scriptRajasthan News : किसानों को अनुदान देना बंद करें सरकार, जानें किसने की यह बड़ी मांग | Rajasthan Government Should Stop Giving Subsidy to Farmers know who made this Big Demand | Patrika News
डूंगरपुर

Rajasthan News : किसानों को अनुदान देना बंद करें सरकार, जानें किसने की यह बड़ी मांग

Bharatiya Kisan Sangh : डूंगरपुर के बनकोड़ा में भारतीय किसान संघ का महासम्मेलन भासौर में संपन्न हुआ। किसानों की मांग है सरकार अनुदान बंद करे, लागत का 20 फीसद लाभ देकर फसल खरीदे।

डूंगरपुरSep 16, 2024 / 02:11 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Government Should Stop Giving Subsidy to Farmers know who made this Big Demand

डूंगरपुर के बनकोड़ा में भारतीय किसान संघ का महासम्मेलन भासौर में संपन्न हुआ।

Bharatiya Kisan Sangh : डूंगरपुर के बनकोड़ा में भारतीय किसान संघ का महासम्मेलन भासौर में सम्पन्न हुआ। इसमें डूंगरपुर जिले के किसानों ने प्रमुखता से हिस्सा लिया। मणिलाल लबाना राष्ट्रीय प्रतिनिधि ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार किसान को अनुदान देना बंद करें। सरकार को किसानों के लिए कुछ करना है तो हमारी फसलों की लागत का 20 प्रतिशत मुनाफा देकर खाद्यान्न को खरीद लें।

मोबाइल और सेटेलाइट की मदद से नहीं भर सकता पेट

सम्मेलन में शामिल हजारों किसानों ने अनुदान, मुफ्त बिजली, और मुफ्त बीज पर रोक लगाने की मांग की। संत और किसान नेताओं ने एक साथ आकर किसान मुद्दों पर चर्चा की और एकजुटता का संदेश दिया। मणिलाल लबाना ने कहा कि मोबाइल और सेटेलाइट की मदद से पेट नहीं भर सकता, इसलिए सरकार को खेतों की ओर ध्यान देना चाहिए।
यह भी पढ़ें –

चौरासी विधानसभा उपचुनाव पर नया अपडेट, खरगे और डोटासरा को कांग्रेसियों ने लिखी चिट्ठी, जानें क्यों

Bharatiya Kisan Sangh
Bharatiya Kisan Sangh

मोगजी भाई पाटीदार का सम्मान

भारतीय किसान संघ के संभागीय अध्यक्ष मोगजी भाई पाटीदार को सम्मानित किया गया और उन्हें साफा बांधकर अभिनंदन किया गया। सागवाड़ा विधायक शंकरलाल डेचा ने खेती में युवाओं की कमी और बबूल की समस्या पर चिंता जताई और सरकार से अनुदान बढ़ाने की बात की। सम्मेलन में आंदोलन और संगठन की शक्ति को मजबूत करने पर चर्चा हुई और भविष्य में किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास जारी रखने की प्रतिबद्धता व्यक्त की गई।

गोविंदराम पाटीदार ने किया संचालन

आयोजक संभागीय उपाध्यक्ष मोगजी भाई पाटीदार ने बताया कि मुकेश भट्ट, रमेश पाटीदार, गौतमलाल पाटीदार, दिनेश गोस्वामी, भरत पाटीदार, अशोक पाटीदार ने सहयोग प्रदान किया। अध्यक्षता बांसवाड़ा प्रांत उपाध्यक्ष रणछोड़ पाटीदार ने की। विशिष्ट अतिथि संभाग प्रतिनिधि देवेंग जेठाणा, तहसील अध्यक्ष रतनजी पाटीदार, लल्लुराम गलियाकोट अध्यक्ष, डूंगरपुर तहसील अध्यक्ष नटवरलाल, आसपुर तहसील अध्यक्ष अमरजी, कोषाध्यक्ष लालशंकर, नाथजी भाई रहे। संचालन गोविंदराम पाटीदार ने किया।

Hindi News/ Dungarpur / Rajasthan News : किसानों को अनुदान देना बंद करें सरकार, जानें किसने की यह बड़ी मांग

ट्रेंडिंग वीडियो