। सीएसए कानपुर के मौसम विभाग ने बताया कि हवा की औसत गति 8 किलोमीटर रहने का अनुमान है। उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 3.4 मिलीमीटर बारिश होने का पूर्वानुमान है। 7 जुलाई तक भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।‌ फर्रुखाबाद में आज कार्यक्रम तापमान 30 डिग्री के नीचे आ गया है। कानपुर में आज मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

हाथरस की घटना से ताजा हो गईं प्रतापगढ़ की यादें, 14 साल पहले 63 लोगों की हुई थी मौत

मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज का अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है। दक्षिण और पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। गरज के साथ आंधी चलने की संभावना है। बार-बार बिजली चमकेगी और मूसलाधार बारिश भी होगी। रात में भी गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। बिजली भी चमकेगी। मौसम विभाग ने दिन में 94 प्रतिशत और रात में 73 प्रतिशत बारिश होने की जानकारी दी है।

कैसा रहेगा कानपुर का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार आज का अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहने का अनुमान है। दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। दिन में गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश होगी। बारिश जिसका अनुमान 92 प्रतिशत है। रात में भी मूसलाधार बारिश होने की जानकारी मिल रही है। आकाशीय बिजली भी गिरेगी।‌बारिश भी होगी। रात में 79 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है।

Hindi News/ Farrukhabad / IMD warning: अगले 6 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, आकाशीय बिजली गिरने के साथ बदल गरजेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो