scriptRajasthan News : अतिक्रमण हटाने पहुंचा ‘पीला पंजा’ खुद ही हो गया ‘अतिक्रमण’ का शिकार, जानें कैसे | Patrika News
धौलपुर

Rajasthan News : अतिक्रमण हटाने पहुंचा ‘पीला पंजा’ खुद ही हो गया ‘अतिक्रमण’ का शिकार, जानें कैसे

बता दे कि सबसे पहले सड़क का चौड़ाईकरण और अतिक्रमण हटाओ अभियान बाड़ी में तुलसीवन रोड पर शुरू हुआ था। जिसमें अनेक नागरिकों ने स्वयं की जो रजिस्ट्रेड जगह थी जो अतिक्रमण में नहीं थी, मगर किसी व्यक्ति ने कोई विरोध नहीं किया। तुलसीवन रोड पर रहवासियों ने बताया कि रोड़ चौड़ा होना से अच्छा लगेगा।

धौलपुरMay 28, 2024 / 06:02 pm

जमील खान

Dholpur News : बाड़ी. उच्च न्यायालय के आदेश के बाद प्रदेश भर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। एक सप्ताह की मोहलत के बाद बाड़ी शहर में सोमवार को वापस अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू हुआ। दस्ते के साथ जेसीबी मशीन के माध्यम से अतिक्रमण हटाने की शहर के किला गेट, घंटाघर, सर्राफा बाजार, लुहार बाजार, सीताराम बाजार, रामू चौराहा, हॉस्पिटल रोड, बसेड़ी रोड आदि इलाकों मेें कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान जेसीबी मशीन खुद ही अतिक्रमण का शिकार हो गई। जिसे भारी मशक्कत के बाद निकाला जा सका।
अभियान के दौरान तहसीलदार हनीफ खां, थाना प्रभारी शिव लहरी मीणा, सफाई निरीक्षक सीताराम शर्मा समेत भारी पुलिस जाब्ता और पालिका के कार्मिक मौजूद रहे। अभियान के दौरान जेसीबी जैसे ही घंटाघर बाजार में पहुंची तो वहां बाजार में फंस गई जिसे काफी प्रयास के बाद बमुश्किल बाहर निकाला जा सका। इतनी देर में बाजार में भीषण जाम लग गया। वहीं कहीं व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया।
लोग बताते हैं कि उक्त रास्ते से रोडवेज की बस निकल जाती थी। लेकिन अनदेखी के चलते बाजार अतिक्रमण का शिकार होता चला गया और चौपहिया वाहन भी मुश्किल से निकल पाता है। उधर, व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमित मंगल का स्थानीय व्यापारियों ने एकत्रित होकर अतिक्रमण के विरुद्ध आवाज उठाने के लिए घेराव किया। इस दौरान व्यापारियों का कहना था अतिक्रमण अभियान को पारदर्शिता के साथ नहीं चलाया गया तो आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।
तुलसीवन रोड के चौड़ाईकरण से लेनी होगी सीख
बता दे कि सबसे पहले सड़क का चौड़ाईकरण और अतिक्रमण हटाओ अभियान बाड़ी में तुलसीवन रोड पर शुरू हुआ था। जिसमें अनेक नागरिकों ने स्वयं की जो रजिस्ट्रेड जगह थी जो अतिक्रमण में नहीं थी, मगर किसी व्यक्ति ने कोई विरोध नहीं किया। तुलसीवन रोड पर रहवासियों ने बताया कि रोड़ चौड़ा होना से अच्छा लगेगा। विकास सा दिखेगा और आज तुलसिवन रोड जो चौड़ा हैं, वह सब नागरिकों की पहल का नतीजा है जो पहले से काफी अच्छा दिखता है।
व्यापारियों को किया जा रहा प्रताडि़त
भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ताराचंद गोयल ने कहा कि प्रशासन स्थानीय व्यापारियों को बेवजह परेशान कर रहा है। पारा 50 डिग्री पहुंच रहा है। प्रशासन ने दुकानदारों के टिनशेड हटवा दि ए, धूप से सभी परेशान हैं। व्यापारी को भीषण गर्मी में दुकान में बैठना मुश्किल हो रहा है। स्टांप वेंडर सत्यनारायण जाट का कहना है कि प्रशासन की ओर से चलाया अभियान केवल खानापूर्ति साबित हो रहा है। व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है।
बसेड़ी रोड पर चला पीला पंजा
शहर के मुख्य बाजारों में नगर पालिका एवं प्रशासन ने ज्यादा कार्रवाई नहीं की। बल्कि प्रशासन व नगरपालिका कर्मियों ने बसेड़ी रोड पर शक्ति दिखाई। यहां जेसीबी मशीन चलवा कर हो रहे अतिक्रमण को हटवाया।

Hindi News/ Dholpur / Rajasthan News : अतिक्रमण हटाने पहुंचा ‘पीला पंजा’ खुद ही हो गया ‘अतिक्रमण’ का शिकार, जानें कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो