scriptराजस्थान चुनाव 2023: डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र में टिकट नहीं मिलने पर प्रधान के बगावती तेवर | Patrika News
डूंगरपुर

राजस्थान चुनाव 2023: डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र में टिकट नहीं मिलने पर प्रधान के बगावती तेवर

Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस में टिकट वितरण के साथ ही जिले में असंतोष के स्वर भी मुखर होने लगे हैं। डूंगरपुर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक गणेश घोघरा को टिकट दिए जाने से कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता बगावत पर उतर गए हैं।

डूंगरपुरOct 24, 2023 / 10:50 am

Nupur Sharma

dungarpur_assembly_seat.jpg

डूंगरपुर। Rajasthan Assembly Election 2023 : कांग्रेस में टिकट वितरण के साथ ही जिले में असंतोष के स्वर भी मुखर होने लगे हैं। डूंगरपुर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक गणेश घोघरा को टिकट दिए जाने से कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता बगावत पर उतर गए हैं। बिछीवाड़ा प्रधान देवराम रोत के नेतृत्व में पूर्व विधायक लालशंकर घाटिया, पूर्व प्रधान लक्ष्मण कोटेड व राधादेवी घाटिया, उपाध्यक्ष रमेश मोदर आदि ने प्रेसवार्ता आयोजित कर कहा कि पार्टी ने टिकट नहीं बदला, तो प्रधान देवराम रोत को निर्दलीय चुनाव लड़वाया जाएगा।

यह भी पढ़ें

भ्रष्ट कार्मिकों की अभियोजन स्वीकृति रोककर सरकार ने किया पाप: चतुर्वेदी

प्रेसवार्ता में प्रधान रोत ने कहा कि वह 40 वर्ष से पार्टी के कार्यकर्ता है। पांच बार से विधायक की टिकट मांग रहा हूं। इस बार वरिष्ठ नेताओं का भी आशीर्वाद भी मिला था। जिले से डूंगरपुर सीट के लिए 24 जनों ने दावेदारी जताई थी। लेकिन, जिन्होंने पांच वर्ष तक एक भी कार्यकर्ता की नहीं सुनी।

एक कॉल तक नहीं किया और नहीं कार्यकर्ता के फोन उठाए। पार्टी ने जन भावनाओं और कार्यकर्ताओं की मंशा से परे जाकर टिकट दिया है। पार्टी ने फैसला नहीं बदला, तो मैं निर्दलीय चुनाव लडूंगा। प्रेसवार्ता में पूर्व विधायक लालशंकर घाटिया ने कहा कि पार्टी ने जिस व्यक्ति को टिकट दिया है। उन्होंने पांच वर्ष में एक भी वरिष्ठ नेता को तवज्जों नहीं दी। उन्होंने 20-25 अपने आसपास युवा रख रखे हैं उसे ही कांग्रेस बताते हैं। वरिष्ठों को दूर रखा है। लेकिन, वरिष्ठ नेताओं ने जब कांग्रेस को संभाला था उस समय विधायक का जन्म भी नहीं हुआ था। पार्टी किसी भी वरिष्ठ नेता को टिकट दे, हम जीता देंगे। पर, पार्टी फैसला नहीं बदलती है, तो रोत के समर्थन में रहेंगे। इस दौरान पूर्व प्रधान लक्ष्मण रोत ने भी विचार व्यक्त किए। इस दौरान बड़ी संख्या में शामिल समर्थकों ने रोत के समर्थन में नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें

न्यू ऐज इलेक्शन: पहला ऐसा चुनाव जब डिजिटल पेमेंट ऐप बड़ी चुनौती

विधायक ने कहा..पार्टी ने देवराम रोत को दो बार प्रधान बनाया है। यदि पार्टी ने उन्हें टिकट दिया होता, तो मैं उनके साथ रहता। अब पार्टी ने जिसको टिकट दिया है, उसका साथ देना चाहिए। पार्टी में सभी को साथ लेकर चला हूं। – गणेश घोघरा, विधायक, डूंगरपुर

भाजपा में भी हो चुकी है बगावत: भाजपा में भी टिकट वितरण के साथ ही असंतोष के स्वर मुखर हो चुके हैं। डूंगरपुर से सीट से टिकट वितरण के साथ ही बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष के सामने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए रोष व्यक्त किया था।

https://youtu.be/vfDU5FhixGE

Hindi News/ Dungarpur / राजस्थान चुनाव 2023: डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र में टिकट नहीं मिलने पर प्रधान के बगावती तेवर

ट्रेंडिंग वीडियो