scriptअगले महीने देश में लॉन्च होगी यह दमदार इलेक्ट्रिक कार, मिलेगी 500km से ज़्यादा रेंज और कीमत होगी इतनी | Pravaig Electric SUV to launch next year in India with 500 Km range | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

अगले महीने देश में लॉन्च होगी यह दमदार इलेक्ट्रिक कार, मिलेगी 500km से ज़्यादा रेंज और कीमत होगी इतनी

Pravaig Electric SUV: बेंगलुरु आधारित कंपनी की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कार अगले महीने भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है।

Oct 17, 2022 / 12:28 pm

Tanay Mishra

pravaig_electric_suv.jpg

Pravaig Electric SUV

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता और डिमांड को देखते हुए देश-विदेश की कंपनियाँ भारतीय मार्केट में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने के लिए उत्साहित रहती हैं। इनमें जहाँ बड़ी कंपनियाँ शामिल हैं, वहीँ स्टार्टअप्स भी पीछे नहीं हैं। अब देश की इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लाइनअप में जल्द ही एक नया नाम जुड़ने जा रहा है। जयपुर (Jaipur) में 2011 में शुरू हुए बेंगलुरु (Bengaluru) आधारित स्टार्टअप कंपनी प्रवेग (Pravaig) अगले महीने एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार भारीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है।


इस तारीख को देगी दस्तक

Pravaig कंपनी की इलेक्ट्रिक एसयूवी अगले महीने की 25 तारीख को देश में दस्तक देगी।

मिलेगी शानदार ड्राइविंग रेंज

बेंगलुरु आधारित स्टार्टअप कंपनी ने यह दावा किया है कि उनकी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में 500 किलोमीटर से ज़्यादा की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। ऐसे में सिंगल चार्ज में जयपुर से चंडीगढ़ (Jaipur to Chandigarh) का सफर आसानी से तय किया जा सकता है। इसकी चार्जिंग क्षमता की बात करें, तो यह भी बेहतरीन होगी। एक रिपोर्ट के अनुसार यह कार सिर्फ 30 मिनट में ही 80% तक चार्ज हो जाएगी।

pravaig_electric_suv_car.jpg


यह भी पढ़ें

Citroen India का एक महीने चलने वाला सर्विस कैंप हुआ आज से शुरू, जानिए क्या मिलेगा फायदा



कितनी होगी टॉप स्पीड?

कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटे से ज़्यादा होगी। साथ ही इसे 0-100 की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 43 सेकंड्स का समय लगेगा।

कितनी हो सकती है कीमत?

कंपनी ने अब तक इस कार की ऑफिशियल कीमत का खुलासा नहीं किया है, पर एक रिपोर्ट के अनुसार इसकी कीमत 15-20 लाख रुपये के बीच हो सकती है। कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। ऐसे में आप 50,000 रुपये टोकन राशि देकर इसे एडवांस में बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

दिवाली धमाका! इस फेस्टिव सीज़न घर लाएं नई एसयूवी, मिल रहा है बंपर डिस्काउंट


Hindi News / Automobile / Electric Vehicles / अगले महीने देश में लॉन्च होगी यह दमदार इलेक्ट्रिक कार, मिलेगी 500km से ज़्यादा रेंज और कीमत होगी इतनी

ट्रेंडिंग वीडियो