scriptUGC NET: NTA ने जारी किया शेड्यूल, इस तारीख पर होगी परीक्षा  | UGC NET Schedule Is announced, exam will be held on 21 august to 4 september | Patrika News
परीक्षा

UGC NET: NTA ने जारी किया शेड्यूल, इस तारीख पर होगी परीक्षा 

UGC NET Schedule: यूजीसी नेट परीक्षा की री-एग्जामिनेशन शेड्यूल जारी कर दी है। यह परीक्षा सीबीटी मोड में 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच दो दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी।

नई दिल्लीAug 05, 2024 / 01:31 pm

Shambhavi Shivani

UGC NET
UGC NET Schedule: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट परीक्षा की री-एग्जामिनेशन शेड्यूल जारी कर दी है। यह परीक्षा सीबीटी मोड में 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच दो दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट 9-12 बजे तक चलेगी और दूसरी शिफ्ट 3-6 बजे तक। विषय अनुसार टाइम टेबल है, जिसे चेक करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। वहीं एनटीए ने नोटिस जारी कर ये भी बताया है कि परीक्षा केंद्र संबंधित जानकारी एग्जाम से 10 दिन पहले दी जाएगी।

कब जारी होगा एडमिट कार्ड (UGC NET Admit Card)

यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम से पहले जारी कर दिया जाएगा। इस संबंध में जल्द ही नोटिस जारी की जाएगी। परीक्षा संबंधित अधिक जानकारी के लिए ugcnet.nta.ac.in और nta.ac.in में से किसी भी वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं। 
यह भी पढ़ें
 

रेलवे की जॉब क्यों है खास? जानिए, 12वीं के बाद कैसे पाएं नौकरी

कितने अंक वाले कैंडिडेट्स होंगे पास 

इस परीक्षा को पास करने के लिए सामान्य श्रेणी वाले उम्मीदवार को कम से कम 40 प्रतिशत अंक और आरक्षित श्रेणी वालों का 35 प्रतिशत लाना जरूरी है।  

एडमिट कार्ड से पहले जारी होगी सिटी स्लिप (UGC NET Admit Card)

एनटीए ने नोटिस जारी कर बताया है कि एडमिट कार्ड से पहले सिटी स्लिप जारी किया जाएगा। सिटी स्लिप में उम्मीदवारों को अपने शहर की जानकारी मिलेगी और उन्हें एग्जाम सेंटर का पता चलेगा। इस स्लिप में परीक्षा की तारीख, केंद्र और अन्य जानकारी रहेगी। 

जून में हुई थी परीक्षा (UGC NET Exam)

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार यूजीसी नेट परीक्षा 18 जून को दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। एनटीए ने शाम को एक नोटिस जारी कर कहा कि 9.08 लाख कैंडिडेट्स के लिए यूजीसी नेट परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ। हालांकि, पेपर लीक की सूचना मिलते ही इसे 19 जून को रद्द कर दिया गया। यूजीसी नेट परीक्षा देश के 317 शहरों में आयोजित की गई थी। 

Hindi News / Education News / Exam / UGC NET: NTA ने जारी किया शेड्यूल, इस तारीख पर होगी परीक्षा 

ट्रेंडिंग वीडियो