scriptRajasthan Assembly By-election : गठबंधन पर राजकुमार रोत का नया दांव, कांग्रेस को दिया बड़ा ऑफ़र | Rajasthan Assembly By-election Rajkumar Roat New Bet on Alliance Gave a Big Offer to Congress | Patrika News
डूंगरपुर

Rajasthan Assembly By-election : गठबंधन पर राजकुमार रोत का नया दांव, कांग्रेस को दिया बड़ा ऑफ़र

Rajasthan Assembly By-election : राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में BAP (भारतीय आदिवासी पार्टी) ने चौरासी और सलूंबर विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। अब BAP से डूंगरपुर-बांसवाड़ा से सांसद राजकुमार रोत ने कांग्रेस से कहा अगर गठबंधन चाहते हैं तो चौरासी-सलूंबर सीट छोड़े। जानें ऐसा क्यों कहा।

डूंगरपुरOct 20, 2024 / 11:23 am

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Assembly By-election Rajkumar Roat New Bet on Alliance Gave a Big Offer to Congress
Rajasthan Assembly By-election : राजस्थान विधानसभा उपचुनाव के लिए 13 नवम्बर को वोटिंग होगी। चौरासी और सलूंबर सीट पर BAP प्रत्याशियों की घोषणा के बाद अब डूंगरपुर-बांसवाड़ा से सांसद राजकुमार रोत ने कांग्रेस से दोनों सीटें छोड़ने की मांग की है। राजकुमार रोत ने कहा कि अगर कांग्रेस गठबंधन चाहती है तो चौरासी और सलूंबर सीट पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे। अगर वो ऐसा करती है तो हम देवली-उनियारा सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारेंगे। भारतीय आदिवासी पार्टी ने उदयपुर जिले की सलूंबर सीट से जितेश कटारा को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में जितेश कटारा तीसरे स्थान पर थे। वहीं बांसवाड़ा जिले की चौरासी विधानसभा सीट से अनिल कटारा को उम्मीदवार बनाया है। BAP के इस फैसले के बाद से कांग्रेस और भारतीय आदिवासी पार्टी के गठबंधन पर ब्रेक लग गया है।

गठबंधन का फर्ज निभाने की जिम्मेदारी अब BAP की – कांग्रेस

वहीं, सांसद राजकुमार रोत के बयान पर डूंगरपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष वल्लभ राम पाटीदार ने कहा कि गठबंधन का फर्ज निभाने की जिम्मेदारी अब BAP की है। हमने लोकसभा चुनाव में उन्हें समर्थन दिया था। चौरासी सीट पर हमारी तैयारी चल रही है और 21 को पर्यवेक्षक दावेदारों की रायशुमारी के लिए डूंगरपुर आएंगे।
यह भी पढ़ें

Good News : जोधपुर में तैयार होगी पहली ग्रीन एनर्जी कॉलोनी, JDA करेगा विकसित

कांग्रेस ने सातों सीटों पर तैयारियां तेज की

बहरहाल कांग्रेस ने भी सातों सीटों पर अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। हालांकि गठबंधन होगा या नहीं इसके लिए कांग्रेस को अभी भी हाईकमान के फैसले का इंतजार है। प्रदेश कांग्रेस ने गठबंधन का फैसला हाईकमान पर छोड़ा है।

Hindi News / Dungarpur / Rajasthan Assembly By-election : गठबंधन पर राजकुमार रोत का नया दांव, कांग्रेस को दिया बड़ा ऑफ़र

ट्रेंडिंग वीडियो