scriptCeleb fitness : कृति सनोन ने बताया अपनी फिटनेस का राज , जिम में करती है ये काम | Celeb fitness: Kriti Sanon told the secret of her fitness | Patrika News
डाइट फिटनेस

Celeb fitness : कृति सनोन ने बताया अपनी फिटनेस का राज , जिम में करती है ये काम

Kriti Sanon fitness secret : अधिकतर लोग वर्कआउट के दौरान स्ट्रेचिंग करने से बचते हैं, लेकिन बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सनोन (Kriti Sanon ) को स्ट्रेचिंग करना पसंद है। वे जिम में भी अक्सर बैक स्ट्रेच करती हैं। स्ट्रेचिंग न केवल बॉडी पेन को कम करने के साथ-साथ बॉडी पॉश्चर को बेहतर बनाती है kriti-sanon-fitness-back-stretch-trainer-

Aug 14, 2023 / 01:07 pm

Manoj Kumar

kriti-sanon.jpg

Kriti Sanon fitness secret

Kriti Sanon fitness secret : अधिकतर लोग वर्कआउट के दौरान स्ट्रेचिंग करने से बचते हैं, लेकिन बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सनोन (Kriti Sanon ) को स्ट्रेचिंग करना पसंद है। वे जिम में भी अक्सर बैक स्ट्रेच करती हैं। स्ट्रेचिंग न केवल बॉडी पेन को कम करने के साथ-साथ बॉडी पॉश्चर को बेहतर बनाती है, बल्कि इससे मसल्स भी रिलैक्स होती और बॉडी की फ्लैक्सिबिलिटी भी बढ़ती है। यूं तो कृति (Kriti Sanon ) फुल बॉडी वर्कआउट भी करती हैं, लेकिन फिर भी अलग-अलग दिनों को वह विशेष रूप से किसी बॉडी पार्ट के लिए डेडिकेट करती हैं। ब्रेक फास्ट में उन्हें उबले अंडे व ब्राउन ब्रेड पसंद है। वे प्रोटीन शेक और ताजे फलों का जूस लेना और स्नैक्स में एक कटोरी कॉर्न खाना पसंद करती हैं।

यह भी पढ़ें

सेहत की थाली : कैल्शियम-विटामिन्स से हो भरपूूर होनी चाहिए खाने की थाली, महिलाएं के लिए जरुरी 10 टिप्स



कृति सनोन (Kriti Sanon ) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर वीडियो शेयर किया

अनजान लोगों के लिए, पीठ की स्ट्रेचिंग मांसपेशियों में तनाव को कम करने, रीढ़ को सहारा देने और पीठ की समस्याओं से बचने में मदद करती है। यह, लंबी अवधि में, गति की सीमा को बेहतर बनाने और गतिशीलता संबंधी समस्याओं को कम करने में मदद करता है।
“एक अच्छा पुराना पीठ का खिंचाव एक ऐसी चीज़ है जिसका हम सभी उपयोग कर सकते हैं। यह न केवल रीढ़ की हड्डी के लचीलेपन को बेहतर बनाने में मदद करता है, बल्कि यह ‘तंग’ छाती की मांसपेशियों को फैलाने में भी मदद करता है जो हमें एक झुकी हुई मुद्रा देती है।
यह भी पढ़ें

वजन घटाने वाला अमृत है सौंफ़ से बनी चाय , सिर्फ 7 दिन में पिघल जाएगी चर्बी



पीठ में खिंचाव से किसे लाभ हो सकता है?

लगभग हर कोई, विशेष रूप से वे जो अपना दिन कुर्सी पर बैठकर बिताते हैं, वे जो लंबे समय तक गाड़ी चलाते हैं, और यहां तक कि माता-पिता भी जो अपने छोटे बच्चों को लगातार अपनी बाहों में लेकर चलते हैं। “बैकस्ट्रेच के लिए न्यूनतम या बिना किसी उपकरण की आवश्यकता होती है और इसे डोरफ्रेम का उपयोग करके, स्टेबिलिटी बॉल पर या ‘भुजंगासन’ या कोबरा पोज़ के रूप में भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

डायबिटिज को कंट्रोल रखने के लिए ये डाइट है बेस्ट, जड़ से खत्म हो जाएगी शुगर



https://youtu.be/rN72hItdKfs
डिसक्लेमरः इस लेख में दी गई जानकारी का उद्देश्य केवल रोगों और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के प्रति जागरूकता लाना है। यह किसी क्वालीफाइड मेडिकल ऑपिनियन का विकल्प नहीं है। इसलिए पाठकों को सलाह दी जाती है कि वह कोई भी दवा, उपचार या नुस्खे को अपनी मर्जी से ना आजमाएं बल्कि इस बारे में उस चिकित्सा पैथी से संबंधित एक्सपर्ट या डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें।

Hindi News/ Health / Diet Fitness / Celeb fitness : कृति सनोन ने बताया अपनी फिटनेस का राज , जिम में करती है ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो