scriptSchool Closed News : 18 अक्टूबर को इस कारण से इन राज्यों में स्कूल रहेंगे बंद, जानिए कारण | School Closed News due to rain in south india andhra pradesh government | Patrika News
शिक्षा

School Closed News : 18 अक्टूबर को इस कारण से इन राज्यों में स्कूल रहेंगे बंद, जानिए कारण

School Closed News : IMD यानी India Meteorological Department ने आने वाले गुरुवार तक आंध्र प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की अलर्ट जारी किया है। दरअसल…

अमरावती Oct 17, 2024 / 03:22 pm

Anurag Animesh

School Closed News
School Closed News : दक्षिण भारत (South India) के कई राज्यों में कई दिनों से बारिश हो रही है। जिस कारण से स्कूल, कॉलेज को बंद किया जा रहा है। पिछले कई दिनों से स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखा गया है। South India के कई राज्य और जिले हैं, जहां समुद्री चक्रवात के कारण बारिश और तूफान का माहौल बना हुआ है। इसी को देखते हुए आंध्रप्रदेश के स्कूलों को 18 तारीख को भी बंद रखने का निर्देश दिया गया है। अधिक बारिश से प्रभावित जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किए गए हैं।
यह खबर भी पढ़ें :- UGC NET Result 2024 : पता चल गया कब आएगा यूजीसी नेट रिजल्ट, NTA ने कर दी घोषणा

School Closed News : कई राज्यों में भारी बारिश का असर


IMD यानी India Meteorological Department ने आने वाले गुरुवार तक आंध्र प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की अलर्ट जारी किया है। दरअसल, इस तरह का मौसम बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी भाग में बन रहे कम दबाव के कारण हो रहा है। जिस कारण से भारी बारिश कई राज्यों में हो रही है। मौसम विभाग ने इस कारण नेल्लोर, प्रकाशम, तिरुपति और चित्तूर जैसे जिलों में गुरुवार को भी भारी बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही बारिश के साथ तेज हवा भी चलने का अनुमान है।
यह खबर भी पढ़ें :- “एक Resignation Letter ऐसा भी”, कर्मचारी ने कहा कि अभी तो जा रहा हूं, लेकिन वापस आऊंगा, क्योंकि…

School Closed News : कई जिलों में रेड अलर्ट जारी


आंध्र प्रदेश के साथ ही तमिलनाडु के चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टु जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है। जिससे स्कूल और कॉलेज का संचालन तमिलनाडु में भी प्रभावित हुआ है। यहां भी कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इस बात का अंदेशा है कि भारी बारिश के कारण आंध्र प्रदेश के अलावा दक्षिण भारत के कई और राज्यों में स्कूल को आगे भी बंद किया जा सकता है। अलग-अलग राज्यों की सरकार मौसम को देखते हुए लोगों के लिए जरुरी सूचना और निर्देश जारी कर रही है।

Hindi News / Education News / School Closed News : 18 अक्टूबर को इस कारण से इन राज्यों में स्कूल रहेंगे बंद, जानिए कारण

ट्रेंडिंग वीडियो