scriptसोफे पर बैठे-बैठे कसरत? जानिए Sonu Sood की आसान वर्कआउट टिप्स | Sonu Sood's easy workout tips Easy Exercises You Can Do While Watching TV | Patrika News
डाइट फिटनेस

सोफे पर बैठे-बैठे कसरत? जानिए Sonu Sood की आसान वर्कआउट टिप्स

बॉलीवुड अभिनेता और समाजसेवी सोनू सूद (Sonu Sood) अपनी दमदार एक्टिंग और नेक कामों के लिए तो जाने ही जाते हैं, साथ ही वो अपनी फिटनेस के भी दीवाने हैं हाल ही में उन्होंने बताया कि किस तरह वो टीवी देखते हुए भी अपनी फिटनेस का ध्यान रखते हैं।

मुंबईJul 04, 2024 / 09:34 am

Manoj Kumar

Sonu Sood

Sonu Sood

फिटनेस प्रेमी सोनू सूद का नया खुलासा

अभिनेता और मानवीय कार्यकर्ता सोनू सूद (Sonu Sood) , जो अपनी फिटनेस (Fitness) को लेकर बेहद सजग हैं, ने खुलासा किया है कि वे अपने टीवी देखने के समय को भी फिटनेस गतिविधियों में बदल लेते हैं। सोनू बताते हैं कि वे टीवी देखते समय भी एब क्रंचेज़, सिट-अप्स और पुश-अप्स करते रहते हैं।

मांसाहार नहीं, अनुशासन जरूरी

सोनू सूद (Sonu Sood) ने उन सामान्य मिथकों को भी तोड़ा है जो एक बेहतरीन शारीरिक संरचना के लिए मांसाहार की आवश्यकता को बढ़ावा देते हैं। सोनू का कहना है, “लोगों को अक्सर यह गलतफहमी होती है कि एक बेहतरीन शारीरिक संरचना के लिए मांसाहार जरूरी है, लेकिन मैंने सीखा है कि यह अनुशासित आहार पर निर्भर करता है, न कि बीजों या जंक फूड पर।”

संतुलित भोजन की महत्ता

50 वर्षीय इस अभिनेता ने स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने के लिए भाग नियंत्रण और संतुलित भोजन की महत्ता को साझा किया। उन्होंने पूरे दिन सक्रिय रहने के महत्व पर भी जोर दिया। सोनू कहते हैं, “यहां तक कि टीवी देखते समय भी, मैं क्रंचेज़, पुश-अप्स और सिट-अप्स के साथ सक्रिय रहने के तरीके खोजता हूं। ये सरल गतिविधियां मुझे सक्रिय और स्वस्थ रहने के महत्व को सुदृढ़ करने में मदद करती हैं।”


‘फतेह’ फिल्म को लेकर उत्साहित सोनू

अपने पेशेवर मोर्चे पर, सोनू अपनी आगामी फिल्म ‘फतेह’ को लेकर बेहद उत्साहित हैं, जिसे उन्होंने लिखा, निर्देशित और वित्तपोषित किया है। यह फिल्म साइबरक्राइम पर आधारित है और इसमें वरिष्ठ अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज शामिल हैं।

महामारी के दौरान मानवीय कार्यों से सुर्खियों में

सोनू सूद अपने मानवीय कार्यों के लिए भी बेहद प्रशंसित हैं, जिन्हें उन्होंने महामारी के दौरान शुरू किया था और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए आगे बढ़े थे।

फिल्मी करियर की शुरुआत

सोनू ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म ‘कल्लाझगर’ से की थी, जिसका निर्देशन भारती ने किया था। 2002 में हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘शहीद-ए-आज़म’ के साथ कदम रखा। उन्होंने कई महत्वपूर्ण फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें ‘युवा’, ‘अथाडू’, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘जोधा अकबर’, ‘शूटआउट एट वडाला’, ‘आर…राजकुमार’, ‘कुंग फू योगा’, ‘दबंग’, और ‘सिम्बा’ शामिल हैं।

सोशल मीडिया पर सक्रियता

सोनू सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं। हाल ही में उन्होंने टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में जीत के बाद बधाई दी। उन्होंने लिखा, “हमारे हीरोज पर गर्व है… विश्व कप चैंपियंस।” मैच से पहले ही सोनू ने भारत की जीत की भविष्यवाणी की थी और ट्वीट किया था, “टीम इंडिया को अग्रिम बधाई… विश्व कप हमारा है। #TeamIndia #IndiavsSouthAfrica @cricketworldcup @ICC.”
(IANS)

Hindi News/ Health / Diet Fitness / सोफे पर बैठे-बैठे कसरत? जानिए Sonu Sood की आसान वर्कआउट टिप्स

ट्रेंडिंग वीडियो