scriptExam Guidelines: कल से शुरू है SSC CGL परीक्षा, भूल से भी न करें ये गलती | SSC CGl Tier 1 Exam Guidelines tomorrow 9 september | Patrika News
परीक्षा

Exam Guidelines: कल से शुरू है SSC CGL परीक्षा, भूल से भी न करें ये गलती

SSC CGL Tier 1 Exam Guidelines: एसएससी परीक्षा CGL परीक्षा का आयोजन 9 सितंबर 2024 से किया जाएगा। परीक्षा से जुड़े दिशा-निर्देश जान लें-

नई दिल्लीSep 08, 2024 / 11:13 am

Shambhavi Shivani

SSC CGL Exam
SSC CGL Tier 1 Exam Guidelines: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन 2024 के टियर 1 का आयोजन कल यानी कि 9 सितंबर 2024 को किया जाएगा। कल से शुरू हुई परीक्षा 26 सितंबर तक चलेगी। ऐसे में जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा को देने वाले हैं, वे दिशा-निर्देशों को अच्छे से जान लें। 

चार शिफ्ट में होगी परीक्षा (SSC CGL Exam)

एसएससी सीजीएल परीक्षा कल से चार शिफ्टों में होगी। सभी परिक्षार्थियों को आधे घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना है। लेट आने वाले कैंडिडेट को एंट्री नहीं मिलेगी। अलग-अलग शिफ्ट की रिपोर्टिंग टाइम में अंतर है। पहली शिफ्ट होगी सुबह 9 बजे से 10 की बीच शुरू होगी, जिसके लिए परीक्षार्थियों को 7.45 तक रिपोर्ट करना है। वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर 11.45 से 12.45 बजे की होगी, इसके लिए 10.30 बजे रिपोर्ट करना है। तीसरी शिफ्ट दोपहर 2.30 बजे से 3.30 बजे तक की होगी, इसके लिए 1.15 पर रिपोर्ट करना है। चौथी शिफ्ट शाम 5.15 से 6.15 के बीच की होगी। इसके लिए शाम 4 बजे तक रिपोर्ट करना है। 
यह भी पढ़ें
 

Amazing Facts: कभी सोचा है आपने स्कूल बस का रंग पीला ही क्यों होता है? जानिए

इन नियमों का रखें ध्यान (Exam Guidelines)

परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे समय पर केंद्र पहुंचें। अपनी शिफ्ट शुरू होने से आधा घंटे पहले पहुंचें। परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले अपने पास एडमिट कार्ड रख लें। ध्यान रहे बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं स्कैन्ड एडमिट कार्ड पर फोटो नहीं चिपकी है। ये वाला हिस्सा वहां मौजूद इनविजिलेटर के लिए है। अपने साथ एक फोटो और एक पहचान पत्र (जिसमें फोटो हो) जरूर रख लें। वहीं अन्य जानकारी के लिए एडमिट कार्ड पर दिए दिशा-निर्देश अच्छे से पढ़ लें।

Hindi News/ Education News / Exam / Exam Guidelines: कल से शुरू है SSC CGL परीक्षा, भूल से भी न करें ये गलती

ट्रेंडिंग वीडियो