scriptदिवाली के दिन सबुह 10 से 4 बजे के बीच घर में खरीद कर ले आएं ये चीज, 4 पीढ़ियों को कभी पैसों की तंगी नहीं रहेगी | diwali ke jyotish upay | Patrika News
धर्म-कर्म

दिवाली के दिन सबुह 10 से 4 बजे के बीच घर में खरीद कर ले आएं ये चीज, 4 पीढ़ियों को कभी पैसों की तंगी नहीं रहेगी

दिवाली के दिन सबुह 10 से 4 बजे के बीच घर में खरीद कर ले आएं ये चीज, 4 पीढ़ियों तक पैसों की तंगी नहीं रहेगी

Nov 06, 2018 / 03:59 pm

Shyam

diwali ke jyotish upay

दिवाली के दिन सबुह 10 से 4 बजे के बीच घर में खरीद कर ले आएं ये चीज, 4 पीढ़ियों को कभी पैसों की तंगी नहीं रहेगी

तंत्र एवं ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में वर्णन आता है कि अगर दिवाली के दिन इन चीजों को सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक बाजार से खरीदकर व्यक्ति अपने घर में लाता हैं और सूर्यास्त के बाद शुभ मुहूर्त में इनकी पूजाकर घर में स्थापित किया जाता हैं तो मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन भर उस घर के लोगों को पैसों की तंगी नहीं रहती ।

 

1- दिवाली वाले दिन सुबह 10 बजे से शाम 4 के बीच बाजार से चांदी से बनी लक्ष्मीजी एवं गणेशजी की मूर्ति को पूजा करने के बाद घर के पूजा स्थल में हमेशा के लिए स्थापित करके रोज पूजा करने से घर में धन धान्य और शांति बनी रहती है ।


2- तंत्र शास्त्र के अनुसार दीपावली के दिन पारद की लक्ष्मी प्रतिमा को खरीद कर लायें एवं विधिवत शुभ मुहूर्त में पूजन करने के बाद घर के पूजा घर में नियमित पूजन करने से घर एवं घर में रहने वालों को कभी भी बुरी नजर नहीं लगती ।


3- मां लक्ष्मी की चरण पादुकाएं दीपावली के दिन लाकर घर के धन स्थान में स्थापित करने से मां लक्ष्मी सदैव आपके धन स्थान में ही निवास करने लगती हैं ।


4- शास्त्रों में श्रीयंत्र की विशेष महिमा बतायी गयी है, इसे यंत्र राज की उपाधि भी दी गयी है । अगर दीपावली के दिन श्रीयंत्र को बाजार से लाकर पूजा करने के बाद पूजा स्थल में स्थापित करने से कभी पैसों की तंगी नहीं रहती हैं ।


5- अगर कोई तंत्र विधि से लक्ष्मी प्राप्ति के लिए पूजन करते हैं तो वे एकाक्षी नारियल लाकर उसकी पूजा कर हमेशा के लिए घर की तिजोरी में लाल कपड़ें में लपेट कर रखने से किसी भी चीज का अभाव उस परिवार में नहीं रहता हैं ।


6- दक्षिणावर्ती शंख को दीपावली के दिन सुबह 10 बजे से लेकर 4 बजे तक घर में ले आयें, और लक्ष्मी पूजा के शुभ मुहूर्त में विधि विधान से पूजा कर, पूजा स्थल या घर के बैठक वाले कमरे में रख दे । आपकी 4 पीढ़ियों को कभी भी धन की कमा नहीं होंगी ।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / दिवाली के दिन सबुह 10 से 4 बजे के बीच घर में खरीद कर ले आएं ये चीज, 4 पीढ़ियों को कभी पैसों की तंगी नहीं रहेगी

ट्रेंडिंग वीडियो