script800 किलोग्राम पनीर और 1 हजार किलोग्राम मिल्क पाउडर कराया नष्ट | 800 kg cheese and 1 thousand kg milk powder destroyed | Patrika News
धौलपुर

800 किलोग्राम पनीर और 1 हजार किलोग्राम मिल्क पाउडर कराया नष्ट

– मिलावट खोरों पर बड़ी कार्रवाई

– शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान

धौलपुरJun 30, 2024 / 06:56 pm

Naresh

800 किलोग्राम पनीर और 1 हजार किलोग्राम मिल्क पाउडर कराया नष्ट 800 kg cheese and 1 thousand kg milk powder destroyed

ÏõÜÂéÚU, ×æßæ Èñ¤€UÅUÚUè ÂÚU ·¤æØüßæãè ·Ô¤ ÎõÚUæÙ Á# ç·¤Øæ »Øæ ×æßæ

– मिलावट खोरों पर बड़ी कार्रवाई

– शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान

धौलपुर. शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत जिले में विभागीय अधिकारियों ने लगातार दो दिन कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में मिलावटी पनीर और अन्य खाद्य पदार्थ नष्ट करवाए। खाद्य सुरक्षा आयुक्त खाद्य सुरक्षा इकबाल खान के निर्देश पर अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा, संयुक्तआयुक्त एसएन धौलपुरिया के सुपरवीजन में केंद्रीय दल के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की ओर से धौलपुर में की इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जयंतीलाल मीणा केन्द्रीय दल और स्थानीय टीम ने मिलकर जिले के रीको औद्योगिक क्षेत्र में अजंता मिल्क फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के यहां से अवधि पार 1 हजार किलोग्राम होल मिल्क पाउडर, 50 किलोग्राम स्किम्ड मिल्क पाउडर एवं वर्ष 2018 के पुराने एक्सपायरी केमिकल रीजेंट को मौके पर ही नष्ट करवाया गया। इसके साथ ही खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत दो नमूने पनीर व चीज के लिए गए जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाया गया है।
इसी क्रम में शास्त्री डेयरी उर्फ दीपू पनीर उद्योग चोपड़ा मंदिर के पास से मिलावटी पनीर का नमूना लिया गया। पाम आयल व सेपरेटा दूध से बनाया गया 800 किलोग्राम मिलावटी पनीर मौके पर ही नष्ट करवाया गया। जानकारी में आया कि यह पनीर 160 रुपए प्रति किलो की दर से जयपुर, आगरा और आस पास के इलाके में सप्लाई किया जाता था। इसके अलावा भोले बाबा मिल्क फूड्स प्राइवेट लिमिटेड रीको औधोगिक क्षेत्र से कृष्णा और धौलपुर फ्रेश घी के दो नमूने, बटर तथा डेयरी व्हाइटनर के चार नमूने लेकर जांच के लिए लेकर प्रयोगशाला भिजवाए हैं।

Hindi News/ Dholpur / 800 किलोग्राम पनीर और 1 हजार किलोग्राम मिल्क पाउडर कराया नष्ट

ट्रेंडिंग वीडियो