scriptइटावा में एक दिन के लिए डीएम बनी सृष्टि परिहार, समस्याएं लेकर पहुंचीं महिलाएं  | Srishti Parihar became DM for a day in Etawah, women reached with their problems | Patrika News
इटावा

इटावा में एक दिन के लिए डीएम बनी सृष्टि परिहार, समस्याएं लेकर पहुंचीं महिलाएं 

Etawah में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इटावा जिले में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को बढ़ावा देने के लिए एम.ए की एक छात्रा को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया है।

इटावाOct 07, 2024 / 05:18 pm

Nishant Kumar

Etawah

Shrishti Parihar: Etawah DM for a day

Etawah में ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ अभियान के तहत सोमवार को एक छात्रा को एक दिन के लिए डीएम बनाया गया। छात्रा का नाम सृष्टि परिहार है। उसने डीएम कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का समाधान करें। 

पढ़ाई को लेकर रहें गंभीर

सृष्टि परिहार ने छात्र-छात्राओं से अपील की है कि अगर जीवन में कुछ बनना है तो पढ़ाई को लेकर गंभीर रहें क्योंकि शिक्षा बहुत जरूरी है। अधूरी शिक्षा के आधार पर कुछ भी संभव नहीं है। इसलिए, पहली प्राथमिकता अच्छी शिक्षा हासिल करने की होनी चाहिए। बेवजह समय बर्बाद करने से अच्छा है कि आप अपनी पढ़ाई पर मेहनत करें। अभिभावक जो बात समझा रहे हैं, उन बातों को दरकिनार न करें।
राष्ट्र के विकास के लिए क्या कार्य हो सकते हैं, उनके बारे में जागरूक रहें और दूसरों को भी जागरूक करें। सृष्टि ने बताया कि डीएम कार्यालय में जमीन विवाद को लेकर दो महिलाएं आई थीं। महिलाओं की शिकायत थी कि उनकी जमीन पर अवैध कब्जा है। समस्या के संबंध में जो समाधान हो सकता है था, मेरी ओर से करा दिया गया है।
यह भी पढ़ें

इस दिन तक पूरी हो जाएगी महाकुंभ की तैयारी, केशव प्रसाद मौर्य ने दी जानकारी

Etawah DM ने क्या कहा ?

इटावा के डीएम अवनीश राय ने बताया कि ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ अभियान के तहत सृष्टि को एक दिन का डीएम बनाया गया है। हमारे लिए खुशी की बात है कि हमारे देश का युवा इस जिम्मेदारी वाली कुर्सी पर बैठे और आने वाली चुनौतियों का सामना करे। वहीं, जब नए लोग कुर्सी पर बैठते हैं तो उनके ताजे विचारों से हमें भी फायदा होता है।
उन्होंने कहा कि सृष्टि के पास तीन से चार शिकायत लेकर लोग आए हैं। हमें देखकर अच्छा लगा कि उसके पास समस्या का समाधान निकालने की सूझबूझ है। वह समस्या को सुनना चाहती हैं और उनका समाधान भी निकालना चाहती हैं। उन्हें सीखने को बहुत कुछ मिलेगा। जितना वह सीखेंगी, हम भी उनसे उतना ही सीखेंगे।

Hindi News / Etawah / इटावा में एक दिन के लिए डीएम बनी सृष्टि परिहार, समस्याएं लेकर पहुंचीं महिलाएं 

ट्रेंडिंग वीडियो