scriptGood News : राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर ने टीचर पदों के लिए निकाली वेकेंसी, यहां जानें पूरी डिटेल | Good News: Rashtriya Military School Dholpur has released vacancy for teacher posts, know full details here | Patrika News
धौलपुर

Good News : राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर ने टीचर पदों के लिए निकाली वेकेंसी, यहां जानें पूरी डिटेल

सभी पदों के लिए अभ्यर्थियों के पास हायर/सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में कम से कम 3 साल पढ़ाने का कार्य अनुभव हो।

धौलपुरJul 26, 2024 / 06:36 pm

जमील खान

Government Jobs : धौलपुर. अगर आप टीचर बनने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपक लिए है। राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल (आरएमएस) धौलपुर ने विभिन्न विषयों के लिए टीचर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। स्कूल ने पीजीटी बायोलॉजी, पीजीटी फिजिक्स, टीजीटी सोशल साइंस, टीजीटी मैथ्स और टीजीटी कम्प्यूटर साइंस पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के जरिए कुल 6 पदों को भरा जाएगा।
बायोलॉजी, फिजिक्स, सोशल साइंस, मैथ्स और कम्प्यूटर साइंस के लिए क्रमश: 1,1, 1, 2 और 1 पद है। पीजीटी पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 30 हजार, जबकि अन्य पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 20 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन के रूप में दिए जाएंगे। इन पदों के लिए नोटिफिकेशन 20 से 26 जुलाई के रोजगार समाचार पत्र में जारी किया गया है। चयनित अभ्यर्थियों को अनुबंध के आधार पर रखा जाएगा।
कार्य अनुभव
सभी पदों के लिए अभ्यर्थियों के पास हायर/सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में कम से कम 3 साल पढ़ाने का कार्य अनुभव हो।

शैक्षणिक योग्यता
पीजीटी पदों के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी की संबंधित विषय में मास्टर डिग्री हासिल करने के साथ बी.एड कर रखा हो। मैथ्स और सोशल साइंस विषयों के लिए अभ्यर्थियों के पास बैचलर डिग्री के साथ-साथ बी.एड कर रखा हो। कम्प्यूटर साइंस विषय के लिए कंप्यूटर साइंस/बीसीए में स्नातक की डिग्री या साइंस, कॉमर्स/कला में स्नातक की डिग्री के साथ दो वर्षीय पीजीडीसीए।
ऐसे करना होगा आवेदन
अभ्यर्थी आवेदन पत्र को स्व-प्रमाणित पूर्ण शैक्षणिक दस्तावेज के साथ सादे कागज पर लिखित/टाइप करके या ई-मेल के माध्यम से सभी निर्धारित विवरण देते हुए इस नोटिफिकेशन के प्रकाशन की तिथि से 10 दिनों के भीतर “Principal, Rashtriya Military School, Dholpur– 328028 पते पर भेजना होगा। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार/टीचिंग प्रैक्टिस की तिथियों की सूचना ई-मेल/टेलीफोन के माध्यम से दी जाएगी। अधिक जानकारी के नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें। अभ्यर्थी informsdholpur@gmail.com, principalrmsd@gmail.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।

Hindi News / Dholpur / Good News : राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर ने टीचर पदों के लिए निकाली वेकेंसी, यहां जानें पूरी डिटेल

ट्रेंडिंग वीडियो