scriptअस्पताल में लगी लंबी कतार, नहीं मिल रही दवाइयां | Long queue in hospital, medicines not available | Patrika News
धौलपुर

अस्पताल में लगी लंबी कतार, नहीं मिल रही दवाइयां

अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों की संख्या औसतन दोगुनी हो गई है। लेकिन अस्पताल की अव्यवस्थाओं के चलते मरीज बेहद परेशान हैं लंबे समय तक पर्चा काटने की कतार में खड़े होने के बावजूद भी कई मरीजों को सामान्य से सामान्य दवाइयां भी नहीं मिल पा रहीं जिसकी शिकायतों को लेकर मरीज यहां वहां घूमते रहते हैं।

धौलपुरOct 17, 2024 / 05:58 pm

Naresh

अस्पताल में लगी लंबी कतार, नहीं मिल रही दवाइयां Long queue in hospital, medicines not available
पर्चा काउंटर रहता है खाली, मरीज हो रहे परेशानअस्पताल प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

dholpur, बाड़ी. मौसमी बीमारियों का प्रकोप अपने चरम पर है। जिस कारण अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों की संख्या औसतन दोगुनी हो गई है। लेकिन अस्पताल की अव्यवस्थाओं के चलते मरीज बेहद परेशान हैं लंबे समय तक पर्चा काटने की कतार में खड़े होने के बावजूद भी कई मरीजों को सामान्य से सामान्य दवाइयां भी नहीं मिल पा रहीं जिसकी शिकायतों को लेकर मरीज यहां वहां घूमते रहते हैं।
मरीजों की शिकायत के मुताबिक सामान्य चिकित्सालय में तय समय पर पर्ची काटने वाला कर्मचारी नहीं बैठता। ऐसे में पर्ची काटने वाली कतार बेहद लंबी हो जाती है। जिसके चलते इलाज में भी देरी होती है तो वहीं उक्त शिकायत को लेकर जब अस्पताल के प्रशासन पीएमओ से शिकायत की जाती है तो वहां भी कोई रिस्पांस नहीं मिलता। जिसका दुष्परिणाम मरीज तथा उसके परिजनों पर देखने को मिलता है। स्थानीय मरीज ने बताया कि वह लगभग दो-तीन दिन से लगातार अपने मरीज को दिखाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन अस्पताल में पर्चा काउंटर खाली होने के चलते वह पर्चा भी नहीं बनवा पा रहे।
नहीं मिल रही सामान्य से सामान्य दवाइयां

मरीजों ने बताया कि अस्पताल में न केवल पर्चा काटने की समस्या है बल्कि अस्पताल में सामान्य से सामान्य दवाइयां भी नहीं मिल पा रही हैं। जिसका सबसे बड़ा कारण अस्पताल में दवा केंद्र पर ट्रेंड कर्मचारियों की कमी है। मरीज ने बताया कि अस्पताल में दवा वितरण के लिए भी अनट्रेंड कर्मचारियों को लगाया जाता है। जिसके चलते उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है तो कई बार मरीज को लिखी गई दवाओं को पढऩे में भी यह कर्मचारी समर्थ नहीं होते ऐसी स्थिति में अस्पताल की सारी व्यवस्थाएं बिगड़ रही हैं।
स्टाफ की कमी का बहाना बनाते हैं अधिकारी

अस्पताल की बिगड़ी व्यवस्थाओं पर जब अस्पताल प्रशासन के आला अधिकारियों से सवाल किए जाते हैं तो वह अस्पताल में कर्मचारियों की कमी होने का बहाना बनाकर निकल जाते हैं। अस्पताल में यह हालत लंबे समय से बने हुए हैं। ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने समस्याएं सुधारने के लिए क्या प्रयास किए गए इसका कोई भी विवरण नहीं दिया जाता। जबकि अस्पताल 300 बेड की क्षमता के साथ-साथ जिला स्तरीय रैंक रखता है।

Hindi News / Dholpur / अस्पताल में लगी लंबी कतार, नहीं मिल रही दवाइयां

ट्रेंडिंग वीडियो