scriptJersey Explosion: फ्लैट्स में धमाका, एक की मौत और कई लापता | One dead and around a dozen missing after explosion at flats in Jersey | Patrika News
यूरोप

Jersey Explosion: फ्लैट्स में धमाका, एक की मौत और कई लापता

जर्सी में आज फ्लैट्स में धमाके की घटना सामने आई है। इस धमाके में जान के साथ माल का भी नुकसान हुआ है।

Dec 10, 2022 / 04:56 pm

Tanay Mishra

jersey_explosion.jpg

Jersey Explosion

जर्सी (Jersey) में आज शनिवार, 10 दिसंबर को फ्लैट्स के एक ब्लॉक में धमाका हुआ है। यह धमाका जर्सी की कैपिटल सिटी सेंट हेलिएर (St Helier) में पियर रोड (Pier Road) पर हाउट डू मोंट (Haut du Mont) में स्थित फ्लैट्स में हुआ है। स्टेट्स ऑफ जर्सी पुलिस के चीफ ऑफिसर रॉबिन स्मिथ (Robin Smith) ने जानकारी देते हुए बताया कि यह धमाका सुबह करीब 4 बजे हुआ। रिपोर्ट के अनुसार यह एक बड़ा धमाका था।


एक व्यक्ति की मौत, करीब दर्जन लापता

मौके पर पहुँची स्टेट्स ऑफ जर्सी पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि फ्लैट्स में हुए इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। साथ ही करीब दर्जन लोग इस हादसे के लापता हैं।


https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान में मीडिया को कंट्रोल करने का तालिबान का नया प्लान

घायलों को ले जाया गया अस्पताल

स्टेट्स ऑफ जर्सी पुलिस के चीफ ऑफिसर रॉबिन स्मिथ ने जानकारी देते हुए बताया कि इस धमाके में दो लोग घायल भी हो गए। उन्हें नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

आग पर पाया गया काबू

स्टेट्स ऑफ जर्सी पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि धमाके की वजह से फ्लैट्स में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। हालांकि इमरजेंसी सर्विस अभी भी बचाव कार्य में लगी हुई है और लापता लोगों को ढूंढने की कोशिश कर रही है। इस धमाके से फ्लैट्स को भी नुकसान पहुँचा है।

चीफ मिनिस्टर का बयान

जर्सी की चीफ मिनिस्टर क्रिस्टीना मूर (Kristina Moore) ने शनिवार सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा, “यह कठिन समय है। पर मैं हमारी इमरजेंसी सर्विस को धन्यवाद देना चाहूँगी, जिन्होंने मौके पर पहुँचकर बचाव कार्य किया। इस धमाके के बाद जगह को साफ करने में कुछ दिन का समय लगेगा, लेकिन हम हमारी पूरी कोशिश करेंगे कि सभी को अपडेट रखा जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी का सही ढंग से घ्यान रखा जाए। साथ ही लापता लोगों को भी ढूंढा जा रहा है।”

Hindi News / world / Europe News / Jersey Explosion: फ्लैट्स में धमाका, एक की मौत और कई लापता

ट्रेंडिंग वीडियो