scriptरूस में McDonald’s की जगह लेगी यह कंपनी, फरवरी में होगी एंट्री | Russia replaces McDonald's with The Big Hit | Patrika News
यूरोप

रूस में McDonald’s की जगह लेगी यह कंपनी, फरवरी में होगी एंट्री

Mcdonald’s Replacement in Russia: रूस में मैकडॉनल्ड्स की जगह लेने वाली कंपनी मिल गई है। कौन लेगा रूस में मैकडॉनल्ड्स की जगह? आइए जानते हैं।

Dec 13, 2022 / 04:35 pm

Tanay Mishra

mcdonalds_in_russia.jpg

Replacement of Mcdonald’s in Russia is found

रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आदेश पर रुसी सेना ने 24 फरवरी को यूक्रेन (Ukraine) में घुसपैठ करते हुए जंग छेड़ दी थी, जिसे चलते हुए 9 महीने से भी ज़्यादा समय हो चुका है। रूस के इस कदम की दुनियाभर में काफी आलोचना हुई। कई देशों ने जहाँ रूस पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए, तो कई बड़ी कंपनियों ने रूस का साथ छोड़ते हुए वहाँ अपने सभी आउटलेट्स बंद कर दिए। इन्हीं कंपनियों में से एक है फास्ट फूड (Fast Food) रेस्टोरेंट चेन मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s)। पर अब रूस में इसका रिप्लेसमेंट मिल गया है।


कौनसी फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन करेगी रूस में मैकडॉनल्ड्स को रिप्लेस?

रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद मार्च में मैकडॉनल्ड्स में अपने सभी रेस्टोरेंट्स बंद कर दिए थे। इससे रूस में मैकडॉनल्ड्स के चाहने वाले भी परेशान हो गए थे। पर अब मैकडॉनल्ड्स की जगह लेनी वाली फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन मिल गई है। इस फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन का नाम द बिग हिट (The Big Hit) है।

यह भी पढ़ें

White House ने Elon Musk के Anthony Fauci पर हमले को बताया डिस्गस्टिंग

फरवरी से मार्केट में होगी एंट्री

रूस की फास्ट फूड चैन व्कुस्नो एंड तोश्का (Vkusno & Tochka) या टेस्टी एंड डैट्स इट (Tasty & That’s It) ने हाल ही में द बिग हिट के लॉन्च की जानकारी दी। कंपनी के सीईओ ओलेग परोएव (Oleg Paroev) ने बताया कि फरवरी से द बिग हिट की मार्केट में एंट्री होगी। कंपनी के सीईओ ने यह भी जानकारी दी कि उनकी कंपनी मैकडॉनल्ड्स के बिग मैक (Big Mac) बर्गर और मैकडॉनल्ड्स स्टाइल सॉस का इस्तेमाल नहीं कर सकती। ऐसे में कंपनी अपनी खुद की नई सॉस और अलग सामग्री का इस्तेमाल करेगी, जिसकी जानकाई कंपनी सीईओ ने दी।

Hindi News / world / Europe News / रूस में McDonald’s की जगह लेगी यह कंपनी, फरवरी में होगी एंट्री

ट्रेंडिंग वीडियो