scriptदेश की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV की 50,000 गाड़ियाँ हुई डिलीवर, बनाया रिकॉर्ड | Tata Motors delivered 50,000 units of best selling Nexon EV | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

देश की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV की 50,000 गाड़ियाँ हुई डिलीवर, बनाया रिकॉर्ड

Tata Nexon EV Record: टाटा मोटर्स ने हाल ही में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने अपनी बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन ईवी के साथ यह रिकॉर्ड बनाया है।

Dec 30, 2022 / 02:43 pm

Tanay Mishra

tata_nexon_ev.jpg

Tata Nexon EV

भारत (India) में पेट्रोल-डीज़ल की ऊँची कीमतों से सभी परेशान हैं। पेट्रोल-डीज़ल की ऊँची कीमतों से जहाँ लोगों के बजट पर असर पड़ा है, वहीँ कई लोगों ने फ्यूल के सब्स्टिटूट ऑप्शंस की ओर रुख करना शुरू कर दिया है। इसी के चलते भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की लोकप्रियता और डिमांड पिछले दो सालों में तेज़ी से बढ़ी है और आने वाले समय में इसका बढ़ते रहना जारी रहेगा। भारत में सभी तरह के लेक्ट्रिक व्हीकल्स खासे लोकप्रिय है, पर देश में लोगों ने कार खरीदने के सपने की वजह से इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भी कस्टमर्स से काफी प्यार मिलता है। हाल ही में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया है।


50,000 गाड़ियों की डिलीवरी की पूरी

टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सॉन ईवी की 50,000 गाड़ियों की डिलीवरी पूरी की है। महाराष्ट्र के पुणे में स्थित निर्माण प्लांट से कंपनी ने नेक्सॉन ईवी की 50,000वीं कार डिलीवर की। नेक्सॉन ईवी की 50,000वीं कार टाटा ग्रुप (Tata Group) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को डिलीवर की गई। इसके साथ ही टाटा मोटर्स ने 50,000 इलेक्ट्रिक गाड़ियों को डिलीवर करते हुए ऐसा करने वाली पहली कंपनी और कार मॉडल होने का रिकॉर्ड बना लिया है।

tata_nexon_ev_delivery.jpg


यह भी पढ़ें

Ola Electric अगले दो साल में करेगी कई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स लॉन्च, कंपनी के सीईओ ने दी जानकारी

देश की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार

टाटा नेक्सॉन ईवी की भारतीय मार्केट में धूम है। यह देश की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी ने जनवरी 2020 में इस इलेक्ट्रिक कार को पहली बार लॉन्च किया था और उसके बाद से ही यह मार्केट में छाई हुई है। शानदार फीचर्स की भरमार वाली नेक्सॉन ईवी की शुरुआती कीमत 14.99 लाख रुपये है।


Hindi News / Automobile / Electric Vehicles / देश की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV की 50,000 गाड़ियाँ हुई डिलीवर, बनाया रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो