scriptहो जाइए तैयार! आ रही है महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ लंबी मिलेगी ड्राइविंग रेंज | Mahindra XUV300 Electric SUV launch details out | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

हो जाइए तैयार! आ रही है महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ लंबी मिलेगी ड्राइविंग रेंज

Mahindra XUV300 इलेक्ट्रिक SUV भारत में लॉन्च होने पर टाटा मोटर्स, हुंडई और एमजी मोटर जैसे अन्य ऑटोमोबाइल ब्रांडों को टक्कर देगी।

Feb 11, 2022 / 12:57 pm

Bhavana Chaudhary

mahindra_xuv300_ev-amp.jpg

Mahindra XUV300 Electric car

 

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इन दिनों एसयूवी सेगमेंट में धाक जमाए हुए है, वहीं अब देश के बढ़ते ईवी सेगमेंट में बढ़ते हुए अब कंपनी अपनी मजबूती दर्ज करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। दरअसल, महिंद्रा ने घोषणा की है कि वह 2023 की तीसरी या चौथी तिमाही में भारत में XUV300 का पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी।

इसके साथ ही घरेलू ऑटो निर्माता ने कहा है, कि वह निकट भविष्य में अपनी पूरी ईवी रणनीति का खुलासा करेगी। बता दें, Mahindra XUV300 इलेक्ट्रिक SUV भारत में लॉन्च होने पर टाटा मोटर्स, हुंडई और एमजी मोटर जैसे अन्य ऑटोमोबाइल ब्रांडों को टक्कर देगी। इसी बीच खबर है, कि मारुति सुजुकी भी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी वैगनआर ईवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

बताते चलें, कि वर्तमान में, महिंद्रा अपनी ई-वेरिटो कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक सेडान बेचती है। हालांकि, यह ईवी सरकारी एजेंसियों और फ्लीट ऑपरेटरों के लिए उपलब्ध है, लेकिन निजी व्यक्तिगत खरीदारों के लिए नहीं। महिंद्रा समूह के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनीश शाह ने भी गुरुवार को कहा कि वाहन निर्माता अब तक इलेक्ट्रिक थ्री और फोर-व्हीलर सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करेगी, और एक विस्तृत ईवी प्रोडक्ट लाइनअप रणनीति की घोषणा जल्द ही की जाएगी। ऑटोमेकर ने कहा कि उसके आने वाले ईवीएस में कुछ मॉडल शामिल होंगे जो आईसीई वेरिएंट में उपलब्ध हैं।

 


ये भी पढ़ें : महज 4 लाख में खरीदें ये हैचबैक कारें, 32km का मिलता है माइलेज



कब लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक एसयूवी

उन्होंने कहा कि “हमने भारत में इलेक्ट्रिक कारों को लाने के बारे में अपनी योजना की घोषणा पहले ही कर दी थी। FY23 की तीसरी या चौथी तिमाही में, हम पूरी तरह से इलेक्ट्रिक XUV300 लॉन्च करेंगे। हम भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के संबंध में अपनी पोर्टफोलियो योजना की घोषणा करने की प्रक्रिया में हैं और जल्द ही आपको इसके बारे में और बताएंगे।”

Hindi News/ Automobile / Electric Vehicles / हो जाइए तैयार! आ रही है महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ लंबी मिलेगी ड्राइविंग रेंज

ट्रेंडिंग वीडियो