scriptभू-अभिलेख निरीक्षक बने अनुंसधान अधिकारी, काट खाया पर संदिग्ध नहीं छोड़ा | Research officer became land records inspector | Patrika News
धौलपुर

भू-अभिलेख निरीक्षक बने अनुंसधान अधिकारी, काट खाया पर संदिग्ध नहीं छोड़ा

यहां सर्किट हाउस परिसर स्थित सरकारी आवास में रह रहे भू-अभिलेख निरीक्षक हरिओम शर्मा के यहां गत माह अज्ञात जने लाखों रुपए और जेवरात चोरी कर ले गए थे।

धौलपुरJul 06, 2023 / 10:38 am

rohit sharma

भू-अभिलेख निरीक्षक बने अनुंसधान अधिकारी, काट खाया पर संदिग्ध नहीं छोड़ा

भू-अभिलेख निरीक्षक बने अनुंसधान अधिकारी, काट खाया पर संदिग्ध नहीं छोड़ा

धौलपुर. यहां सर्किट हाउस परिसर स्थित सरकारी आवास में रह रहे भू-अभिलेख निरीक्षक हरिओम शर्मा के यहां गत माह अज्ञात जने लाखों रुपए और जेवरात चोरी कर ले गए थे। पीडि़त परिवार समेत भतीजी की शादी में गए हुए थे। दूसरे दिन आने पर वारदात की जानकारी हुई। जिस पर पुलिस को सूचना दी और कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस की जांच के दौरान ही भू-अभिलेख निरीक्षक ने अपने स्तर पर पड़ताल शुरू कर दी। उन्होंने कुछ सीसीटीवी कैमरे के फुटेजों को खंगाला जिसमें एक संदिग्ध व्यक्ति रात में क्वार्टर के पास से निकलता दिखे। उक्त संदिग्ध व्यक्ति 3 जुलाई को उन्हें शहर में दिखा। जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी और उसे खुद पकड़ लिया। पकड़े जाने पर उक्त व्यक्ति घबरा गया और भू-अभिलेख निरीक्षक शर्मा के हाथ में काट खाया। लेकिन बाद में पुलिस पहुंच गई और उसे धरदबोचा। पूछताछ करने पर आरोपित रवि ने चोरी की वारदात करना स्वीकारा। साथ ही इसमें जीजा के शामिल होना बताया। जिस पर पुलिस ने उसके जीजा मंगल को भी गिरफ्तार किया है।
जानकारी के अनुसार भू-अभिलेख निरीक्षक हरिओम शर्मा पुत्र छिद्दा सिंह निवासी दारा सिंह नगर सेक्टर डी धौलपुर हाल सर्किट हाउस क्वार्टर गत 27 जून को अपनी भतीजी की शादी में परिवार समेत गए हुए थे। देर रात अज्ञात जनों ने क्वार्टर में घुस नकदी और जेवरात चोरी कर ले गए। दूसरे दिन सुबह आने पर उन्हें चोरी की जानकारी हुई। जिस पर 28 जून को कोतवाली थाने मेंं रिपोर्ट दर्ज कराई।
पुलिस तक पहुंचने तक नहीं छोड़ा आरोपी

जानकारी के अनुसार भू-अभिलेख निरीक्षक शर्मा को गत 3 जुलाई को बाजार में संदिग्ध आरोपित रवि पुत्र जगतपाल निवासी ओवरब्रिज के नीचे सिविल लाइन मुरैना (एमपी) देख कर चौक गए। पीछा कर उन्होंने रवि को पकड़ लिया। उससे पूछताछ की तो वह सकपका गया और शर्मा के हाथ को काट खाया। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने उसे छोड़ा नहीं। इससे पहले उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। हंगामा देख एक युवक आया और उसने भी आरोपित को पकड़ लिया। बाद में कोतवाली पुलिस के पहुंचने पर उसे सुपुर्द कर दिया। पूछताछ में उसने चोरी की वारदात कबूल की और इसमें जीजा मंगल पुत्र अनिल के भी शामिल होना बताया। जिस पर पुलिस ने उसे भी धरदबोचा। पुलिस ने दोनों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से रिमाण्ड पर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी की राशि और जेवरात बरामद किए हैं। थाना प्रभारी अनिल जसौरिया ने बताया कि आरोपित जीजा-साले हैं और धौलपुर में भी ब्रिज के नीचे रहना बताया है। आरोपितों से अन्य वारदात खुलने की भी संभावना है।

Hindi News/ Dholpur / भू-अभिलेख निरीक्षक बने अनुंसधान अधिकारी, काट खाया पर संदिग्ध नहीं छोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो