scriptइनोवेशन: बाइक-स्कूटर छोड़कर इस कार से ऑफिस जायेंगे लोग!, फुल चार्ज में चलेगी 90km, जानिए कब होगी लॉन्च | Wings EV Robin micro electric car run 90km in single charge launch soon in india | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

इनोवेशन: बाइक-स्कूटर छोड़कर इस कार से ऑफिस जायेंगे लोग!, फुल चार्ज में चलेगी 90km, जानिए कब होगी लॉन्च

Wings EV Robin: एक बार चार्ज करने पर यह कार 90 किलोमीटर की रेंज देती है। इसमें एक LFP (लिथियम फेरस फॉस्फेट) बैटरी पैक है जो अपने ऑनबोर्ड चार्जर का उपयोग करके मानक 15A पावर सॉकेट से 4.5 घंटे में चार्ज हो जाता है।

Jun 16, 2023 / 01:20 pm

Bani Kalra

ev_car_micro.jpg

Wings EV Robin


विंग्स ईवी (Wings EV) इंदौर और बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ब्रांड है.. जल्द ही एक ऐसी इलेक्ट्रिक माइक्रो कार लेकर आ रही है, जोकि भारत में मोबिलिटी की तस्वीर बदल सकती है, इतना ही नहीं टू-व्हीलर राइडर्स के लिए एक अच्छे ऑप्शन के रूप में भी उभर कर सामने आ सकती है। Wings EV भारत में Robin नाम से अपनी नई इलेक्ट्रिक माइक्रो कार को इस वर्ष के अंत तक लॉन्च कर सकती है।

|विंग्स ईवी रॉबिन भारत में शुरुआत से बनाया गया है। रॉबिन, “द अल्टीमेट सिटी राइड”, एक पूरी तरह से कवर कॉम्पैक्ट टू-सीटर फोर-व्हीलर है जिसमें मोटरसाइकिल की लंबाई और चौड़ाई है। यह रॉबिन को मोटरसाइकिल चलाने और कहीं भी पार्क करने की अनुमति देता है। इस तरह, रॉबिन एक छोटी कार की सुरक्षा और आराम के साथ दोपहिया की गतिशीलता को जोड़ती है, जो शहर में हर रोज ड्राइविंग के लिए आदर्श है।





फुल चार्ज पर 90km चलेगी:

रॉबिन नाम से आने वाली इस नई इलेक्ट्रिक माइक्रो कार को खास के फीचर्स की बात करें तो नियमित शहर की ड्राइविंग परिस्थितियों में एक बार चार्ज करने पर 90 किलोमीटर चलती है। इसमें एक LFP (लिथियम फेरस फॉस्फेट) बैटरी पैक है जो अपने ऑनबोर्ड चार्जर का उपयोग करके मानक 15A पावर सॉकेट से 4.5 घंटे में चार्ज हो जाता है। इसकी टॉप स्पीड 60 kmph है। कंपनी के मुताबिक रॉबिन माइक्रो कार को को किसी महंगे चार्जिंग उपकरण की आवश्यकता नहीं है। यह तीन वैरिएंट में आएगी और इस साल के अंत तक भारत में ऑर्डर के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।


wings_ev_microcar_-_robin.jpg


इस नए मॉडल को लेकर Wings EV के को-फाउंडर और सीईओ प्रणव दांडेकर (Pranav Dandekar)ने कहा कि हम अपने शहरों में बढ़ते ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए रोबिन को डिजाइन किया है, यह एक इनोवेशन है। माइक्रोमोबिलिटी यूरोप में सर्वश्रेष्ठ-इन-श्रेणी का पुरस्कार जीतना हमें एक बड़ी प्रेरणा देता है।


wings_ev_microcar_-_robin_side.jpg

 

जिस तरफ से शहरों में ट्रैफिक की समस्या लगातार बढ़ रही है, यूज़ देखते हुए अब यही अंदाजा लागातार जा रहा है कि रॉबिन इलेक्ट्रिक माइक्रो कार भारत में सफलता मिल सकती है, यह उन लोगों के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकती है जो टू-व्हीलर की सवारी करते हैं। अगर भारत में इस तरह से वाहन कामयाब हो जाते हैं तो आने वाले समय में कई ब्रांड्स इस सेगमेंट में पर फोकस कर सकते हैं।




Hindi News / Automobile / Electric Vehicles / इनोवेशन: बाइक-स्कूटर छोड़कर इस कार से ऑफिस जायेंगे लोग!, फुल चार्ज में चलेगी 90km, जानिए कब होगी लॉन्च

ट्रेंडिंग वीडियो