scriptViral Video: सोशल मीडिया पर फिर वायरल हुईं खुशबू मैडम, CM नीतीश से लेकर बड़े बड़े अधिकारी भी कर चुके हैं तारीफ | Viral Video of Bihar Teacher Khushboo Kumari who teaches with unique style, CM Nitish Also praise her | Patrika News
शिक्षा

Viral Video: सोशल मीडिया पर फिर वायरल हुईं खुशबू मैडम, CM नीतीश से लेकर बड़े बड़े अधिकारी भी कर चुके हैं तारीफ

Bihar Teacher Khusboo Viral Video: वायरल वीडियो में शिक्षिका खुशबू अपने हाथों के इशारे से बच्चों को हिंदी की मात्राएं समझा रही हैं। उनका मानना है कि मात्रा का ज्ञान बच्चों की समझ विकसित करने में मदद करता है।

नई दिल्लीAug 12, 2024 / 12:30 pm

Shambhavi Shivani

Viral Video
Bihar Teacher Khusboo Viral Video: बिहार के बांका जिले की एक शिक्षिका खुशबू कुमारी अपने पढ़ाने की शैली के कारण देशभर में मशहूर हो गई हैं। खुशबू बांका जिले के कटोरिया प्रखंड के मध्य विद्यालय, कठौन में पढ़ाती हैं। स्कूली बच्चों को पढ़ाते हुए उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। खुशबू बच्चों को गणित और अन्य विषय बड़े ही मजेदार तरीके से पढ़ाती हैं। दिलचस्प बात ये है कि सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करने वालों में आईएएस, विधायक और मंत्री आदि भी शामिल हैं। वहीं अब एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे बच्चों को हिंदी की मात्रा पढ़ा रही हैं।

बच्चों को पढ़ाने के लिए उनके जैसा बनना पड़ता है (Bihar Teacher Khushboo)

वायरल वीडियो (Viral Video) में शिक्षिका अपने हाथों के इशारे से बच्चों को हिंदी की मात्राएं समझा रही हैं। बच्चों को अ, आ, इ, ई से लेकर अ: तक पढ़ाने का तरीका काफी यूनिक है। खुशबू ने इससे जुड़ा एक वीडियो अपने ट्विटर पर भी शेयर किया है और साथ ही लिखा कि मात्रा का ज्ञान बच्चों की समझ विकसित करने में मदद करता है। साथ ही उन्होंने कहा कि कई बार बच्चों को पढ़ाने के लिए बच्चा बनना पड़ता है और उनके ही तरीके से पढ़ाना पड़ता है। इससे आनंद की अनुभूति होती है। 
यह भी पढ़ें

रेलवे से लेकर RPSC ने निकाली बंपर भर्ती, इस तरह करें अप्लाई, मिलेगी अच्छी सैलरी 

लोग करते हैं तारीफ (Viral Video)

सोशल मीडिया पर खुशबू के पढ़ाने के तरीके की खूब तारीफ की जाती है। इस बार भी उन्हें काफी लाइक्स और कॉमेंट मिले। एक यूजर ने उनकी सराहना करते हुए लिखा, “शिक्षा को रोचक और सुगम बनाने में कामयाब।” वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि हमारे देश में ऐसे और भी शिक्षक हो जाएं तो शिक्षा प्रणाली में सुधार आ जाएगा। 

गुड टच, बैड टच भी बताती हैं खुशबू (Viral Bihar Teacher)

मालूम हो कि सरकार द्वारा ‘चहक’ कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण लेने के बाद खुशबू ने स्कूलों के बच्चों को कठिन ज्योमेट्री को कविता के जरिए पढ़ाया। साथ ही वे बॉलीवुड गानों का भी सहारा लेती हैं। वहीं सोशल मीडिया पर उन्होंने तब सुर्खियां बटोरी थी जब उनका एक वीडियो, जिसमें वे बच्चों को गुड टच, बैड टच बताती दिखी थीं, वायरल हुआ था। बड़े बड़े मीडिया चैनल ने इस वीडियो को शेयर करते हुए खबर बनाई थी। साथ ही खुशबू के इस कदम की काफी प्रशंसा की गई थी। 

CM नीतीश भी कर चुके हैं तारीफ

वहीं उनका एक वीडियो 2022 में भी काफी वायरल हुआ था, जिसमें वो चहक कार्यक्रम के तहत बच्चों को डांस करते हुए पढ़ा रही थीं। वीडियो वायरल होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने उनकी तारीफ की थी। साथ ही कई विधायकों से भी खुशबू मैडम को सराहना मिली थी। 

Hindi News/ Education News / Viral Video: सोशल मीडिया पर फिर वायरल हुईं खुशबू मैडम, CM नीतीश से लेकर बड़े बड़े अधिकारी भी कर चुके हैं तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो