scriptNEET UG 2023: नीट यूजी के लिए दोबारा शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, ये है डायरेक्ट लिंक | NEET UG Registration 2023 Window To Reopen apply direct link | Patrika News
शिक्षा

NEET UG 2023: नीट यूजी के लिए दोबारा शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, ये है डायरेक्ट लिंक

NEET UG Registration 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET-UG) 2023 रजिस्ट्रेशन विंडो फिर से ओपन कर दी है। अगर आप ने किसी वजह से अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्दी से अपना आवेदन कर दें। नए अपडेट के मुताबिक इस बार आवेदन 11 अप्रैल से 13 अप्रैल 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।
 

Apr 11, 2023 / 06:01 pm

Rajendra Banjara

nta_a_1.jpg

NEET UG Registration 2023 Reopen

NEET UG Registration 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET-UG) 2023 रजिस्ट्रेशन विंडो फिर से ओपन कर दी है। अगर आप ने किसी वजह से अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्दी से अपना आवेदन कर दें। नए अपडेट के मुताबिक इस बार आवेदन 11 अप्रैल से 13 अप्रैल 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन पत्र ऑनलाइन neet.nta.nic.in पर भर सकते हैं। इससे पहले नई डेट का ऐलान करते हुए NTA ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा था की स्टूडेंट्स के हितो और उनकी मांगों को ध्यान में रखते हुए नीट यूजी 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए पंजीकरण को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है। जारी तिथि के अनुसार रजिस्ट्रेशन विंडो 11 अप्रैल से 13 अप्रैल रात 11:30 बजे तक उपलब्ध रहेगी। उम्मीदवार आवेदन पत्र ऑनलाइन neet.nta.nic.in पर भर सकते हैं।

इन वजहों से रजिस्ट्रेशन दोबारा शुरू

हर साल 15 से 18 लाख से अधिक उम्मीदवार मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं। इस साल, नीट यूजी 2023 का आयोजन 7 मई को किया जाना है। कई आवेदकों ने एनईईटी यूजी पंजीकरण 2023 विंडो को फिर से खोलने के लिए एनटीए से आग्रह किया एनटीए को किए गए अनुरोध में स्टूडेंट्स को शुल्क भुगतान, दस्तावेजों को अपलोड करने में त्रुटियों और एनईईटी आवेदन फॉर्म को भरने में परेशानी होने के कारण सर्वर डाउन आदि कारणों की वजह से इसे फिर से खोलने की मांग की गयी थी। इन कारणों के आधार पर NTA ने पंजीकरण विंडो को फिर से खोलने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें

सीएसआईआर यूजीसी नेट रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ी, अब इस डेट तक करें आवेदन

neet_c.jpg


नीट यूजी के लिए आवेदन कैसे करें ?

1. सबसे पहले एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
2. इसके बाद होम पेज पर “Registration for NEET UG 2023” पर क्लिक करें।
3. इसके बाद यहां अगले पृष्ठ पर “नया पंजीकरण” चुनें।
4. पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें, लॉग इन करें और आवेदन भरें।
5. फॉर्म पूरा करने के बाद, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
6. आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सब्मिट कर दें।
7.भविष्य के संदर्भ लिए आवेदन का प्रिंट आउट लेकर अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें

एनपीसीआईएल में 325 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, देखें डिटेल्स

Hindi News / Education News / NEET UG 2023: नीट यूजी के लिए दोबारा शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, ये है डायरेक्ट लिंक

ट्रेंडिंग वीडियो